Noida Fraud: अब व्हाट्सऐप बना ठगों का हथियार, नोएडा में सेवानिवृत अधिकारी से ठग लिए 43 लाख रुपये
Advertisement

Noida Fraud: अब व्हाट्सऐप बना ठगों का हथियार, नोएडा में सेवानिवृत अधिकारी से ठग लिए 43 लाख रुपये

Noida Scam News: गौतमबुद्ध नगर जिले में शेयर बाजार में निवेश कराने के नाम पर अपराधियों द्वारा सेवानिवृत्त अधिकारी से करीब 43.50 लाख रुपये की ठगी का मामला सामने आया है. अपराधियों ने अधिकारी से व्हाट्सऐप पर संपर्क किया था.

Noida Fraud: अब व्हाट्सऐप बना ठगों का हथियार, नोएडा में सेवानिवृत अधिकारी से ठग लिए 43 लाख रुपये

Noida Crime News: ठग लगातार अलग-अलग तरीकों से लोगों को ठगने की कोशिश करते हैं. ऐसे में हर वक्त कई तरीकों का इजात करते हैं ताकि लोगों को अपनी जाल में फंसाया जा सके. ऐसा ही एक मामला सामने आया है. गौतमबुद्धनगर (नोएडा) से. यहां पर ठगों ने एक सेवानिवृत अधिकारों को शेयर बाजार में बेहतर रिटर्न का झांसा देकर अपने विश्वास में लिया इसके बाद ठगी की वारदात को अंजाम दिया.

सेवानिवृत कर्मचारी से ठगी
शेयर बाजार में निवेश के नाम पर सेवानिवृत्त अधिकारी से करीब 43.50 लाख रुपये की ठगी का मामला सामने आया है. गौतमबुद्ध नगर जिले में शेयर बाजार में निवेश कराने के नाम पर अपराधियों ने एक सेवानिवृत्त अधिकारी से कथित तौर पर 43.50 लाख रुपये की ठगी कर ली. पुलिस ने बुधवार को इस मामले में जानकारी दी.

ये भी पढ़ें: चिलचिलाती गर्मी से मिलेगी दिल्ली को राहत, इस वीकेंड हो सकती है बारिश

व्हाट्सऐप पर किया संपर्क
साइबर अपराध थाना के निरीक्षक उमेश कुमार ने बताया कि सेवानिवृत्त अधिकारी अजय कुमार श्रीवास्तव ने तहरीर दी है कि कुछ दिन पहले उनके पास व्हाट्सऐप पर एक मैसेज आया, जिसमें शेयर बाजार में निवेश करने पर बेहतर मुनाफा दिलाने की बात की गई थी. कुमार ने तहरीर के हवाले से बताया कि नोएडा सेक्टर-50 निवासी श्रीवास्तव से ठग ने कई दौर की बातचीत की और विश्वास में लेने के बाद एक मोबाइल ऐप डाउनलोड कराया.

ये भी पढ़ें: Murder: लाल किले के पास कैब चालक की हत्या, CCTV के आधार पर 3 गिरफ्तार और एक फरार

लूट लिए 43 लाख रुपये
इसके बाद बदमाशों ने कई किस्तों में सेवानिवृत अधिकारी से 43.50 लाख रुपये अलग-अलग खातों में जमा करवाए. उन्होंने बताया कि श्रीवास्तव ने जब राशि वापस करने को कहा तो ठग ने इनकार कर दिया, जिसके बाद उन्होंने साइबर अपराध थाने से संपर्क किया. कुमार ने बताया कि मामले में प्राथमिकी दर्ज की प्रकरण की जांच की जा रही है.

Trending news