जल संरक्षण के लिए नोएडा प्राधिकरण को मिला दि वाटर डाइजेस्ट वाटर अवार्ड
Advertisement

जल संरक्षण के लिए नोएडा प्राधिकरण को मिला दि वाटर डाइजेस्ट वाटर अवार्ड

Noida News Today: नोएडा प्राधिकरण STP के पानी को ट्रीट कर सिंचाई और निर्माण कार्य के लिए उपलब्ध कराता है. वर्तमान में 8 STP प्लांट से 241 MLD ट्रीट वाटर मिल रहा है.

जल संरक्षण के लिए नोएडा प्राधिकरण को मिला दि वाटर डाइजेस्ट वाटर अवार्ड

नोएडा : भारत सरकार और यूनेस्को  द्वारा आयोजित वर्ल्ड वाटर अवार्ड कार्यक्रम में नोएडा प्राधिकरण ने इस बार अपना डंका बजाया है. जल संरक्षण के लिए नोएडा प्राधिकरण को आज दि वाटर डाइजेस्ट वाटर अवार्ड 2022-23 से सम्मानित किया गया. पानी को दोबारा इस्तेमाल करने में अपने उल्लेखनीय योगदान के कारण यह अवार्ड प्राधिकरण को दिया गया.

fallback

नई दिल्ली के जेपी वसंत कॉन्टिनेंटल होटल में आयोजित समारोह में केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी को अवार्ड प्रदान किया. बता दें नोएडा प्राधिकरण STP के पानी को ट्रीट कर सिंचाई और निर्माण कार्य के लिए उपलब्ध कराता है. वर्तमान में 8 STP प्लांट से 241 MLD ट्रीट वाटर मिल रहा है. 

कुछ समय पहले रितु माहेश्वरी को गौतमबुद्धनगर के डीएम का अतिरिक्त प्रभार दिया गया था. 2003 बैच की आईएएस अधिकारी माहेश्वरी गाजीपुर, शाहजहांपुर,अमरोहा और गाजियाबाद जैसे जिलों में महत्वपूर्ण प्रशासनिक पदों पर रह चुकी हैं. वह गाजियाबाद में पहले जिला मजिस्ट्रेट के रूप में कार्य कर चुकी हैं.

पंजाब की रहने वाली रितु 2019 में नोएडा प्राधिकरण की सीईओ बनी थी. उन्होंने 2022 में ग्रेटर नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण के सीईओ के रूप में भी कार्यभार संभाला था. 

Trending news