Holi 2023 Celebration: होली और शब-ए-बारात के पहले प्रशासन अलर्ट मोड पर, गांव-गांव जाकर लिया सुरक्षा का जायजा
Advertisement

Holi 2023 Celebration: होली और शब-ए-बारात के पहले प्रशासन अलर्ट मोड पर, गांव-गांव जाकर लिया सुरक्षा का जायजा

Section 144 In Noida: इस बार होली और शब-ए-बारात का त्योहार एक साथ पड़ रहा है, जिसको लेकर प्रशासन ने जिले में धारा 144 लागू कर दी है. वहीं गौतमबुद्ध नगर जिले में गांव-गांव जाकर पुलिस अधिकारियों ने सुरक्षा का जायजा लिया.

Holi 2023 Celebration: होली और शब-ए-बारात के पहले प्रशासन अलर्ट मोड पर, गांव-गांव जाकर लिया सुरक्षा का जायजा

Section 144 In Noida​: आगामी त्योहारों होली और शब-ए-बारात देखते हुए गौतमबुद्ध नगर जिले में अलर्ट घोषित किया गया है और धारा 144 भी लागू की गई है. सभी जोन के अधिकारी पुलिस बल के साथ जोन में होलिका दहन वाले स्थानों, मुख्य बाजारों तथा भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर पैदल मार्च करके सुरक्षा व्यवस्था को परख रहे हैं. लोगों से त्योहार को सौहार्द और शांतिपूर्वक मनाने के साथ-साथ सुरक्षा व्यवस्था के दृष्टिगत पुलिस का सहयोग करने की अपील भी कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: Digvijay Chautala Wedding: शादी में शामिल होंगे बॉलीवुड के ये सितारे, इस दिन लगन संग लेंगे फेरे

पुलिस आयुक्त कानून व्यवस्था रवि शंकर छवि पुलिस टीम के साथ सुरक्षा व्यवस्था के दृष्टिगत पैदल मार्च किया. जेवर क्षेत्र के विभिन्न थाना क्षेत्रों में रविवार को आगामी त्योहार होली और शब-ए-बारात को लेकर उन्होंने गांवों में जाकर लोगों के साथ मीटिंग भी की, जिन्होंने त्योहारों को शांतिपूर्वक संपन्न कराने की लोगों से अपील की. 

होली के त्योहार और शब-ए-बारात को लेकर थाना जेवर व रबूपुरा क्षेत्र में होलिका दहन वाले स्थान जहांगीरपुर और कस्बा रबूपुरा समेत कई जगहों का निरीक्षण किया. जेवर में पुलिस बल के साथ पैदल मार्च करते हुए सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया गया. पैदल मार्च के दौरान उनके द्वारा आम लोगों से पुलिस कार्यप्रणाली के संबंध में फीडबैक भी लिया गया. इस दौरान उन्होंने लोगों से कहा कि होली व शब-ए-बरात पर यदि किसी ने विवाद किया तो पुलिस प्रशासन ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई भी करेगी. साथ ही पुलिस बल भी क्षेत्र में तैनात रहेगा.

रबूपुरा कोतवाली प्रभारी ने होली को लेकर क्षेत्र के खेरली भाव, रुस्तमपुर और नंगला समेत कई गांव में रविवार को गांव में पहुंचकर शांति समिति की मीटिंग की. उन्होंने लोगों से दोनों त्योहारों पर शांति बनाए रखने की अपील की. इस दौरान उन्होंने स्थानीय लोगों की समस्याओं को भी सुना और कहा कि यदि कोई विवाद करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई भी की जाएगी. वहीं लोगों ने कहा कि गांव के जो शराब ठेके हैं, वहां होली के दौरान चुपके से मौजूद कर्मचारी शराब बेचते हैं, जिसकी वजह से शराब पीकर विवाद होता है. उनको पूरी तरह से बंद कराने के लिए पुलिस अधिकारियों से अपील की. वहीं पुलिस ने लोगों से क्षेत्र में अमन चैन शांति बनाए रखने की भी सहयोग मांगा.

Trending news