5 रुपये का नींबू बना सकता है कंगाल से मालामाल, बस लौंग के साथ इस तरह आजमाएं
Advertisement

5 रुपये का नींबू बना सकता है कंगाल से मालामाल, बस लौंग के साथ इस तरह आजमाएं

खाने के अलावा नींबू का इस्तेमाल ज्योतिषीय और तांत्रिक विधियों में भी किया जाता है. ऐसा माना जाता है कि नींबू के टोटके बुरी नजर को दूर रखने के साथ कई तरह के वास्तु दोषों से निजात पाने में काम आते हैं. 

5 रुपये का नींबू बना सकता है कंगाल से मालामाल, बस लौंग के साथ इस तरह आजमाएं

नई दिल्ली : आप में से अधिकांश लोग विटामिन सी से भरपूर नींबू का इस्तेमाल अधिकतर भोज्य पदार्थों में किया जाता है. साइट्रिक एसिड युक्त नींबू स्फूर्तिदायक और रोग निवारक फल है. लेकिन क्या आप यह जानते हैं कि इस समय बाजार में मिलने वाला 5 रुपये का नींबू कई प्रकार की परेशानियों से छुटकारा भी दिला सकता है. नींबू का इस्तेमाल तमाम तरह के ज्योतिषीय उपायों में किया जाता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार नींबू से जुड़े कई ऐसे टोटके हैं जो आपकी किस्मत बदल सकते हैं. 

ऐसा माना जाता है कि घर में नींबू का पौधा लगाने से बुरी शक्तियां घर से दूर रहती हैं. ऐसे में अगर आपके घर के आंगन में जगह हो तो नींबू का पौधा जरूर लगाएं. अगर पति-पत्नी में अनबन रहती है तो बेडरूम में एक बड़े बर्तन में पानी भरें और उसमें नींबू के दो हिस्से डाल दें. हर दूसरे दिन इस बर्तन का पानी बदल दें और फिर उसमें नया नींबू दाल दें. यह उपाय कम से कम 1 महीने तक करने पर दंपति के बीच प्रेम बढ़ता है.

बुरे सपने से  निजात पाने में भी कारगर 

अगर बीमार शख्स पर किसी दवा का असर नहीं हो रहा है तो ऐसा बुरी नजर लगने के कारण भी हो सकता है. ऐसे में नींबू के ऊपर काली स्याही से 307 लिख दें और इसे 7 बार बीमार व्यक्ति पर से उसार दें. इस उपाय से व्यक्ति जल्द स्वस्थ हो जाता है. इसके अलावा अगर कोई व्यक्ति बुरे सपनों की वजह से सो नहीं पाता तो इस व्यक्ति को तकिए के नीचे हरा नींबू रखने की सलाह दी जाती है. नींबू सूखने के बाद इसकी जगह फिर से ताजा हरा नींबू रख दें. ऐसा लगातार 5 बार करने से बुरे सपने आना बंद हो जाता है और अच्छी नींद भी आने लगती है. 

अगर मेहनत के बाद भी किसी व्यक्ति को सफलता नहीं मिलती है एक नींबू और चार लौंग लेकर हनुमान मंदिर में जाएं और वहां नींबू के ऊपर चार लौंग रखकर हनुमान चालीसा का पाठ कर सफलता के लिए प्रार्थना करें. ऐसा करने से काम में सफलता मिलने की संभावना बढ़ जाती है. 

ऐसे जगेगी सोई किस्मत 

ऐसा कहा जाता है की तांत्रिक उपाय के तौर पर में नींबू सोई हुई किस्मत को भी जगा सकता है. अगर आपको बिजनेस में घाटे का सामना करना पड़ रहा है तो  रविवार के दिन दोपहर में पांच नींबू काटकर दुकान या फिर व्यापारिक प्रतिष्ठान में रख दें. इसके बाद अगले दिन सुबह दुकान खोलने के बाद इसे उठाकर सुनसान स्थान पर ले जाकर रख आएं. 

इसके अलावा रविवार को एक नींबू के ऊपर चार लौंग गाड़ दें और 'ॐ श्री हनुमते नम:' मंत्र का 108 बार जप करके नींबू को अपने साथ लेकर जाएं. इससे आपका काम अवश्य बन जाएगा. अगर आप को अपने भाग्य से शिकायत रहती है तो अपनी किस्मत को जगाने के लिए एक नींबू लें और उसे अपने सिर के ऊपर सात बार घुमाकर दो टुकड़े कर दें. इसके बाद बाएं हाथ का टुकड़ा दायीं ओर और दायीं साइड का टुकड़ा बायीं तरफ फेंक दें. ऐसा करने से आपके बिगड़े हुए काम फिर से बनने लगेंगे.

(Disclaimer : इस लेख में दी गई जानकारी सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ज़ी मीडिया ऐसी किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता और न ही अंधविश्वास को बढ़ावा देता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले विशेषज्ञ से सलाह लें.)

WATCH LIVE TV 

 

 

 

 

 

Trending news