8 राज्यों के 76 ठिकानों पर NIA ने की छापेमारी, खालिस्तानी आंतकी समेत 6 बदमाश गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1583419

8 राज्यों के 76 ठिकानों पर NIA ने की छापेमारी, खालिस्तानी आंतकी समेत 6 बदमाश गिरफ्तार

NIA ने देश के आठ राज्यों में 76 ठिकानों पर छापेमारी कर 6 बदमाशों को गिरफ्तार किया है जो खालिस्तानी आतंकियों और विदेश में बैठे और जेल में बंद गैग्सटर के लिये काम कर रहे थे.

8 राज्यों के 76 ठिकानों पर NIA ने की छापेमारी,  खालिस्तानी आंतकी समेत 6 बदमाश गिरफ्तार

चंड़ीगढ़: NIA ने देश के आठ राज्यों में 76 ठिकानों पर छापेमारी कर 6 बदमाशों को गिरफ्तार किया है जो खालिस्तानी आतंकियों और विदेश में बैठे और जेल में बंद गैग्सटर के लिये काम कर रहे थे. NIA ने इस छापेमारी में लक्की खोखर उर्फ डेनिस, दिलिप बिश्नोई, हरप्रीत, लखबीर सिंह, सुरेंद्र उर्फ चीकू और हरि ओम उर्फ टीटू को गिरफ्तार किया है.

लक्की खोखर पंजाब के भटिंडा का रहने वाला है और NIA ने इसे राजस्थान के श्री गंगानगर से गिरफ्तार किया है. लक्की खोखर कनाडा में छिपे बैठे आतंकी अर्शदीप डाला का खास आदमी है और लगातार उसके संपर्क में है. लक्की खोखर अर्श डाला के लिये बदमाशों की भर्ती करता है जो उसके लिए आतंकी वारदात को अंजाम देते हैं. इसके लिए अर्श हवाला के जरिये खोखर को पैसे भिजवाता है. खोखर ही अर्श डाला के बदमाशों के लिये हथियारों का इंतजाम करता है, जिसके जरिये वारदातों को अंजाम दिया जाता है. हाल ही के दिनों में पंजाब के जगरान में हुई हत्या में भी अर्श डाला के बदमाशों का हाथ था. जिसके लिए खोखर ने हथियारों का इंतजाम किया था. लक्की खोखर हथियारों की तस्करी, ड्रग्स तस्करी, खालिस्तानी आतंकियों की मदद करता रहा है, जिसमें पाकिस्तान से ड्रोन के जरिये हथियार और IED भी शामिल है.

ये भी पढ़ें: HSSC TGT Recruitment 2023: हरियाणा टीजीटी के लिए 7,471 पदों पर रजिस्ट्रेशन शुरू, जानें लास्ट डेट

इसके अलावा गिरफ्तार बदमाशों में हरियाणा के नारनौल से गिरफ्तार बदमाश सुरेद्र उर्फ चीकू और पंजाब के अबोहर से गिरफ्तार दिलीप बिश्नोई जेल में बंद लारेंस बिश्नोई, जग्गू भगवानपुरिया और कनाडा में छिपे गोल्डी बरार के खास आदमी है. ये दोनों लारेंस बिश्नोई के लिये गैंग में बदमाशों की भर्ती और गोल्डी बरार और बिश्नोई के कहने पर आतंकी वारदातों को अंजाम देने में लगे हुए थे. सुरेंद्र उर्फ चीकू हरियाणा का नामी बदमाश है, जो इस गैंग का मुख्य फाइनेंसर भी है. सुरेंद्र उर्फ चीकू पर पहले से ही ड्रग और शराब तस्करी जैसे कई मामले है. इसके अलावा दिलीप बिश्नोई का पंजाब और राजस्थान में बड़ा नेटवर्क है जिसके जरिये गैंग को फाइनेंस करने और वारदात के बाद बदमाशों को भागने, छिपने में मदद करता है. जेल में बंद जग्गू भगवानपुरिया गैंग के लिये पाकिस्तान से हथियारों की सप्लाई का नेटवर्क संभालता था. NIA ने इससे पहले लारेंस बिश्नोई गैंग से जुडे बदमाशों में बिश्नोई समेत 10 बदमाशों को गिरफ्तार किया था, जिसमें लारेंस बिश्नोई, जग्गू भगवानपुरिया, काला झठेड़ी, काला राणा, जोगिंदर सिंह, राजेश कुमार, राजू भसोड़ी, अनिल चिप्पी, नरेश यादव और शाहबाज अंसारी शामिल है.

NIA ने इस मामले में पंजाब के मुक्तसर से लखबीर सिंह को गिरफ्तार किया है, जिसके पास से 9 हथियार बरामद हुए हैं. लखबीर सिंह बदमाश छोटू राम भाट का खास आदमी है जो पहले ही गिरफ्तार हो चुका है. ये दोनों लारेंस बिश्नोई-गोल्डी बरार के विरोधी गैंग भांभिया-लक्की पटियाल गैंग के लिए काम करते हैं, जिसमें NIA पहले ही लक्की पटियाल गैंग के 9 बदमाशों को गिरफ्तार कर चुकी हैं. जिसमें कौशल चौधरी, अमित डागर, सुखप्रीत सिंह, भूपी राणा, नीरज बवाना, नवीन बाली और सुनील बाल्यान शामिल है. कौशल चौधरी हरियाणा के गुरूग्राम का रहने वाला है और पटियाल गैंग के लिये शूटर का प्रबंध करने का जिम्मा इसी का रहता है. पंजाब के मोहाली में अकाली नेता विक्की मिद्दूखेड़ा की हत्या के लिये कौशल चौधरी ने ही शूटर का इंतजाम किया था जिसे बाद में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया था.

एजेंसी ने अगस्त 2022 में तीन अलग-अलग मामले दर्ज किये थे. जो देश में गैगस्टर-आतंकियों और ड्रग तस्करों को तोड़ने के लिये था. हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, यूपी के बदमाशों ने अपना एक गठजोड़ बना लिया था, जिसे देश और विदेश में बैठ गैगंस्टर चला रहे हैं.  लारेंस बिश्नोई-गोल्डी बरार और भाभिया-लक्की पटियाल गैंग लीड कर रहे हैं. इन दोनों के गैंग में खालिस्तानी आतंकी और लोकल बदमाश शामिल है जो पाकिस्तान में बैठे खालिस्तानी आतंकियों और ISI के जरिये भारत में ड्रोन के जरिये हथियार और ड्रग की तस्करी में शामिल है. कनाडा, मलेशिया, अर्मेनिया, आस्ट्रेलिया में बैठे बदमाशों के कहने पर आतंकी वारदात को अंजाम दे रहे हैं. विदेश में बैठे ये आतंकी हवाला के जरिये पैसे भी भेज रहे है. इसके अलावा ये आतंकी पंजाबी गायको और खिलाडियों को अपने गैंग में शामिल कर अवैध कमाई को वैध करने में भी लगे हुए है और जो इन गैंग की बात नहीं मानता उन्हे धमकिया दी जाती है और हत्या तक कर दी जाती है.

Trending news