NHAI ने हरियाणा को दी राहत, एक टोल के दाम घटाए तो दूसरा होगा 1 मार्च से बंद
Advertisement

NHAI ने हरियाणा को दी राहत, एक टोल के दाम घटाए तो दूसरा होगा 1 मार्च से बंद

नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने पानीपत-रोहतक नेशनल हाईवे पर बने टोल प्लाजा की दरें आज से कम कर दी है. वहीं हेलीमंडी-पाल्हावास टोल प्लाजा को 1 मार्च 2023 से बंद कर दिया जाएगा.

NHAI ने हरियाणा को दी राहत, एक टोल के दाम घटाए तो दूसरा होगा 1 मार्च से बंद

Panipat-Rohtak National Highway: पानीपत-रोहतक नेशनल हाईवे पर डाहर गांव में टोल प्लाजा नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) ने राहत दी है. इस टोल की दरें आज से कम हो जाएंगी. यहां से गुजरने वाले वाहन चालकों को इससे काफी राहत मिलेगी. इसके साथ ही हरियाणा में स्थित अन्य टोल प्लाजा पर भी कुछ बदलाव देखने को मिलेगा. साथ ही हेलीमंडी-पाल्हावास रोड पर गांव चौकी नंबर एक के निकट बनाए गए टोल को 1 मार्च 2023 से बंद कर दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें: Liquor Scam: बढ़ सकती हैं मनीष सिसोदिया की मुश्किलें, शराब घोटाले में आज CBI करेगी पूछताछ

 

बता दें कि पानीपत-रोहतक नेशनल हाईवे पर सवर करने वाले कार, जीप व वैन जैसे वाहनों पर एक तरफ से 100 और दोनों तरफ के 155 रुपये टोल देना पड़ता था. वहीं अब से इन्हें एक तरफ से 60 रुपये और दोनों तरफ के 90 रुपये लगेंगे. 

वहीं NHAI ने कमर्शियल वाहनों को भी राहत दी है. हल्के कमर्शियल वाहन और मिनी बस के लिए पहले एक तरफ से 160 रुपये और दोनों तरफ के 235 रुपये लिए जाते थे. वहीं अब नई दरें लागू होने के बाद इन वाहनों को एक तरफ से 100 रुपये और दोनों तरफ से 150 रुपये देने होंगे.

रेवाड़ी स्थित हेलीमंडी-पाल्हावास रोड पर गांव चौकी नंबर एक के निकट बने टोल को 1 मार्च से बंद कर दिया जाएगा. वहीं कोसली-कनीना मार्ग पर गांव गुज्जरवास के पास बनाए गए टोल प्लाजा की समीक्षा की जाएगी. इस टोल को लेकर कोसली विधायक लक्ष्मण सिंह यादव ने दोनों टोल से लोगों को हो रही परेशानी का मुद्दा उठाया था. उन्होंने कहा था कि उनके क्षेत्र में दो टोल बनाए गए हैं. वहीं तीसरा टोल प्लाजा एनएच-352 पर कोसली विधानसभा की सीमा पर है. इन तीनों टोल के कारण कोसली विधानसभा के लोगों को खासी परेशानी हो रही है. 

Trending news