Delhi News: नए साल पर कितनी सतर्क दिल्ली पुलिस? कहीं दिखी लापरवाही तो कहीं...
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2036793

Delhi News: नए साल पर कितनी सतर्क दिल्ली पुलिस? कहीं दिखी लापरवाही तो कहीं...

Delhi News: सुरक्षा की जिम्मेदारी संभाल रही दिल्ली पुलिस, दिल्ली और हरियाणा के उस बॉर्डर पर नदारद रही. नए साल के मौके पर जैसे दिल्ली पुलिस की तरफ से यहां व्यवस्थाएं होनी चाहिए थी. यहां सुरक्षा के नाम पर कुछ भी दिखाई नहीं दिखाई दिया. 

Delhi News: नए साल पर कितनी सतर्क दिल्ली पुलिस? कहीं दिखी लापरवाही तो कहीं...

Delhi News: नए साल (New Year 2024) शुरू होने में कुछ ही समय बचा है. वो वक्त भी ज्यादा दूर नहीं जब लोग 2024 का आगाज का जश्न मना रहे होंगे, लेकिन इस जश्न में कोई बाधा या यूं कहें कि कोई अप्रिय घटना न हो. इसके लिए दिल्ली पुलिस (Delhi Police) किस कदर सुरक्षा को लेकर सतर्क है. इसका जायजा लेने के लिए हमारे संवाददाता दिल्ली के जोंती बॉर्डर पहुंचे और वहां हालात वाक्य ही चौकाने वाले नजर आए.

नया साल 2024 दस्तक देने को है और पूरा देश नए साल के जश्न की तैयारियों में जुटा हुआ है. लोग अलग-अलग तरीकों से इस नए साल के जश्न को मनाने के उत्सुक है. देश की राजधानी दिल्ली की बात की जाए तो  यह देश की सबसे संवेदनशील जगह मानी जाती है और इस तरह के मौकों पर यह आतंकियों और अपराधियों के निशाने पर भी रहती है.

ये भी पढ़ेंः New Year 2024 Advisory: आज रात से दिल्ली की सड़कों पर ट्रैफिक पुलिस की 250 टीमें रहेंगी तैनात, CP में नहीं मिलेगी एंट्री

ऐसे में सुरक्षा की जिम्मेदारी संभाल रही दिल्ली पुलिस का काम और भी महत्वपूर्ण हो जाता है. इसी की ध्यान में रखते हुए दिल्ली पुलिस कुछ विशेष तैयारियां भी करती है. इसी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए हम पहुंचे दिल्ली और हरियाणा के उस बॉर्डर पर जो जोंती बॉर्डर के नाम से जाना जाता है. बड़ी बात यह है कि यहां दिल्ली पुलिस नदारद रही.

नए साल के मौके पर जैसे दिल्ली पुलिस की तरफ से यहां व्यवस्थाएं होनी चाहिए थी. यहां सुरक्षा के नाम पर कुछ भी दिखाई नहीं दिया. दिखाई दिए तो केवल बेरिकेड्स, वो भी एक तरफ होकर पड़े हुए थे और एक भी पुलिसकर्मी तैनात नहीं था. अगर ऐसे में यहां कोई असामाजिक तत्व या फिर यूं कहें कि अपनी नापाक मंशा से दिल्ली में कोई दाखिल होना चाहे तो वो आसानी से हो सकता है. जो सुरक्षा में एक बड़ी चूक भी शामिल हो सकता है.

ये भी पढ़ेंः Noida News: अगर तेज वॉल्यूम में बजाया DJ तो जाना पड़ेगा जेल, New Year को लेकर पुलिस अलर्ट मोड़ पर

अब देखना ये होगा कि दिल्ली पुलिस इसको लेकर क्या संज्ञान लेती है. क्योंकि, नए साल का मौका है और इस नए साल के जश्न में कोई विघ्न न पढ़ें सकें, इसको लेकर दिल्ली पुलिस को दिल्ली की सीमाओं सुरक्षा बढ़ाने की जरूरत है.

(इनपुटः दीपक)

Trending news