दिल्ली में नए साल पर लोगों ने ली बेहतर हवा में सांस, सुधरा AQI
Advertisement

दिल्ली में नए साल पर लोगों ने ली बेहतर हवा में सांस, सुधरा AQI

पूरी दुनिया नए साल का जश्न मना रही है. वहीं प्रकृति ने भी नए साल का आगाज अपने तरीके से किया है. दिल्ली-एनसीआर इलाके में कड़ाके की ठंड ने नए साल का आगाज किया है.

दिल्ली में नए साल पर लोगों ने ली बेहतर हवा में सांस, सुधरा AQI

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में नया साल शुरू होते ही ठंड ने भी अपने तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं. कुछ दिनों से जहां लोगों को ठंड से राहत मिली थी. वहीं अब वापस जाकर लोगों को कब कपाती ठंड का सामना करना पड़ रहा है. मौसम विभाग की मानें तो आज दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में न्यूनतम तापमान 7 डिग्री तो वहीं अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस के आसपास होने की संभावना जताई गई है. 

ये भी पढ़ें: Delhi-NCR Weather Update: साल के पहले दिन से सताएगी ठंड, 2 से 3 डिग्री तक लुढ़केगा पारा

अगर हम बात करें मौसम की तो विभाग ने मौसम को लेकर पंजाब दिल्ली हरियाणा चंडीगढ़ और ईस्ट उत्तर प्रदेश में ठंड और कोहरे और कोल्ड वेव को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. वहीं राजस्थान में भी ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

वहीं दिल्ली और आसपास के इलाकों के AQI की बात करें तो दिल्ली में आज AQI पहले से काफी बेहतर हो, जहां पहले कभी 350 के पार था आज दिल्ली का औषत AQI 276 दर्ज किया गया है. 

वहीं बात करें एनसीआर इलाकों की तो फरीदाबाद में AQI 244, गुरुग्राम में AQI 217, गाजियाबाद में AQI 200, नोएडा में AQI 224 और ग्रेटर नोएडा में AQI 245 दर्ज किया गया है. दिल्ली-NCR समेत सभी इलाकों के AQI में पहले से काफी सुधार आया है.

Trending news