New Year 2023: नए साल को लेकर दिल्ली पुलिस ने की एडवाइजरी जारी, महिलाओं की सुरक्षा पर होगा खास फोकस
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1506511

New Year 2023: नए साल को लेकर दिल्ली पुलिस ने की एडवाइजरी जारी, महिलाओं की सुरक्षा पर होगा खास फोकस

हर साल की तरह इस बार भी न्यू ईयर के मौके पर दिल्ली पुलिस का भारी बंदोबस्त रहेगा. कोरोना के 2 साल बाद दिल्ली पुलिस ने की मजबूत तैयारी. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक 2 साल कोरोना की वजह से नया साल नहीं मनाया, लेकिन इस बार अच्छे इंतजाम होंगे प्रयाप्त सुरक्षा रखी जाएगी. 

New Year 2023: नए साल को लेकर दिल्ली पुलिस ने की एडवाइजरी जारी, महिलाओं की सुरक्षा पर होगा खास फोकस

New Year 2023: नए साल के जश्न को लेकर दिल्ली पुलिस कमर कस ली है. इसी के साथ दिल्ली पुलिस ने लॉ and ऑर्डर और ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी भी जारी कर दी है. इसी के साथ शराब पीने वालों के लिए ड्राइव की जाएगी, महिला सुरक्षा को लेकर भी  फोक्स रहेगा. हर साल की तरह इस बार भी इस न्यू ईयर के मौके पर दिल्ली पुलिस का भारी बंदोबस्त रहेगा.

कोरोना के 2 साल बाद दिल्ली पुलिस पूरी तरह से बंदोबस्त कर लिया है. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक 2 साल कोरोना की वजह से नया साल नहीं मनाया गया, लेकिन इस बार अच्छे इंतजाम होंगे प्रयाप्त सुरक्षा रखी जाएगी. उन्होंने आगे जानकारी दी कि 16500 से ज्यादा पुलिस कर्मी पूरी दिल्ली में सुरक्षा में तैनात रहेंगे. इसी के साथ 1 हजार ट्रैफिक पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे. 20 कंपनी फोर्स अलग-अलग इलाकों में रहेंगी.

बता दें कि यह सभी इंतजाम दिल्ली वालों को नए साल के सेफ सेलिब्रेशन के लिए तैयारी है. महिला सुरक्षा को लेकर ढाई हजार महिला पुलिसकर्मी को तैनात किया जाएगा. साथ ही, हॉल होटल बेंकुट हॉल पर फोकस रहेगा. जगह-जगह पिकेट लगाई जाएगी. शाम 4 बजे से सुबह तक पुलिस की मौजूदगी रहेगी. हर शिफ्ट में 350 पिकेट पर मुस्तैदी रहेगी. ट्रैफिक और लोकल पुलिस मूवमेंट और नियम तोड़ने वालों पर नजर रहेगी.

1200 से ज्यादा पीसीआर और 2 हजार से ज्यादा बाइक पेट्रोलिंग करेंगी. 300 से ज्यादा अरेस्ट पार्टी रहेंगी, जो अलग-अलग रहेगी ताकि कानून तोड़ने वालों के लिए ये मौजूद रहेंगी. नई दिल्ली, कनॉट प्लेस, सेंट्रल दिल्ली, नॉर्थ दिल्ली में ज्यादा ध्यान रहेगा. जहां भीड़भाड़ ज्यादा रहेगी वहां एंटी टेरर मेजर भी रहेंगी. स्टंट बाजों पर पुलिस की नजर रहेगी.

नए साल का जश्न मनाने वालों को लेकर दी एडवाइजरी

- 31 जनवरी को दिल्ली पुलिस का भारी बंदोबस्त रहेगा.

- कोरोना की सरकारी गाइड लाइंस का पालन होगा. नशे का सेवन नही करें.

- शराब पीकर वाहन चलाने वालों को एल्को मीटर लगाया जाएगा.

- हाई एरिया में एंटी टेरर टीमें रहेंगी.

- 1800 ट्रैफिक पुलिसकर्मी ज्वाइंट रूप से लोकल पुलिस के साथ रहेंगे.

- कनॉट प्लेस में 8 बजे के बाद वाहनों की आवाजाही बंद रहेगी.

- सिर्फ लेबल लगे वाहन ही आ सकेंगे.

- डंकन डाइविंग, रैश डाइविंग के खिलाफ करवाई होगी.

- इंडिया गेट पर भीड़ ज्यादा रहेगी तो मथुरा रोड और दूसरे इलाकों में ध्यान रखा जाएगा.

Trending news