Neeraj Chopra News: एशियन गेम्स में देश का परचम लहराकर घर पहुंचे नीरज चोपड़ा, बताया सफलता का मूलमंत्र
Advertisement

Neeraj Chopra News: एशियन गेम्स में देश का परचम लहराकर घर पहुंचे नीरज चोपड़ा, बताया सफलता का मूलमंत्र

Asian Games 2023: देश दुनिया में सफलता का परचम लहरा ने वाले गोल्डन ब्वॉय नीरज चोपड़ा अपने घर पानीपत के गांव खंडरा पहुंचे. जहां पहुंचने पर उन्होंने उन्होंने युवाओं को संदेश देते हुए कहा कि वह जो भी काम करें पूरी लगन और मेहनत से करें. सफलता का यही मूल मंत्र है. 

Neeraj Chopra News: एशियन गेम्स में देश का परचम लहराकर घर पहुंचे नीरज चोपड़ा, बताया सफलता का मूलमंत्र

Neeraj Chopra Latest News: पानीपत: देश दुनिया में सफलता का परचम लहरा ने वाले गोल्डन ब्वॉय नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) अल्पविराम के लिए अपने घर पानीपत के गांव खंडरा पहुंचे. नीरज के पानीपत पहुंचने की सूचना मिले पर शहरी विधायक प्रमोद विज, डीसी वीरेंद्र दहिया और एसपी अजीत शेखावत भी नीरज की जीत पर शुभकामनाएं देने उनके आवास पर पहुंचे.

इस मौके पर गोल्डन ब्वॉय नीरज चोपड़ा ने कहा कि उनकी सफलता के पीछे परिवार के लोग कोच और देश भर के लोगों की दुआएं हैं. विश्वभर में अपने देश का प्रतिनिधित्व करके और देश के लिए गोल्ड मेडल जीतना काफी अच्छा अनुभव रहा. नीरज ने कहा कि असम गेम में गोल्ड और सिल्वर मेडल जीतने वाले दोनों खिलाडी भारत के थे. यह उन्हें काफी अच्छा लगा.

उन्होंने युवाओं को संदेश देते हुए कहा कि वह जो भी काम करें पूरी लगन और मेहनत से करें. सफलता का यही मूल मंत्र है. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि देश में जितने अधिक स्टेडियम होंगे, उतने ही अधिक से अधिक खिलाड़ी तैयार होंगे. छोटी जगह और गांव में अधिक संसाधन नहीं होते इसलिए ऐसी जगहों पर अधिक से अधिक स्टेडियम बनने चाहिए, जिससे कि  बच्चे खेलों में अपने सपने पूरा कर सकें. वहीं घर से दूर रहने के सवाल पर उन्होंने कहा कि कुछ पाने के लिए कुछ खोना ही पड़ता है.

ये भी पढ़ें: Asian Games 2023: सोनीपत की 3 बेटियों ने भारतीय महिला हॉकी टीम में खेलकर जापान को हराया, रचा इतिहास

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी सभी खिलाड़ियों से मिलते हैं और स्पोर्ट्स को फॉलो करते हैं. प्रधानमंत्री अक्सर सभी खिलाड़ियों को कहते हैं कि आप अपनी तरफ से बेस्ट करो. वह सभी को मोटिवेट करते हैं और सभी के साथ मजाक भी करते हैं. उन्होंने कहा कि देश के लोगों को उनसे काफी उम्मीदें हैं और वह कोशिश करेंगे कि भविष्य में भी उनकी उम्मीदों पर खरा उतर सके. उन्होंने कहा कि अब तक के खेल करियर से वह काफी संतुष्ट है और उन्होंने जो सपने देखे थे वह पूरे कर पाए हैं.

वहीं पानीपत के शहरी विधायक प्रमोद विज ने नीरज चोपड़ा और सभी को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि नीरज ने पूरी दुनिया, भारत और पानीपत का नाम रोशन किया है. वह नीरज चोपड़ा के उज्जवल भविष्य की कामना करते हैं और उम्मीद करते हैं कि आगे भी इसी तरह नीरज देश का नाम रोशन करते रहेंगे.

INPUT: RAKESH BHAYANA

Trending news