World Athletics Championships के फाइनल मुकाबले में IND vs PAK, गोल्ड जीत नीरज चोपड़ा रच सकते हैं इतिहास
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1843259

World Athletics Championships के फाइनल मुकाबले में IND vs PAK, गोल्ड जीत नीरज चोपड़ा रच सकते हैं इतिहास

World Athletics Championships 2023: बुडापेस्ट में आयोजित वर्ल्ड एथलेटिक्स चैम्पियनशिप 2023 के फाइनल मुकाबले में नीरज चोपड़ा और पाकिस्तान के अरशद नदीम की टक्कर होगी. 

World Athletics Championships के फाइनल मुकाबले में IND vs PAK, गोल्ड जीत नीरज चोपड़ा रच सकते हैं इतिहास

World Athletics Championships 2023: भारत के लिए आज का दिन काफी अहम रहने वाला है. आज हंगरी के बुडापेस्ट में आयोजित वर्ल्ड एथलेटिक्स चैम्पियनशिप 2023 के फाइनल मुकाबले में नीरज चोपड़ा और पाकिस्तान के अरशद नदीम की टक्कर होगी. भारतीय जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा के पास आज एक बार फिर से इतिहास रचने का मौका है. नीरज के अलावा भारत के डीपी मनु और किशोर जेना भी आज फाइनल मुकाबले में जीतने अपना दमखम दिखाएंगे. 

भारत-पाकिस्तान के बीच मुकाबला
आज एक बार फिर बुडापेस्ट में भारत और पाकिस्तान के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी. वर्ल्ड एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में नीरज चोपड़ा ने 88.77 मीटर दूर तक भाला फेंककर फाइनल मुकाबले में अपनी जगह बनाई है तो वहीं पाकिस्तान के अरशद नदीम ने 86.79 मीटर का थ्रो फेंका. आपको बता दें कि पिछले साल नीरज चोपड़ा ने वर्ल्ड एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में सिल्वर मेडल जीता था, इस बार उनके पास इसे गोल्ड में बदलने का सुनहरा अवसर है.

12 में से 3 खिलाड़ी भारतीय
डापेस्ट में आयोजित वर्ल्ड एथलेटिक्स चैम्पियनशिप 2023 में 37 जेवलिन थ्रोअर्स में से कुल 12 खिलाड़ियों ने फाइनल मुकाबले में अपनी जगह बनाई है, जिसमें 03 भारतीय खिलाड़ियों का नाम शामिल है.नीरज चोपड़ा ने 88.77 मीटर, डीपी मनु ने 81.31 मीटर और जेना ने 80.55 मीटर दूर तक भाला फेंककर फाइनल मुकाबले में अपनी जगह पक्की की है. 

ये भी पढ़ें- Delhi NCR Live Update: PM नरेंद्र मोदी आज करेंगे मन की बात, सुबह 11 बजे से शुरू होगा प्रसारण

इतिहास रचने से एक कदम दूर नीरज चोपड़ा
नीरज चोपड़ा इतिहास रचने से महज एक कदम दूर है, अगर वो वर्ल्ड एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीत लेते हैं तो वो  अभिनव बिंद्रा के बाद ओलंपिक और विश्व चैम्पियनशिप की व्यक्तिगत स्पर्धा में गोल्ड जीतने वाले दूसरे भारतीय बन जाएंगे. इससे पहले साल 2008 में अभिनव बिंद्रा ओलंपिक स्वर्ण पदक जीतने वाले पहले भारतीय बने. 

रात 11 बजकर 45 मिनट पर होगा मुकाबला
वर्ल्ड एथलेटिक्स चैम्पियनशिप का फाइनल मुकाबला भारतीय समयानुसार रात 11 बजकर 45 मिनट पर शुरू होगा. फैंस इस मुकाबले को जियो सिनेमा एप और जियो सिनेमा की वेबसाइट पर लाइव देख सकते हैं. 

 

 

Trending news