National Unity Day 2023: राष्ट्रीय महामंत्री विनोद तावड़े और सांसद रमेश बिधूड़ी ने दिखाई रन फॉर यूनिटी को हरी झंडी
Advertisement

National Unity Day 2023: राष्ट्रीय महामंत्री विनोद तावड़े और सांसद रमेश बिधूड़ी ने दिखाई रन फॉर यूनिटी को हरी झंडी

National Unity Day 2023: सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के अवसर पर दिल्ली के तुगलकाबाद में एकता दौड़ का आयोजन किया गया. भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री विनोद तावड़े और दक्षिण दिल्ली सांसद रमेश बिधूड़ी ने एकता दौड़ में शामिल हुए बच्चों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

 National Unity Day 2023: राष्ट्रीय महामंत्री विनोद तावड़े और सांसद रमेश बिधूड़ी ने दिखाई रन फॉर यूनिटी को हरी झंडी

National Unity Day 2023: आज देशभर में लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की 148वीं जयंती आज मनाई जा रही है. इस अवसर पर PM मोदी ने स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पर पुष्पांजलि अर्पित की. वहीं राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सहित कई नेताओं ने  दिल्ली के पटेल चौक पर सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की. इस दौरान दिल्ली में एकता दौड़ का आयोजन भी किया गया. 

दिल्ली के तुगलकाबाद में एकता दौड़ का आयोजन

सरदार  वल्लभ भाई पटेल की जयंती को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया जाता है. इस अवसर पर दिल्ली के तुगलकाबाद में एकता दौड़ का आयोजन किया गया. इसमें मुख्य अतिथि के तौर पर भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री विनोद तावड़े और दक्षिण दिल्ली सांसद रमेश बिधूड़ी रहे. इस दौरान राष्ट्रीय महामंत्री विनोद तावड़े और दक्षिणी दिल्ली सांसद रमेश बिधूड़ी ने एकता दौड़ में शामिल हुए बच्चों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.इस एकता दौड़ प्रतियोगिता तीन कैटेगरी में बांटा गया था, जिसमें 18 प्लस , 14 प्लस और 10 प्लस के बच्चों को शामिल किया गया था. वहीं बच्चे इसमें 1 किलोमीटर, 2 किलोमीटर और 3 किलोमीटर की दौड़ में शामिल हुए. 

ये भी पढ़ें- Delhi-NCR में तेजी से बढ़ रहा प्रदूषण कर रहा लोगों को बीमार, कई जगहों पर AQI 400 पार

इस दौरान राष्ट्रीय महामंत्री विनोद तावड़े ने बताया कि आज सरदार पटेल जी की जयंती है और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सरदार पटेल की जयंती पर पूरे देश भर में एकता दौड़ का आयोजन किया जा रहा है. इसी कड़ी में तुगलकाबाद विधानसभा क्षेत्र में दक्षिणी दिल्ली सांसद रमेश बिधूड़ी के द्वारा एकता दौड़ कराई जा रही है, जिसमें बड़ी संख्या में बच्चे शामिल हुए. आज इस एकता दौड़ के माध्यम से बच्चों के अंदर एकता को जगाया जा रहा है, जो सरदार पटेल का सपना था. इसके साथ ही देश में एकता बनाए रखने के सपने को भी फलीभूत किया जा रहा है.

दक्षिणी दिल्ली सांसद रमेश बिधूड़ी ने कहा कि आज सरदार पटेल की जयंती है और उनके जयंती पर एकता दौड़ कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. जिस तरह सरदार पटेल ने देश की लगभग 562 खंडित रियासतों को एक करने का कार्य किया और हमें एकता का बहुत बड़ा परिचय दिया है. इसी को लेकर देशभर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर एकता दौड़ कराई जा रही है. जिससे बच्चों के मन में एकता की भावना उत्पन्न की जाए. वहीं इसके माध्यम से वो लोगों को संदेश भी देना चाहते हैं कि फिट इंडिया के तहत युवाओं को प्रोत्साहन दिया जाए. 

Input- HARI Kishor Sah

 

 

Trending news