Delhi News: DDA के फ्लैट्स में बिजली कटौती से परेशान लोग, प्रशासन से लगाई मदद की गुहार
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2061538

Delhi News: DDA के फ्लैट्स में बिजली कटौती से परेशान लोग, प्रशासन से लगाई मदद की गुहार

दिल्ली के नरेला इलाके में DDA विभाग द्वारा बहु मंजिला इमारतें बनाई गई हैं. वहीं नरेला में हिंद अपार्टमेंट भी DDA विभाग द्वारा बनाया गया है, जिनमें एक इमारत में करीब 15 फ्लैट्स बने हुए हैं.

Delhi News: DDA के फ्लैट्स में बिजली कटौती से परेशान लोग, प्रशासन से लगाई मदद की गुहार

Delhi News: दिल्ली के नरेला इलाके में DDA विभाग द्वारा बहु मंजिला इमारतें बनाई गई हैं. वहीं नरेला में हिंद अपार्टमेंट भी DDA विभाग द्वारा बनाया गया है, जिनमें एक इमारत में करीब 15 फ्लैट्स बने हुए हैं. लाखों करोड़ों रुपये खर्च कर सुविधा के अनुसार जो फ्लैट्स लोगों ने इस हिन्द अपार्टमेंट में खरीदे वह कहीं ना कहीं अब DDA विभाग से नाराज नजर आ रहे हैं. क्योंकि अक्सर इन फ्लैटों में बिजली की कटौती से लोग परेशान हैं. बार-बार बिजली कट लगने से इन बहु मंजिला इमारतों में रहने वाले लोग घरेलू कार्य समय पर नहीं कर पाते. वहीं बिजली कट लगने से बड़े बुजुर्गों को काफी परेशानियों का सामना इसलिए करना पड़ता है कि जब बिजली कट होती है. उस वक्त इन इमारतो में लगी लिफ्ट भी बंद हो जाती है. जिससे बड़े-बुजुर्गों को ऊपर से नीचे और नीचे से ऊपर आना-जाना बड़ा मुश्किल हो जाता है.

दिल्ली में सर्दी बहुत ज्यादा है और सर्दी में धूप के चलते बड़े-बुजुर्ग अपने फ्लैट से निकलकर इमारतों के सामने बने पार्क में घूमने आते हैं. कुछ लोग सुबह मॉर्निंग वॉक पर भी निकलते हैं. ऐसे में जब लोग अपने-अपने फ्लैट्स में वापस आते है तो बिजली न होने के चलते लिफ्ट बंद हो जाती है. इससे बुजुर्गों को परेशानी का सामना करना पडडता है. क्योंकि यह बहु मंजिला इमारत में रहने वालों को कठनाइयों का सामना करते हुए अपने फ्लैट्स में पहुंचना पड़ता हैं.

ये भी पढ़ें: 21 जनवरी की शाम निकलेगी भगवान राम की विशाल शोभायात्रा, नहीं चलेंगे ऑटो...

हिन्द अपार्टमेंट के फ्लैट्स में रहने वाले लोगों ने कई बार DDA विभाग और प्रशासनिक अधिकारियों को बिजली कटौती सामस्या पर पत्राचार किया, लेकिन प्रशासनिक अधिकारियों की तरफ से कोई भी कार्रवाई नहीं की गई है. इससे फ्लैट्स में रहने वाले लोग अपने आप को DDA विभाग द्वारा ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं. स्थानीय लोगों का कहना है कि लाखों करोड़ों रुपये खर्च करके हिंद अपार्टमेंट में फ्लैट्स इसलिए खरीदे कि यहां पर तमाम तरह की बिजली, पानी जैसी मूलभूत सुविधाएं 24 उपलब्ध रहेगी, लेकिन अब बार-बार बिजली कटौती के चलते यहां रहने वाले लोग बहुत ही ज्यादा परेशान हो रहे हैं.

लोगों का कहना है कि जरूरत है प्रशासनिक अधिकारी, DDA विभाग संबंधित अधिकारी इस समस्या को संज्ञान में लें और बार-बार होने वाली बिजली कटौती को लेकर कोई बीच का रास्ता निकाले. जिससे कि हिन्द अपार्टमेंट में रहने वाले लोगों को समस्या का समाधान हो सके.

Input: नीरज शर्मा

Trending news