Nafe Singh Rathi Murdercase: नफे सिंह हत्याकांड में 3 वॉन्डेट आरोपियों की फोटो आई सामने, पुलिस ने घोषित किया 1-1 लाख का इनाम
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2137717

Nafe Singh Rathi Murdercase: नफे सिंह हत्याकांड में 3 वॉन्डेट आरोपियों की फोटो आई सामने, पुलिस ने घोषित किया 1-1 लाख का इनाम

Nafe Singh Rathi Murdercase Update: हरियाणा पुलिस ने नफे सिंह हत्याकांड के तीन चिन्हित आरोपियों पर 1–1 लाख का इनाम घोषित किया है. पुलिस का कहना है कि निम्नलिखित में से किसी की भी सूचना देने वाले को 1 लाख का इनाम प्रत्येक पर दिया जाएगा.

Nafe Singh Rathi Murdercase: नफे सिंह हत्याकांड में 3 वॉन्डेट आरोपियों की फोटो आई सामने, पुलिस ने घोषित किया 1-1 लाख का इनाम

Nafe Singh Rathi Murdercase: इनेलो प्रदेश अध्यक्ष नफे सिंह राठी के परिवार को धमकी भरे फोन कॉल करने के आरोपी को पुलिस ने आज कोर्ट में पेश किया. साथ ही हरियाणा पुलिस ने नफे सिंह हत्याकांड के तीन चिन्हित आरोपियों पर 1–1 लाख का इनाम घोषित किया है. पुलिस का कहना है कि निम्नलिखित में से किसी की भी सूचना देने वाले को 1 लाख का इनाम प्रत्येक पर दिया जाएगा. पुलिस ने तीनों आरोपियों की तस्वीरें भी शेयर की है. 

1. आशीष 
2. नकुल सांगवान उर्फ दीपक सांगवान 
3. अतुल

वहीं नफे सिंह राठी के परिवार को धमकी देने वाले आरोपी को आज कोर्ट ने दो दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया. आरोपी को बहादुरगढ़ स्थित एडिशनल सिविल जज वर्षा शर्मा की कोर्ट में पेश किया गया. बहादुरगढ़ पुलिस ने आरोपी को राजस्थान के बालोतरा जिले के पचपदरा क्षेत्र से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. आरोपी की पहचान 31 वर्षीय दिलीप सिंह के रूप में हुई. दिलीप सिंह ने सोशल मीडिया पर नफा सिंह राठी की मौत की खबर देखने के बाद गूगल से परिवार के मोबाइल नंबर निकाले थे और 29 फरवरी को आरोपी ने नफे सिंह राठी के दोनों बेटों भूपेंद्र और जितेंद्र राठी को फोन कर परिवार सहित जान से मारने की धमकी दी थी.

ये भी पढ़ें: किसान आंदोलन 2 की चिंगारी जल्द पहुंचेगी दिल्ली, SKM की एक कॉल पर करेंगे कूच- खाप

झज्जर एसपी अर्पित जैन ने बताया कि पकड़े गए आरोपों का किसी गैंग से कोई संबंध नहीं है. हालांकि उनका कहना है कि आरोपी सोशल मीडिया पर कुछ गैंगस्टर्स को फॉलो जरूर करता है. उसके फोन की सोशल मीडिया हिस्ट्री के आधार पर पता चला है कि आरोपी ने सोशल मीडिया के जरिये ही परिवार वालों के मोबाइल नंबर ढूंढे थे और उन्हें बाद में जान से मारने की धमकी देने का काम भी किया था. एसपी अर्पित जैन का कहना है कि आरोपी मानसिक रूप से परेशान दिखाई दे रहा है. इस संबंध में उन्होंने मनोचिकित्सक से सलाह लेने की भी बात कही है. 

आरोपी दिलीप सिंह पर फिलहाल आईपीसी की धारा 506 और आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर उसे कोर्ट में पेश किया गया. कोर्ट ने आरोपी को दो दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा है. पुलिस पूछताछ में आरोपी से पुलिस और क्या उगलवा पाती है यह देखने वाली बात होगी. 

Input: सुमित कुमार

Trending news