Nafe Singh Rathi Murder: कोलकाता से फोन पर मिलती थी नफे सिंह राठी को धमकी, CBI करेगी हत्याकांड की जांच
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2129477

Nafe Singh Rathi Murder: कोलकाता से फोन पर मिलती थी नफे सिंह राठी को धमकी, CBI करेगी हत्याकांड की जांच

Nafe Singh Rathi Murder Update: राज्य विधानसभा में हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि हरियाणा INLD प्रमुख नफे सिंह राठी हत्याकांड की जांच CBI से कराई जाएगी. इस हत्याकांड के आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा और सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी. साथ ही बताया कि  कहा कि उनको मिलने वाली धमकियों के बारे में तफतीश की और तफतीश में पाया कि कोलकाता का एक व्यक्ति उन्हें टेलीफोन पर धमकियां देता था, जिसे पकड़ा गया.  

Nafe Singh Rathi Murder: कोलकाता से फोन पर मिलती थी नफे सिंह राठी को धमकी, CBI करेगी हत्याकांड की जांच

Nafe Singh Rathi Murdercase News: इनेलो के प्रदेश अध्यक्ष नफे सिंह राठी पर रविवार को बहादुरगढ़ में हमला होने की खबर सामने आई, जिसमें नफे सिंह राठी पर अज्ञात बदमाशों ने हमला किया और उन्हें गोली मार दी. जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई. बहादुरगढ़ के बराही फाटक के पास कार में आए बदमाशों ने उनपर जानलेवा हमला किया.  बदमाशों ने करीब 30 राउंड फायर किया है, जिसमें और उनके साथ एक सुरक्षाकर्मी की मौत हो गई थी. 

विपक्षी पार्टियों ने राज्य सरकार और कानूनी व्यवस्था को जिम्मेदार ठहराया 
इसको लेकर इनेलो समेत कई विपक्षी पार्टियों ने इसको लेकर राज्य सरकार और कानूनी व्यवस्था को जिम्मेदार ठहराया है. इसी के साथ इस हत्याकांड में मामले में सीबीआई की जांच की मांग भी उठी है.

नफे सिंह राठी हत्याकांड की जांच CBI से कराई जाएगी
इनेलो के अध्यक्ष और पूर्व विधायक नफे सिंह राठी की हत्या के मामले की हरियाणा के गृह मंत्री ने सीबीआई (केन्द्रीय जांच ब्यूरो) द्वारा जांच करवाई जाने की बात कही है. उन्होंने कहा कि इस हत्याकांड के दोषियों को बिल्कुल भी बख्शा नहीं जाएगा और सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी. गृह मंत्री ने इस हत्याकांड पर दुख जताते हुए कहा कि अगर विधानसभा के सदन की तसल्ली सीबीआई जांच से होती है तो जांच सीबीआई से करवाई जाएगी. 

हत्याकांड में पूर्व विधायक समेत 12 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज
विज ने कहा कि इस हत्याकांड की गहनता से जांच की जा रही है. नफे सिंह राठी के भतीजे द्वारा राजनीतिक लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई गई है. हत्याकांड मामले में पूर्व विधायक समेत 12 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है, जिसमें से 5 अज्ञात के खिलाफ है. 

ये भी पढ़ें: Haryana: करनाल से दिल्ली तक किसानों ने निकाला ट्रैक्टर मार्च, 3KM हाईवे पर लगी लाइन

कोलकाता का एक व्यक्ति नफे सिंह राठी को टेलीफोन पर धमकियां देता था- विज
सदन में इस हत्याकाण्ड के संबंध में विपक्ष द्वारा उठाए गए नफे सिंह राठी  द्वारा मांगी गई सुरक्षा के सवाल के जवाब में गृह मंत्री ने कहा कि यह सही है कि नफे सिंह राठी ने सुरक्षा मांगी थी और झज्जर के पुलिस अधीक्षक को 14 जुलाई 2022 को सुरक्षा के संबंध पत्र प्रस्तुत किया था. इस संबंध में 343 नंबर मुकदमा दर्ज किया गया. इसके बाद पुलिस ने उनको मिलने वाली धमकियों के बारे में तफतीश की और तफतीश में पाया कि कोलकाता का एक व्यक्ति उन्हें टेलीफोन पर धमकियां देता था, जिसे पकड़ा गया. 

कांग्रेस के राज में बढ़े अपराध को हमने थामा- विज
 विज ने पुलिस की कार्य प्रणाली के संबंध में कहा कि कि अपराध बढ़ा, लेकिन कब बढ़ा और किसने गुण्डागर्दी बढाई, मैं बताता हूं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के राज में गुण्डागर्दी बढ़ी. गृह मंत्री ने अपराध के आंकडों के बारे में जानकारी सांझा करते हुए कहा कि हत्या के साल 2005 में 784 मामले थे, जो 2014 में बढकर 1106 हुए. इसी तरह डकैती साल 2005 में 88 थी, जो कि साल 2014 में बढ़कर 172 हो गई. लूटपाट साल 2005 में 390 थी, जो कि 2014 में बढ़कर 874 हो गई. छीनाछपटी 2005 में 461 थी, जो 2014 में बढ़कर 1166 हो गई. बलात्कार साल 2005 में 461 थी, जो 2014 में बढ़कर 1174 हो गई. महिलाओं के खिलाफ अपराध 2005 में 380 था, जो 2014 में बढ़कर 1680 हो गया. बच्चों का अपहरण 2005 में 492 थी, जो वर्ष 2014 में बढ़कर 3082 हो गई. हत्या का प्रयास साल 2005 में 513 थी, जो वर्ष 2014 में बढ़कर 783 हो गई. दहेज हत्या 2005 में 212 थी, जो 2014 में बढ़कर 293 हो गई. विज ने विपक्ष को जवाब देते हुए कहा कि जो आप करके गए, उसे हमने थामा है.

पुलिस दिन-रात अपनी जान लगाकर कार्य कर रही है- विज
उन्होंने पुलिस की कार्य प्रणाली की प्रशंसा करते हुए कहा कि अभी हाल ही में मातुराम का मामला हुआ था और हमने इस मामले में संलिप्त सभी अपराधियों को पकडा. उन्होंने कहा कि राज्य की पुलिस दिन-रात अपनी जान लगाकर कार्य कर रही है और नफे सिंह राठी हत्याकांड मामला भी एफटीएफ को दिया गया है और इस मामले में भी हम हत्यारोपियों को पकड़ लिया जाएगा.

नफे सिंह की हत्या मामले में दो आरोपी गिरफ्तार किया गया- अभय चौटाला
बता दें कि इनेलो प्रदेशाध्यक्ष नफे सिंह की हत्या मामले में दो आरोपी गिरफ्तार किया गया है. अभय चौटाला ने बताया कि एसपी से उनकी बात  हुई है. प्रदेश सरकार ने मजबूरी में सीबीआई जांच की मांग को माना है. विधानसभा में गृहमंत्री अनिल विज ने सीबीआई जांच की कही है बात. अभय ने कहा कि सोची समझी साजिश के तहत कॉन्ट्रैक्ट किलिंग हुई है. अभय ने नफे सिंह की हत्या को राजनीतिक हत्या बताया है. 

नफे सिंह राठी का पोस्टमार्टम हुआ शुरू 
नफे सिंह राठी हत्याकांड में मिली जानकारी के मुताबिक नफे सिंह का पोस्टमार्टम शुरू हो गया है. वहीं एसपी झज्जर अर्पित जैन के मुताबिक कुछ शूटर्स की पहचान हो गई है. एसपी झज्जर अर्पित जैन का कहना है कि इसमें कई लोगों से पूछताछ चल रही है, कोई अरेस्ट नहीं हुआ है. संदिग्धों से पूछताछ चल रही है. सबको सुरक्षा देंगे, जिसको चाहिए. 

Trending news