MS Dhoni Birthday: 43 एकड़ के फॉर्म हाउस के साथ 7 कंपनियों में है माही का निवेश, फुटबॉल क्लब और होटल के मालिक
Advertisement

MS Dhoni Birthday: 43 एकड़ के फॉर्म हाउस के साथ 7 कंपनियों में है माही का निवेश, फुटबॉल क्लब और होटल के मालिक

MS Dhoni Birthday:  भारतीय क्रिकेट टीम के माही और चेन्नई सुपर किंग्स ( Chennai uper Kings) के थाला महेंद्र सिंह धोनी के पास 43 एकड़ में फैला एक फॉर्म हाउस है. इस फॉर्म हाउस में वो कई तरह की खेती करते हैं. 

MS Dhoni Birthday: 43 एकड़ के फॉर्म हाउस के साथ 7 कंपनियों में है माही का निवेश, फुटबॉल क्लब और होटल के मालिक

MS Dhoni Birthday: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (M.S. Dhoni Birthday) का आज बर्थडे है. माही आज 42 साल के हो गए हैं. माही ने साल 2020 में क्रिकेट को अलविदा बोल दिया था. क्रिकेट से संयास लेने के बाद से महेंद्र सिंह धोनी अपने व्यापार में जुट गए. क्रिकेट छोड़ने के बाद महेंद्र सिंह धोनी अपना ज्यादातर समय अपने फॉर्म हाउस पर बिताने लगे.  

43 एकड़ में फैला फॉर्म हाउस
भारतीय क्रिकेट टीम के माही और चेन्नई सुपर किंग्स ( Chennai uper Kings) के थाला महेंद्र सिंह धोनी के पास 43 एकड़ में फैला एक फॉर्म हाउस है. इस फॉर्म हाउस में वो कई तरह की खेती करते हैं. अपने फॉर्म में वो फल सब्जियों के साथ कई चीजें उगाते हैं. उनके फॉर्म हाउस में कई कंपनियों ने पैसा लगाया हुआ है. ऐसे में आज हम जानेंगे कि MS Dhoni किन चीजों का बिजनेस करते हैं. 

कड़कनाथ का बिजनेस
महेंद्र सिंह धोनी पोल्ट्री के व्यपार में भी हैं. उनके फॉर्म हाउस से साल 2022 में कड़कनाथ मुर्गे के 2000 चूजों का ऑर्डर मध्य प्रदेश के झाबूआ स्थित एक सहकारी संस्था को मिला था.  

धोनी की सब्जियों की भारी डिमांड
रांची में धोनी के फॉर्म हाउस में उगी सब्जियों की भारी डिमांड लगी रहती है. दुकानों पर कैप्टन कूल की सब्जियां खरीदने के लिए ग्राहक भीड़ लगाए रहते हैं. दुकानदारों के अनुसार उनके फॉर्म हाउस की सब्जियों की यूं डिमांड होती है कि कुछ ही समय में पूरा स्टॉक खत्म हो जाता है. 

दूध का करते हैं व्यापार 
महेंद्र सिंह धोनी दूध के व्यापार में भी हैं. उनके डेरी से शहर के कई इलाकों में दूध की सप्लाई की जाती है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार फरवरी 2021 तक उनके फॉर्म हाउस में साहीवाल, एचएफ और देसी नस्ल की 73 गायें थीं.  

इन कंपनियों में निवेश
इसके साथ ही महेंद्र सिंह धोनी ने करीब 7 कंपनियों में निवेश किया हुआ है. इन कंपनियों में Seven, Sports Fit By MS Dhoni, Chennai Football Club, Mahi Racing Team India, Hotel Mahi Residency का नाम शामिल है. 

Trending news