MotoGP Bharat 2023: मोटो जीपी के फाइनल में पहुंचे सीएम योगी , कहा- इस गेम के जरिए प्रदेश में बनेंगी ए वन गाड़ियां
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1885763

MotoGP Bharat 2023: मोटो जीपी के फाइनल में पहुंचे सीएम योगी , कहा- इस गेम के जरिए प्रदेश में बनेंगी ए वन गाड़ियां

MotoGP Bharat 2023 News: मोटो जीपी रेस का अयोजन वैश्विक उद्योग के लिए बड़ा आयोजन है. ऑटो मोबाइल सेक्टर में बढ़ावा देने के लिए काम करेगी. यूपी के अंदर ए-वन गाड़ियों के बनाने के लिए इसके माध्यम से मदद मिलेगी. 

MotoGP Bharat 2023: मोटो जीपी के फाइनल में पहुंचे सीएम योगी , कहा- इस गेम के जरिए प्रदेश में बनेंगी ए वन गाड़ियां

Greater Noida News: ग्रेटर नोएडा के में चल रही मोटो जीपी रेस (Moto GP Race) के मुकाबले में शिरकत करने बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट पर सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) पहुंचे और Moto GP में बाइक के साथ फोटो खिंचवाई. इसके साथ ही हेलमेट पर ऑटोग्राफ दिया. इस अवसर उन्होंने कहा कि मोटो जीपी रेस का अयोजन वैश्विक उद्योग के लिए बड़ा आयोजन है. ऑटो मोबाइल सेक्टर में बढ़ावा देने के लिए काम करेगी. यूपी के अंदर ए-वन गाड़ियों के बनाने के लिए इसके माध्यम से मदद मिलेगी. शाम को Moto GP की खिताबी मुकाबला होगा, उसके बाद सीएम योगी आदित्यनाथ विजेताओं को पुरस्कार देंगे.

बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट पर 1000 सीसी की मोटरसाइकिल 350 किलोमीटर की रफ्तार से दौड़ते हुए नजर आई. मोटो-3 रेस के मुकाबले मई स्पेन के जाउमे मासिया ने जीत दर्ज की. इन्हें प्लस 25 पाइंट मिले. वहीं सेकेंड पोजिशन पर काइतो टोबा हैं, इन्हें 20 पाइंट मिले हैं. जबकि 16 पाइंट के साथ अयुम्यू सस्की थर्ड पोजिशन पर रहे. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ग्रेटर नोएडा के बुद्ध सर्किट हाउस में चल रहे जो जीप मोटो बाइक रेस कार्यक्रम में पहुंचे. जहां उनके द्वारा बाइक रेस में भाग लेने वाले प्रतिभागियों के साथ फोटो भी खिंचवाई. इस अवसर उन्होंने कहा कि मोटो जीपी रेस का अयोजन मोटो वैश्विक उद्योग के लिए बड़ा आयोजन है. मोटोजीपी में 275 ब्रांड बीएमडब्ल्यू (BMW), रेडबुल( Red Bull), सेफ, पोकलैंड (Pokland), अमेजन (Amazon) सहित देश के ब्रांड जुड़े हैं.

ये भी पढ़ें: Bhiwani News: चिटफंड कंपनियों के निवेशकों को SC के आदेश के 8 साल बाद भी नहीं मिला उनका हक, लगी 800 करोंड़ की चपत

 

मुख्यमंत्री सीएम ने कहा बीआईसी में सरकार ने साल 2011 में विकसित किया था. फॉर्मूला वन के नाम से जाना जाता था. इस आयोजन के साथ प्रदेश में अनेक संभावनाएं हैं. सरकार हर जिले में एक स्टेडियम का निर्माण विकास खंड स्तर पर मिनी स्टेडियम ग्राम पंचायत स्तर पर खेल को डेवलप करेगा. उन्होंने कहा कि 58 हजार ग्राम पंचायत में ओपन जिम का निर्माण किया जाएगा. प्रदेश में महिलाएं और बच्चों को स्पोर्ट किट उपलब्ध कराए जा रहे हैं. उत्तर प्रदेश एक संभावनाएं वाला प्रदेश है. ये संभावनाएं इंफ्रा में रोड कनेक्टिविटी में मेट्रो सेक्टर में एयर कनेक्टिविटी में वाटर कनेक्टिविटी में इसके अलावा लोजिस्टिक्स में अपार संभावनाएं है.

Input: Pranav Bhardwaj

Trending news