Monu Manesar: प्रोडक्शन वारंट पर राजस्थान से हरियाणा लाया जाएगा मोनू मानेसर, इस मामले में होगी पूछताछ
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1875329

Monu Manesar: प्रोडक्शन वारंट पर राजस्थान से हरियाणा लाया जाएगा मोनू मानेसर, इस मामले में होगी पूछताछ

Monu Manesar: मोनू मानेसर के खिलाफ पटौदी थाने में हत्या के प्रयास का मामला दर्ज है, इस मामले में हरियाणा पुलिस ने भरतपुर कोर्ट से मोनू मानेसर का प्रोडक्शन वारंट हासिल कर लिया है. ्ब 25 सितंबर को उसे राजस्थान से हरियाणा लाया जाएगा.

Monu Manesar: प्रोडक्शन वारंट पर राजस्थान से हरियाणा लाया जाएगा मोनू मानेसर, इस मामले में होगी पूछताछ

Nasir Junaid Murder Case: राजस्थान के भरतपुर इलाके के रहने वाले नासिर और जुनैद की हत्या के मामले में 12 सितंबर को हरियाणा पुलिस ने गौरक्षक मोनू मानेसर को गिरफ्तार किया था, जिसके बाद उसे राजस्थान पुलिस को सौंप दिया गया.अब हरियाणा पुलिस ने भरतपुर कोर्ट से मोनू मानेसर का प्रोडक्शन वारंट हासिल कर लिया है, जिसके बाद एक बार फिर उसे हरियाणा पुलिस हिरासत में लेगी.

थाना पटौदी में भी दर्ज है मामला
आरोपी मोनू के खिलाफ धारा 147, 148, 149, 120B, 307, 201 IPC के तहत थाना पटौदी में भी एक मामला दर्ज है, इस मामले में 16 सितंबर को हरियाणा पुलिस ने भरतपुर कोर्ट से प्रोडक्शन वारंट हासिल कर लिया है. कोर्ट ने आदेश के बाद अब हरियाणा पुलिस 25 सितंबर को मोनू मानेसर को राजस्थान से हरियाणा लाएगी और इस मामले में आगे की पूछताछ करेगी. 25 सितंबर को मोनू मानेसर की न्यायिक हिरासत समाप्त हो जाएगी, जिसके बाद हरियाणा पुलिस उसे हिरासत में लेगी. 

ये भी पढ़ें- Monu Manesar: हत्या के बाद बैंकॉक में फरारी काट रहा था मोनू मानेसर, राजस्थान पुलिस ने खोले अय्याशी के राज

हत्या के प्रयास में दर्ज है मामला
मोनू मानेसर के खिलाफ पटौदी थाने में हत्या के प्रयास का मामला दर्ज है. मोनी मानेसर और उसके कुछ साथियों पर दो समुदायों के बीच हुए झगड़े में लोगों के साथ मारपीट का आरोप लगाया गया था. साथ ही इस घटना में एक व्यक्ति को गोली भी लगी थी, जिसके पिता ने अपनी शिकायत में बजरंग दल के सदस्यों पर बंदूक लेकर घूमने का आरोप लगाया था.

नासिर-जुनैद की हत्या का आरोप
16 फरवरी 2023 को हरियाणा के भिवानी में बोलेरो में दो जली हुई लाश मिली थीं, जांच के बाद पता चला की ये लाशें राजस्थान के भरतपुर के नासिर और जुनैद की हैं. जिसके बाद दोनों युवकों की हत्या का आरोप गो रक्षकों पर लगा था, जिसमें मोनू मानेसर का नाम भी शामिल है. 

नूंह हिंसा में भी नाम
नासिर-जुनैद की हत्या के बाद एक बार फिर नूंह हिंसा मामले में मोनू मानेसर का नाम सुर्खियों में रहा. 31 जुलाई को नूंह में ब्रजमंडल यात्रा से पहले मोनू मानेसर ने वीडियो जारी करते हुए यात्रा में शामिल होने की बात कही थी, साथ ही लोगों से भी इस यात्रा में शामिल होने की अपील की. 31 जुलाई को यात्रा में हिंसा भड़कने के बाद मोनू मानेसर को इस हिंसा का जिम्मेदार बताया गया था. 

Input- Devender Bhardwaj

 

Trending news