27 जून को दिल्ली में पहुंचेगा मानसून, अगले 5 दिनों में गर्मी से मिलेगी बड़ी राहत
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1221574

27 जून को दिल्ली में पहुंचेगा मानसून, अगले 5 दिनों में गर्मी से मिलेगी बड़ी राहत

बुधवार देर रात हुई बारिश से लोगों को भयंकर गर्मी से राहत मिली है. वहीं भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने येलो अलर्ट भी जारी कर दिया है. मौसम की इन गतिविधियों के चलते अगले 5 दिनों में अधिकतम तापमान में 7 डिग्री तक की गिरावट आ सकती है.

27 जून को दिल्ली में पहुंचेगा मानसून, अगले 5 दिनों में गर्मी से मिलेगी बड़ी राहत

नई दिल्ली: कल रात दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में बारिश हुई. इससे लोगों को भयंकर गर्मी से राहत मिली है. पिछले कई दिनों से लगातार पड़ रही भीषण गर्मी से लोगों का हाल बेहाल हो गया था. बुधवार देर रात बारिश होने से तापमान में गिरावट दर्ज की गई. दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद समेत एनसीआर के कई इलाकों में कई घंटों तक हल्की से तेज बारिश हुई.

ये भी पढ़ें: सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में कौन राजनेता था शामिल, लॉरेंस बिश्नोई ने दी यह चौंकाने वाली जानकारी

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार आज यानी गुरुवार को भी आसमान में बादल छाए रहेंगे. देर शाम या रात में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. अगले 4 दिनों के दौरान दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों में मध्यम से हल्की बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग ने इसके लिए येलो अलर्ट भी जारी कर दिया है. मौसम की इन गतिविधियों के चलते अगले 5 दिनों में अधिकतम तापमान में 7 डिग्री तक की गिरावट आ सकती है.

27 तक मानसून पहुंचने की संभावना
मौसम विभाग ने 16 से 18 जून के दौरान काफी तेज बारिश होने की की संभावना जताई है. वहीं 27 जून तक दिल्ली में मानसून पहुंचने का भी अनुमान जताया है. इससे पहले दिल्ली में बुधवार को दिन में भीषण गर्मी पड़ी. तापमान अधिक होने की वजह से कई इलाकों में लू भी चली. नजफगढ़ में सबसे ज्यादा अधिकतम तापमान 45.1 डिग्री सेल्सियस रहा. इसके बाद स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में 44.9, पीतमपुरा में 44.8, रिज में 44.1, नोएडा में 43.2 और गुरुग्राम में 42.7 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया था. 

दिल्ली समेत यहां भी होगी बारिश
दिल्ली, यूपी, बिहार, झारखंड आदि राज्यों के विभिन्न हिस्सों में आज बारिश होने की संभावना हैं. skymetweather के अनुसार, पंजाब, छत्तीसगढ़, ओड़िशा, राजस्थान, हरियाणा, दक्षिण भारत के विभिन्न राज्यों में आज हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.

WATCH LIVE TV

Trending news