MCD Mayor Election: AAP ने किया मेयर उम्मीदवार का ऐलान, एक बार फिर शैली ओबेरॉय को बनाया प्रत्याशी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1656050

MCD Mayor Election: AAP ने किया मेयर उम्मीदवार का ऐलान, एक बार फिर शैली ओबेरॉय को बनाया प्रत्याशी

MCD Mayor Election: AAP सांसद संजय सिंह ने प्रेसवार्ता कर मेयर और डिप्टी मेयर के प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है. AAP ने एक बार फिर शैली ओबेरॉय को मेयर और आले मोहम्मद इकबाल को डिप्टी मेयर का उम्मीदवार बनाया है. 

MCD Mayor Election: AAP ने किया मेयर उम्मीदवार का ऐलान, एक बार फिर शैली ओबेरॉय को बनाया प्रत्याशी

MCD Mayor Election: राजधानी दिल्ली में मेयर चुनाव को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. AAP सांसद संजय सिंह ने प्रेसवार्ता कर मेयर और डिप्टी मेयर के प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है. AAP ने एक बार फिर शैली ओबेरॉय और आले मोहम्मद इकबाल पर भरोसा जताया है. पहले से ही इस बात के कयास लगाए जा रहे थे कि आप शैली ओबेरॉय को मेयर प्रत्याशी बना सकती है, संजय सिंह के ऐलान करने के बाद इस बात की पुष्टि हो गई. 

आम आदमी पार्टी सांसद संजय सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि मेयर पद के लिए 26 अप्रैल को होने वाले चुनाव में डॉक्टर शैली ओबरॉय फिर से हमारी प्रत्याशी होंगी. वहीं डिप्टी मेयर पद के लिए आले मोहम्मद इकबाल प्रत्याशी होंगे, जो अभी तक मेयर और डिप्टी मेयर के पद पर हैं. वही जैसे पहले दोनों प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की वैसे ही इस बार भी भारी मतों से दोनों चुनाव में जीत दर्ज करें. 

ये भी पढ़ें- अतीक-अशरफ हत्याकांड का हरियाणा कनेक्शन, शूटर अरुण मौर्य के खिलाफ पानीपत में भी दर्ज हैं मामले

आज दर्ज करेंगे नामांकन
AAP ने मेयर पद के लिए शैली ओबरॉय और डिप्टी मेयर के लिए आले मुहम्मद इकबाल के नाम का ऐलान किया है, दोनों प्रत्याशी आज अपना नामांकन दर्ज करेंगे. 18 अप्रैल को नामांकन दाखिल करने का आखिरी दिन है. 

26 अप्रैल को होगा चुनाव
दिल्ली में 5 साल में हर साल मेयर का चुनाव होता है, पहला साल महिलाओं के लिए आरक्षित है. दूसरा साल मुक्त श्रेणी, तीसरा साल आरक्षित वर्ग के लिए और शेष दो साल फिर से मुक्त श्रेणी के लिए हैं. मेयर का चुनाव 26 अप्रैल को होगा. 

38 दिन ही मेयर
दिसंबर में MCD चुनाव के बाद दिल्ली में मेयर चुनाव को लेकर काफी घमासान हुआ मामले के कोर्ट तक पहुंचने के बाद 22 फरवरी को शैली ओबेरॉय मेयर चुनी गईं. MCD एक्ट के अनुसार मेयर 1 अप्रैल से 31 मार्च तक के लिए चुना जाता है. शैली ओबेरॉय 22 फरवरी को मेयर चुनी गईं और 31 मार्च को उनका कार्यकाल खत्म हो गया. इस तरह से वो महज 38 दिनों तक ही मेयर के पद पर रह पाईं, जिसके बाद अब एक बार फिर AAP ने इनपर भरोसा जताते हुए उन्हें मेयर पद का उम्मीदवार बनाया है. 

Trending news