पूर्व पत्नी से मारपीट को लेकर विवादों में रहे आजाद सिंह, एक बार फिर भाजपा में शामिल
Advertisement

पूर्व पत्नी से मारपीट को लेकर विवादों में रहे आजाद सिंह, एक बार फिर भाजपा में शामिल

महरौली जिले के बीजेपी पूर्व अध्यक्ष आजाद सिंह को प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने एक बार फिर से पार्टी में शामिल किया है. 3 साल पहले पूर्व पत्नी से मारपीट के मामले में उन्हें पार्टी से निष्कासित किया गया था. 

पूर्व पत्नी से मारपीट को लेकर विवादों में रहे आजाद सिंह, एक बार फिर भाजपा में शामिल

 

नई दिल्ली: दिल्ली में नगर निगम चुनाव 2022 का बिगुल बज चुका हैं, सोमवार से चुनाव के लिए नामांकन की शुरूआत हुई, पहले दिन वार्ड नंबर 150 ग्रीन पार्क से इंडिपेंडेंट उम्मीदवार ने पहला नॉमिनेशन फाइल किया. वहीं अब राजनीतिक पार्टियां रूठे नेताओं को मनाने की तैयारी में भी लग गई हैं. महरौली जिले के बीजेपी पूर्व अध्यक्ष आजाद सिंह की सदस्यता को बहाल कर दिया गया है. 

महरौली जिले के बीजेपी पूर्व अध्यक्ष आजाद सिंह को प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने एक बार फिर से पार्टी में शामिल किया है. आदेश गुप्ता ने पत्र जारी करते हुए लिखा है कि ' भारतीय जनता पार्टी दिल्ली प्रदेश के प्रति आपके समर्पण भाव को देखते हुए आपके निष्कासन को तत्काल प्रभाव से निरस्त कर पार्टी की प्राथमिक और सक्रिय सदस्यता को पुन: बहाल किया जाता है.'

fallback

MCD चुनाव को देखते हुए लिया गया फैसला
MCD चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद से ही सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं. आजाद सिंह को पार्टी में वापस बहाल करने से बीजेपी को इसका काफी फायदा मिल सकता है. 

ये भी पढ़ें- MCD चुनाव के लिए नामांकन की शुरुआत, 14 तक भरे जाएंगे फॉर्म, 19 को वापसी

3 साल पहले किया गया था निष्कासित
3 साल पहले महरौली जिला अध्यक्ष आजाद सिंह ने भाजपा कार्यालय में अपनी पूर्व पत्नी सरिता चौधरी के साथ गाली-गलौच और मारपीट की थी, जिसके बाद सरिता चौधरी ने पुलिस को बुला लिया. कार्यालय के बाहर हुए इस हंगामे के बाद आजाद सिंह को महरौली जिला अध्यक्ष के पद से हटाकर उनको और सरिता चौधरी को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया था. अब चुनावी फायदे में एक बार फिर आजाद सिंह की सदस्यता को बहाल कर दिया गया है. 

MCD चुनाव- 
7 नवंबर- नामांकन  प्रक्रिया की शुरुआत
14 नवंबर- नामांकन करने की आखिरी तारीख
16 नवंबर- नामांकन की स्क्रूटनी 
19 नवंबर- उम्मीदवारों की फाइनल सूची जारी होगी
4 दिसंबर- मतदान 
7 दिसंबर- रिजल्ट

Trending news