MCD News: मेयर ने कहा- बंद कमरे में बने बजट से खत्म नहीं होंगी समस्याएं, अगले हफ्ते से राय मशवरा शुरू
trendingNow,recommendedStories0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2002676

MCD News: मेयर ने कहा- बंद कमरे में बने बजट से खत्म नहीं होंगी समस्याएं, अगले हफ्ते से राय मशवरा शुरू

MCD News:  इसके संबंध में मेयर डॉ. शैली ओबरॉय ने कहा कि दिल्ली में लोगों के संवाद की शुरुआत अगले सप्ताह से कर दी जाएगी. यह संवाद की प्रक्रिया जनवरी 2024 के अंत तक चलेगी. इसके तहत लोगों से घर-घर जाकर संवाद किया जाएगा.

MCD News: मेयर ने कहा- बंद कमरे में बने बजट से खत्म नहीं होंगी समस्याएं, अगले हफ्ते से राय मशवरा शुरू

MCD Budget 2024-25: दिल्ली नगर निगम के सदन में आज अधिकारियों का बजट कमिश्नर की तरफ से पेश कर दिया गया है, लेकिन दिल्ली की जनता का असली बजट फरवरी के पहले सप्ताह में आएगा. इसके लिए आम आदमी पार्टी के पार्षदों की तरफ से लगातार दिल्ली वासियों के साथ संवाद किया जाएगा. इसके साथ ही आरडब्ल्यूए, मार्केट एसोसिएशन के साथ बैठकें की जाएंगी. दिल्लीवासियों के सुझावों के आधार पर जनता के बजट को तैयार करेंगे, जिसे सदन में नेता सदन मुकेश गोयल द्वारा पेश किया जाएगा.

अगले हफ्ते से शुरु होगा संवाद
इसके संबंध में मेयर डॉ. शैली ओबरॉय ने कहा कि दिल्ली में लोगों के संवाद की शुरुआत अगले सप्ताह से कर दी जाएगी. यह संवाद की प्रक्रिया जनवरी 2024 के अंत तक चलेगी. इसके तहत लोगों से घर-घर जाकर संवाद किया जाएगा. बाजारों में मार्केट एसोसिएशन के साथ बैठकें की जाएंगी. सोसायटी में आरडब्ल्यूए के साथ संवाद किया जाएगा. इसी तरह गांवों के सरपंचों से सलाह मशवरा किया जाएगा. इसके बाद सभी की राय और सलाह के आधार पर 2024-25 का बजट तैयार किया जाएगा. खास बात है कि यह बजट पूरी तरह से जनता द्वारा तैयार बजट होगा.

बंद कमरे में नहीं तैयार किया जा सकता जनता का बजट
उन्होंने कहा कि दिल्ली की जनता की समस्याओं को दूर करने के लिए बजट बंद कमरों में तैयार नहीं किया जा सकता. दिल्ली का असली बजट दिल्लीवासियों से बेहतर कोई नहीं बना सकता है. ऐसे में दिल्लीवासियों के सुझावों से बजट तैयार होगा. यह बजट अधिकारी और नेताओं का नहीं, बल्कि आम जनता का होगा. इसमें उनकी हर समस्या का समाधान होगा. वह कोई थोपा हुआ बजट नहीं होगा. मेयर डॉ. शैली ओबरॉय ने कहा कि जनता द्वारा तैयार बजट फरवरी के पहले सप्ताह में नियमत: में नेता सदन की ओर से रखा जाएगा. इससे पहले उसके ऊपर चर्चाओं का दौर चलेगा. सदन में आज पेश किया गया बजट परंपरा के हिसाब से है, लेकिन असली बजट फरवरी में ही आएगा.

ये भी पढ़ें: Congress MP के घर से मिले 300 करोड़ कैश, 'कांग्रेसियों का स्वभाव जनता का पैसा लूटना'

ई-मेल के जरिए भी दे सकते हैं सुझाव
जनता के बजट को लेकर अपना फीडबैक ईमेल आईडी budgetfeedback.mcd2425@gmail.com पर भी दे सकते हैं. इस ईमेल आईडी की मॉनिटरिंग का कार्य खुद मेयर डॉ शैली ओबरॉय की तरफ से किया जाएगा. इसके अलावा जल्द एक व्हाट्सऐप नंबर भी जारी किया जाएगा. इसके जरिए मिलने वाले सुझावों को बजट में शामिल किया जाएगा.

Trending news