MBBS छात्रों ने काली पट्टी बांधकर किया विरोध, सुरजेवाला ने पुलिस के बल प्रयोग को बताया क्रूर प्रहार
Advertisement

MBBS छात्रों ने काली पट्टी बांधकर किया विरोध, सुरजेवाला ने पुलिस के बल प्रयोग को बताया क्रूर प्रहार

तानाशाही युवा विरोधी खट्टर-दुष्यंत सरकार के खिलाफ हरियाणा के युवाओं की आवाज बुलंद करने पहुंचे रणदीप सुरजेवाला, बोले- खट्टर-दुष्यंत सरकार ने प्रदर्शनकारी छात्रों पर वाटर कैनन, लाठीचार्ज और गिरफ्तारी जैसा क्रूर प्रहार किया है. 

MBBS छात्रों ने काली पट्टी बांधकर किया विरोध, सुरजेवाला ने पुलिस के बल प्रयोग को बताया क्रूर प्रहार

कासिम खान/नूंह मेवात: बॉन्ड पॉलिसी के विरोध में पिछले कई दिनों से राजकीय शहीद हसन खान मेवाती मेडिकल कॉलेज नलहड़ में हड़ताल पर बैठे तकरीबन 500-600 छात्रों का विरोध सरकार के प्रति बढ़ता जा रहा है. सोमवार को MBBS छात्रों ने बाजू पर काली पट्टी बांधकर अपना विरोध दर्ज कराया. इतना ही नहीं इन छात्रों को सोमवार यानी की स्थानीय विधायक आफताब अहमद के भाई कांग्रेस नेता मेहताब अहमद ने पहुंचकर अपना समर्थन दिया.

महताब अहमद ने सरकार की पॉलिसी का विरोध करते हुए इसे जल्द वापस लेने की मांग की तो साथ ही PGI रोहतक में MBBS छात्रों के खिलाफ की गई कार्रवाई कि उन्होंने कड़े शब्दों में निंदा की. MBBS छात्रों ने कहा कि गरीब अभिभावक अपने बच्चों को इस पॉलिसी के तहत नहीं पढ़ा सकते. उन्होंने यह भी कहा कि एक तरह से डॉक्टरों को बंधुआ मजदूर बना कर रख दिया है. तकरीबन 40 लाख रुपये की फीस छात्रों को भरनी पड़ेगी. यह आलम तब है. जब टेस्ट पास करने के बाद मेरिट के आधार पर MBBS छात्रों का चयन होता है.

सोमवार को बाजू पर काली पट्टी बांधकर नल्हड़ मेडिकल कॉलेज के MBBS छात्रों ने अपने साथियों पर पीजीआई रोहतक में की गई सरकार की कार्रवाई का विरोध करते हुए कहा कि सरकार की यह पॉलिसी बेहद गलत है. जब तक छात्रों की मांगों को नहीं माना जाएगा तब तक उनका विरोध इसी तरह से जारी रहेगा. कुल मिलाकर बॉन्ड पॉलिसी को लेकर MBBS छात्रों व सरकार में आर-पार की ठन गई है. प्रदेशभर में इस पॉलिसी को लेकर MBBS छात्र विरोध कर रहे हैं.

ये भी पढ़ेंः नोएडा के बाद गुरुग्राम में ध्वस्त की जाएगी इमारत, बीते दिनों छत गिरने से 2 लोग गवा चुके था जान

तो वहीं, पीजीआई रोहतक में की गई कार्रवाई के खिलाफ अब देशभर के MBBS छात्रों में उबाल देखने को मिल रहा है. कांग्रेस ने सिर्फ मेडिकल कॉलेज नल्हड़ में प्रदर्शन कर रहे छात्रों को ही समर्थन नहीं दिया है, बल्कि प्रदेशभर के सभी 4 मेडिकल कॉलेज में प्रदर्शन कर रहे हजारों छात्रों को कांग्रेस ने अपना पूरा समर्थन दिया है  जिससे अब छात्रों की हड़ताल को लेकर राजनीतिक गर्माहट भी आने वाले दिनों में देखने को मिल सकती है.

तानाशाही युवा विरोधी खट्टर-दुष्यंत सरकार के खिलाफ हरियाणा के युवाओं की आवाज बुलंद करने सांसद एवं कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सुरजेवाला हरियाणा में शिक्षा के निजीकरण और बॉड पॉलिसी का विरोध में मेडिकल कोर्सरत छात्रों के प्रदर्शन का समर्थन करने आज पीजीआई परिसर, रोहतक पहुंचे. इस दौरान उन्होंने कहा कि खट्टर-दुष्यंत सरकार ने प्रदर्शनकारी छात्रों पर वाटर कैनन, लाठीचार्ज और गिरफ्तारी जैसा क्रूर प्रहार किया है. बता दें कि PGI MBBS के छात्रों का धरना 7वें दिन भी जारी है.

आपको बता दें कि आज सभी MBBS छात्र ब्लैड डे मना रहे हैं. इतना ही नहीं अपने-अपने कामों ब्लैक ड्रेस डालकर पहुंचे. गौरतलब है कि पिछले 6 दिनों से MBBS छात्र हड़ताल पर है. इतना ही नहीं हरियाणा के बाकी सभी मेडिकल कॉलेज के MBBS छात्र बॉड पॉलिसी के खिलाफ हड़ताल पर चले गए है.

Trending news