MBBS छात्रों के धरने को लेकर CM मनोहर लाल का बड़ा बयान, बोले- सरकार का फैसला सही, बदलाव की संभावना नहीं
Advertisement

MBBS छात्रों के धरने को लेकर CM मनोहर लाल का बड़ा बयान, बोले- सरकार का फैसला सही, बदलाव की संभावना नहीं

MBBS छात्रों के धरने को लेकर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि सरकार का फैसला सही है. फैसले में बदलाव की संभावना नहीं है. सरकार के फैसले में कुछ भी गलत नहीं है.

MBBS छात्रों के धरने को लेकर CM मनोहर लाल का बड़ा बयान, बोले- सरकार का फैसला सही, बदलाव की संभावना नहीं

राज ताकिया/रोहतकः आज रोहतक में PGI MBBS स्टूडेंट्स का धरना हरियाणा सरकार को बॉन्ड पॉलिसी के विरोध में धरना प्रदर्शन लगातार 15वें दिन भी जारी है. आज प्रदेशभर के सरकारी मेडिकल कॉलेजों के MBBS स्टूडेंट्स रोहतक PGI में सरकार की बॉन्ड पॉलिसी के विरोध में एकजुट हुए. इन्होंने एक सांझा प्रेस वार्ता भी की, जिसमें हरियाणा सरकार की बॉन्ड पॉलिसी को लेकर सरकार को चेतावनी दी, अगर सरकार इस बॉन्ड पॉलिसी को वापिस नहीं लेती है तो वे एक बड़ा फैसला ले कर सरकार के खिलाफ सख्त मोर्चा खोलने को मजबूर हो जाएंगे.

प्रेस वार्ता कर छात्रों ने सरकार को तीन दिन का समय दिया है. वहीं सरकार की बॉन्ड पॉलिसी में हुए बदलाव के बाद नोटिफिकेशन जारी किए जाने पर भी सवाल खड़े किए है. उन्होंने कहा कि नए नोटिफिकेशन में चार बिंदु है मगर इसमें कोई स्पष्ट सरकार ने चालीस लाख के बॉन्ड और नौकरी की गारंटी के बारे में नहीं बताया गया. इसमें बहुत सारी खामियां है. वहीं पीजीआई एमएस के रेजिडेंट्स डॉक्टर्स एसो ने भी MBBS स्टूडेंट्स की मांगों का समर्थन किया हुआ है साथ अन्य राजनीतिक और सामाजिक संगठन भी समर्थन देने पहुंच रहे है.

ये भी पढ़ेंः MBBS स्टूडेंट्सः सरकार को दिया 72 घंटे का अल्टीमेटम, पॉलिसी वापस नहीं ली तो आंदोलन होगा तेज

हम सरकार की बॉन्ड पॉलिसी के खिलाफ नही मगर सरकार गारंटी दे नौकरी पक्की मिलेगी।

वहीं, अलग-अलग मेडिकल कॉलेज के MBBS स्टूडेंट्स ने सरकार बॉन्ड पॉलिसी में बदलाव कर दिया है. इसमें चार प्वाइंट है मगर इसमें सही स्थिति स्पष्ट नहीं है. इस बॉन्ड के माध्यम से सरकार स्पष्ट करे. नौकरी मिलने और न मिलने पर क्या रहेगा. पीजी करने को लेकर क्या रहेगा, कोई स्टूडेंट्स हरियाणा के बाहर से करेगा उसके लिए क्या रहेगा. जाब सरकारी रहेगी या फिर अनुबंध पर रहेगी, जिनको जॉब नहीं मिलेगी उन पर यह पॉलिसी लागू रहेगी या नहीं रहेगी.

आपको बता दें कि MBBS छात्रों के धरने को लेकर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि सरकार का फैसला सही है. डॉक्टरी का पेशा लोगों की सेवा करने का पेशा है और सरकार उसी को बढ़ावा दे रही है. इस फैसले में बदलाव की संभावना नहीं है. सरकार के फैसले में कुछ भी गलत नहीं है. कई लोग इसे जानबूझकर समझना ही नहीं चाहते इसीलिए इसका विरोध कर रहे हैं.

Trending news