सुनो सरकार! क्या ऐसे बनेंगे डॉक्टर, MBBS एग्जाम में टॉप रैंक लाने के बावजूद देने होंगे 40 लाख?
Advertisement

सुनो सरकार! क्या ऐसे बनेंगे डॉक्टर, MBBS एग्जाम में टॉप रैंक लाने के बावजूद देने होंगे 40 लाख?

जहां आज हरियाणा अपना 56वां स्थापना दिवस मना रहा है. वहीं, रोहतक पीजीआई एमएस के एमबीबीएस स्टूडेंट ने सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है. धरने पर बैठे स्टूडेंट MBBS में प्रवेश के लिए सरकार की 40 लाख बॉन्ड भरवाने का विरोध कर रहे हैं. बता दें कि पीजीआई में एमबीबीएस की कुल 250 सीटे है. प्रदर्शन कर रहे स्टूडेंट्स का कहना है कि जब हम टॉप रैंक हासिल कर आए है तो चालीस लाख क्यों दे. पढ़ें पूरी खबर

सुनो सरकार! क्या ऐसे बनेंगे डॉक्टर, MBBS एग्जाम में टॉप रैंक लाने के बावजूद देने होंगे 40 लाख?

राज ताकिया/रोहतक: हरियाणा आज अपना 56वां स्थापना दिवस मना रहा है. हरियाणा सरकार अपने विकास कार्यों को लेकर व्याखान में लगी हुई. वहीं रोहतक के PGI के MBBS स्टूडेंट की धरने प्रदर्शन की खबर आ रही है. आज हरियाणा दिवस पर रोहतक के MBBS के सैंकड़ों की संख्या में MBBS स्टूडेंट्स ने हरियाणा सरकार की MBBS की पढ़ाई के दौरान चालीस लाख की बांड पॉलिसी लागू के विरोध में धरना प्रदर्शन शुरू किया है.

प्रदर्शन कर रहे MBBS स्टूडेंट हरियाणा सरकार इस चालीस लाख की बांड पॉलिसी वापिसी की मांग की है. वहीं सरकार को चेतावनी भी दी है. अगर सरकार यह पॉलिसी को वापिस नही करती है वे अपने हक की लड़ाई के लिए ऐसे संघर्ष करते रहेंगे. हरियाणा सरकार ने चालीस लाख बॉन्ड पॉलिसी 2020 में लागू की थी जिसका विरोध लगातार बढ़ता जा रहा है.

MBBS स्टूडेंट्स ने कहा कि आज हमारा धरना प्रदर्शन हरियाणा सरकार की MBBS की सात साल की पढ़ाई के दौरान चालीस लाख रुपए के बांड पॉलिसी के विरोध में हैं. जबकि हम टॉप रैंक हासिल कर यहां तक आए है जब हम टॉप रेंक ले कर आए है तो हम पैसे क्यों दे. हरियाणा सरकार की यह बांड पॉलिसी सही नहीं हैं.

PGI रोहतक में एक बेंच में 250 स्टूडेंट है जोकि सभी कटेगरी के स्टूडेंट है. सरकार हमसे चालीस लाख की रुपये ले रही है. हमारा विरोध किसी सरकार या राजनीति दल के खिलाफ नहीं हैं. यह लड़ाई हमारी हमारे हक की है. हम अपने हक के लिए आगे भी लड़ते रहेंगे. हमारी सरकार से अपील और मांग भी है की सरकार चालीस लाख बॉन्ड पॉलिसी को तुरंत वापिस ले.

Trending news