मनोज तिवारी का गोद लिया गांव बूंद-बूंद को तरसा! चिलचिलाती गर्मी में पीने का पानी तक नहीं
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1663974

मनोज तिवारी का गोद लिया गांव बूंद-बूंद को तरसा! चिलचिलाती गर्मी में पीने का पानी तक नहीं

दिल्ली के इस इलाके लोग सालों से पीने के पानी की समस्या से परेशान है और नरकीया जीवन जीने को मजबूर है. दिल्ली में भीषण गर्मी के बीच अलग-अलग इलाकों में लोगों को पानी की समस्या से जूझना पड़ रहा है. 

मनोज तिवारी का गोद लिया गांव बूंद-बूंद को तरसा! चिलचिलाती गर्मी में पीने का पानी तक नहीं

नई दिल्लीः उत्तर पूर्वी दिल्ली के करावल विधानसभा में लगने वाले चौहान पट्टी, सभापुर गांव के कई इलाके में रहने वाले लोग कई सालों से पीने के पानी की समस्या से बेहद परेशान है और नरकीया जीवन जीने को मजबूर है. दिल्ली में भीषण गर्मी के बीच अलग-अलग इलाकों में लोगों को पानी की समस्या से जूझना पड़ रहा है. कई इलाकों में पानी नहीं आने से लोगों की परेशानियां बढ़ गई हैं. लोगों को पीने के अलावा रोजमर्रा की जरूरतों के लिए भी पानी नहीं मिल रहा है.

ऐसे में कई बार लोगों को पानी खरीदना एक मजबूरी है. कई लोग दिल्ली जल बोर्ड के टैंकर से गुजारा कर रहे हैं. इलाकों में लोग पानी के लिए तरस रहे हैं. उत्तर पूर्वी दिल्ली का यह करावल नगर विधानसभा में लगने वाले चौहान पट्टी का इलाका चिलचिलाती गर्मी में भी पीने के पानी की दिक्कत, जिसकी वजह से यहां के लोगों को या तो जल बोर्ड के टैंकर का ही एकमात्र सहारा है और साथ ही पानी खरीद कर अपना गुजर-बसर कर रहे हैं.

ये भी पढ़ेंः वाटर सेस मंजूर पर मनोहर बोले- इससे बिजली के रेट बढ़ेंगे, जिसका सीधा असर उपभोक्ताओं पर पड़ेगा

हालत यह है कि सालों से इस इलाके को जनप्रतिनिधि पीने का पानी मुहैया नहीं करा पाए कहने को कुछ समय पहले इस इलाके में पानी की लाइन जरूर डाली गई थी, लेकिन उसके बावजूद भी यहां के रहने वालों लोगों को पीने का पानी नसीब नहीं हो पा रहा है. स्थानीय लोगों ने बताया कि क्षेत्र में पीने का पानी बड़ी समस्या है. घरों में पीने वाला पानी न आने से परेशान है. कही-कही तो दिल्ली जल बोर्ड का पानी पीने लायक नहीं आता है.

पानी पीने के लायक तो नहीं साथ ही दूसरे काम मे भी इस्तेमाल के लायक भी नहीं है. लोगों का आरोप है कि मामले की शिकायत जनप्रतिनिधि से लेकर अधिकारियों तक से शिकायत की, लेकिन उनकी समस्या का समाधान होता नहीं निकाला जा रहा है. मजबूरी में जो लोग समर सीवर का पानी पीने को मजबूर हो रहे है और अपनी प्यास तो भुजा रहे है साथ ही बीमार होने का डर भी सत्ता रहा है.

ये भी पढ़ेंः मधुमक्खी पालक सुभाष कंबोज होंगे PM मोदी के सम्मानित अतिथि, प्रधानमंत्री के साथ करेंगे दिल्ली का भ्रमण

पानी के इस्तेमाल से पेट में इंफेक्शन की शिकायत होने लगी

आपको बता दें कि यह चौहान पट्टी सभापुर गांव सांसद मनोज तिवारी ने गोद लिया हुआ है. यहां से विधायक भाजपा से मोहन सिंह विष्ट है और भाजपा से ही निगम पार्षद भी है. आप इन तस्वीरों में देख सकते हैं कि लोगों को पानी खरीद कर अपनी पूर्ति कर रहे हैं और लोगों का कहना है कि हमें बाहर से पीने का पानी खरीद कर पीना पड़ रहा है.

उनका कहना है कि घरों में पीने का पानी तक नही आता है. इस इलाके में पीने के पानी की पाइप लाइन तो डाली गई है, लेकिन कई इलाकों में पीने का पानी नहीं पहुंच पाता, जिससे कि यहां के लोग प्रशासन से अच्छे खासे नाराज दिखाई दे रहे हैं. इलाके में पीने का पानी का टैंकर तो आता है पर वह पानी इन लोगों को पूरा नहीं पढ़ पाता. यहां के लोगों ने सरकार से गुहार लगाई है कि हमारी ओर ध्यान दें और हमारे पीने के पानी की समस्या को जल्द से जल्द दूर करें.

(इनपुटः राकेश चावला)

Trending news