Mann Ki Baat: PM मोदी ने भिवानी व जींद को दी रेडियो स्टेशन की सौगात, लोगों को जीवन स्तर ऊंचा उठाने में मिलेगी मदद
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1672225

Mann Ki Baat: PM मोदी ने भिवानी व जींद को दी रेडियो स्टेशन की सौगात, लोगों को जीवन स्तर ऊंचा उठाने में मिलेगी मदद

भिवानी में शुरू हुए इस रेडियो एफएम केंद्र के भिवानी व आस-पास के 12 से 15 किलोमीटर क्षेत्र के लोगों को ज्ञान-विज्ञान, संस्कृति, शिक्षा, मनोरंजन, समाचार, बच्चों व महिलाओं के कार्यक्रम, किसान व फौजी भाईयों के लिए कार्यक्रम रेडियो के माध्यम से उपलब्ध करवाई जाएगा.

Mann Ki Baat: PM मोदी ने भिवानी व जींद को दी रेडियो स्टेशन की सौगात, लोगों को जीवन स्तर ऊंचा उठाने में मिलेगी मदद

भिवानीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज हरियाणा के भिवानी व जींद जिलों में रेडियो (Radio) प्रसारण को बढ़ावा देने के उद्देश्य से एफएम रेडियो 100 वॉट ट्रांसमीटर का वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से शुभारंभ किया. भिवानी एफएम रेडियो स्टेशन (FM Radio Station) उद्घाटन के अवसर पर मुख्यअतिथि के रूप में केंद्रीय श्रम एवं रोजगार तथा पर्यावरण संरक्षण मंत्री भूपेंद्र यादव व भिवानी-महेंद्रगढ़ से भाजपा सांसद धर्मबीर सिंह मुख्य रूप से मौजूद रहे.

भिवानी में शुरू हुए इस रेडियो एफएम केंद्र के भिवानी व आस-पास के 12 से 15 किलोमीटर क्षेत्र के लोगों को ज्ञान-विज्ञान, संस्कृति, शिक्षा, मनोरंजन, समाचार, बच्चों व महिलाओं के कार्यक्रम, किसान व फौजी भाईयों के लिए कार्यक्रम रेडियो के माध्यम से उपलब्ध करवाएगा. मुख्यअतिथि का स्वागत रोहतक ऑल इंडिया रेडियो के उप निदेशक पीआर निषाद व वरिष्ठ अभियंता संजय हुड्डा ने की.

केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने केंद्र के रेडियो स्टेशन का फीता काटकर उद्घाटन करते हुए कहा कि इस 100 वॉट के रेडियो स्टेशन को स्टूडियों में तबदील करने की मांग को वे सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय तक पहुंचाएंगे, ताकि इस केंद्र को रीले केंद्र से आगे बढ़ाते हुए कार्यक्रमों के निर्माण भी यहां से किया जा सकें. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज देश को 91 एफएम रेडियो ट्रांसमीटरों की सौगात दी है, जो 18 राज्यों व दो केंद्र शासित प्रदेशों के 84 जिलों में स्थापित किए गए है.

ये भी पढ़ेंः Mann Ki Baat: 'मन की बात' के 100वें एपिसोड से पहले PM मोदी की सौगात, 85 जिलों को मिलेगा इसका फायदा

उन्होंने आगे कहा कि इन रेडियो स्टेशनों के स्थापित करने का मुख्य उद्देश्य सीमावर्ती व आकांक्षी जिलों में प्रसारण को बढ़ावा देना है. इससे आकाशवाणी की सेवा का विस्तार होगा तथा व्यापक स्तर पर देश में 35 हजार वर्ग किलोमीटर दायरे में रेडियो का प्रसारण संभव हो पाएगा. इस मौके पर भिवानी से सांसद धर्मबीर सिंह ने कहा कि भिवानी उनके संसदीय क्षेत्र में इस एफएम रेडियो स्टेशन की स्थापना से लोगों को शिक्षा, मनोरंजन व देश-विदेश से जुड़ी जानकारियों के अलावा क्षेत्रीय भाषा में क्षेत्रीय कार्यक्रमों को सुनने का अवसर मिलेगा.

उन्होंने आगे कहा कि लोगों को अपना जीवन स्तर ऊंचा उठाने में मदद मिलेगी. उन्होंने इस केंद्र में पर्याप्त जगह होने की बात उठाते हुए इस केंद्र को स्टूडियों के रूप में भी स्थापित करने की मांग की. इस मौके पर भिवानी के विधायक घनश्याम सर्राफ, भिवानी नगर परिषद के चेयरमैन भवानी सिंह सहित शिक्षा, रंगमंच व विभिन्न सामाजिक संगठन से जुड़े लोगों ने शिरकत की.

(इनपुटः नवीन शर्मा)

Trending news