MCD में आखिर मेयर किस पार्टी का होगा, मनीष सिसोदिया का यह ट्वीट बना चर्चा का विषय
Advertisement

MCD में आखिर मेयर किस पार्टी का होगा, मनीष सिसोदिया का यह ट्वीट बना चर्चा का विषय

Manish Sisodia Tweet: मनीष सिसोदिया ने बीजेपी पर आम आदमी पार्टी के नव निर्वाचित पार्षदों को खरीदने की कोशिश करने का आरोप लगाया है. सिसोदिया ने कहा कि आप के नव निर्वाचित पार्षदों के पास बीजेपी के फोन आने लगे हैं. 

MCD में आखिर मेयर किस पार्टी का होगा, मनीष सिसोदिया का यह ट्वीट बना चर्चा का विषय

नई दिल्ली: एमसीडी चुनाव का रिजल्ट आने के बाद एमसीडी में अपना-अपना मेयर बनाने की कवायद शुरू हो गई है. एमसीडी में आम आदमी पार्टी को स्पष्ट बहुमत मिल गया है. AAP ने बीजेपी के 15 साल के जीत के क्रम को तोड़ते हुए 134 वार्ड पर जीत दर्ज की है. वहीं निगम में लगातार तीन कार्यकाल पूरा करने वाली बीजेपी को 104 और कांग्रेस को 9 सीटें मिली हैं. इसके अलावा निर्दलीय उम्मीदवारों के खाते में 3 सीटें आईं हैं. इसके बावजूद एक सवाल अब भी उठ रहा है कि दिल्ली नगर निगम में मेयर किस पार्टी का बनेगा. यह आशंका दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के एक ट्वीट से उठ गया है.

ये भी पढ़ें : सत्येंद्र जैन के क्षेत्र में AAP साफ, सिसोदिया और आदेश गुप्ता के 'घर' में पार्टी को लगा झटका

 

आज सुबह जब जैसे ही 250 वार्डों में पड़े वोटों की गिनती शुरू हुई, वैसे ही चरण दर चरण आम आदमी पार्टी बीजेपी को पीछे धकेलती रही. इसके बावजूद बीजेपी सांसद मनोज तिवारी और प्रदेश अध्यक्ष आदेश तिवारी समेत पार्टी के तमाम नेता जीत के प्रति आश्वस्त दिखे और कहते सुने गए कि दिल्ली नगर निगम में मेयर बीजेपी का ही बनेगा. ऐसे में फाइनल रिजल्ट आने के बाद डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के एक ट्वीट के बाद यह चर्चा का मुद्दा बन गया कि क्या 134 वार्ड जीतने के बाद भी आम आदमी पार्टी एमसीडी की सत्ता पर काबिज हो पाएगी.

दरअसल मनीष सिसोदिया ने बीजेपी पर आम आदमी पार्टी के नव निर्वाचित पार्षदों को खरीदने की कोशिश करने का आरोप लगाया है. उन्होंने ट्वीट किया- बीजेपी का खेल शुरू हो गया. हमारे नवनिर्वाचित पार्षदों के पास फोन आने शुरू हो गए हैं. हमारा कोई पार्षद बिकेगा नहीं। हमने सभी पार्षदों से कह दिया है कि इनका फोन आए या ये मिलने आएं तो इनकी रिकॉर्डिंग कर लें.

2017 के मुकाबले आम आदमी पार्टी का वोट शेयर में 16 प्रतिशत बढ़ा है. इस बार आप का वोटशेयर 42.05 प्रतिशत है. वहीं बीजेपी का वोट शेयर 39.09 प्रतिशत रहा, जो 2017 के मुकाबले 3 प्रतिशत ज्यादा है. अगर कांग्रेस की बात करें तो उसका वोटशेयर 11.68 प्रतिशत है जो पिछले चुनाव के मुकाबले करीब 10 प्रतिशत कम है. 

Trending news