Manish Sisodia को जेल या बेल? ED मामले में आज होगी जमानत पर सुनवाई
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1657351

Manish Sisodia को जेल या बेल? ED मामले में आज होगी जमानत पर सुनवाई

Manish Sisodia Bail Plea: आज ED मामले में सिसोदिया की जमानत पर सुनवाई होनी है. इससे पहले ट्रायल कोर्ट में सिसोदिया की जमानत पर सुनवाई हुई थी और 18 अप्रैल की तारीख तय की गई थी. 

Manish Sisodia को जेल या बेल? ED मामले में आज होगी जमानत पर सुनवाई

Manish Sisodia Bail Plea: दिल्ली के कथित शराब घोटाला मामले में पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया 26 फरवरी को CBI ने गिरफ्तार किया था. वहीं CBI के बाद मनी लांड्रिंग के मामले में ED ने 09 मार्च को सिसोदिया को गिरफ्तार किया था. आज ED मामले में सिसोदिया की जमानत पर सुनवाई होनी है. इससे पहले ट्रायल कोर्ट में सिसोदिया की जमानत पर सुनवाई हुई थी और 18 अप्रैल की तारीख तय की गई थी. 

जमानत पर सुनवाई से पहले बढ़ी न्यायिक हिरासत
जमानत याचिका पर सुनवाई से ठीक एक दिन पहले CBI और ED दोनों मामलों में मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका बढ़ा दी गई. सोमवार को न्यायिक हिरासत खत्म होने के बाद सिसोदिया को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया था, जहां CBI मामले में 27 अप्रैल तक और ED मामले में 29 अप्रैल तक उनकी न्यायिक हिरासत बढ़ा दी गई. 

ये भी पढ़ें- Manish Sisodia को आज भी नहीं मिली राहत, CBI और ED दोनों मामलों में बढ़ी न्यायिक हिरासत

इस महीने के अंत तक होगी चार्जशीट फाइल
सोमवार को ED के वकील ने कोर्ट में कहा कि इस महीने के अंत तक ED शराब घोटाले में आरोपी बनाए गए मनीष सिसोदिया, अमनदीप सिंह ढाल और अरुण रामचंद्र पिल्लई के खिलाफ अगली चार्जशीट फाइल करेगी. 

मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका में कब क्या हुआ
-31 मार्च को CBI मामले में स्पेशल जज एमके नागपाल ने सिसोदिया की जमानत याचिका खारिज कर दी. 
-5 अप्रैल को ED मामले में जमानत याचिका लिस्ट की गई, जिसके लिए 12 तारीख तय हुई. 
-5 अप्रैल को CBI मामले में मनीष सिसोदिया ने दिल्ली हाईकोर्ट में जमानत याचिका दायर की, इसकी अगली सुनवाई 20 अप्रैल को होगी. 
-24 अप्रैल को ED की सप्लीमेंट्री चार्जशीट पर दिल्ली कोर्ट में बहस होगी. 

CM अरविंद केजरीवाल से भी हुई पूछताछ
दिल्ली के कथित शराब घोटाला मामले में रविवार को CBI ने CM केजरीवाल से लगभग साढ़े 9 घंटे तक पूछताछ की, वो सुबह 11 बजकर 10 मिनट पर एजेंसी के ऑफिस पहुंचे और रात 08 बजकर 30 मिनट पर ऑफिस से बाहर आए. पूछताछ के बाद CM केजरीवाल ने कहा कि CBI ने मुझसे 56 सवाल किए और मैने सभी का जवाब दिया. ये घोटाला फर्जी और राजनीति से प्रेरित है. हालांकि इसके बाद से लगातार BJP CM केजरीवाल पर हमलावर है, सोमवार को BJP कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन करते हुए CM के इस्तीफे की मांग की.  

 

Trending news