Delhi: पकड़ा गया एयरपोर्ट की दीवार फांदने वाला व्यक्ति, CISF का जवान निलंबित
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2083800

Delhi: पकड़ा गया एयरपोर्ट की दीवार फांदने वाला व्यक्ति, CISF का जवान निलंबित

Delhi: सूत्रों ने बताया कि नशे में धुत पाए गए व्यक्ति को सबसे पहले शनिवार रात करीब 11:30 बजे एअर इंडिया विमान के एक पायलट ने देखा था. पायलट ने हवाई यातायात नियंत्रण (एटीसी) को सूचित किया, जिसने केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) को उक्त व्यक्ति को पकड़ने का निर्देश दिया.

Delhi: पकड़ा गया एयरपोर्ट की दीवार फांदने वाला व्यक्ति, CISF का जवान निलंबित

Delhi Airport Security Breach: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में गणतंत्र दिवस समारोह के मद्देनजर हाई अलर्ट के बीच दिल्ली हवाई अड्डे की सुरक्षा में गंभीर चूक का मामला सामने आया है. एक व्यक्ति हवाई अड्डे की चारदीवारी फांदकर रनवे तक पहुंच गया और उसे बाद में पकड़ लिया गया. आधिकारिक सूत्रों ने रविवार को यह जानकारी दी. 'अतिसंवेदनशील' इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय (आईजीआई) हवाई अड्डे की सुरक्षा के लिए जिम्मेदार केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) ने ड्यूटी में लापरवाही के आरोप में एक हेड कांस्टेबल को निलंबित कर दिया है.

एयर इंडिया के पायलट ने व्यक्ति को देखा
सूत्रों ने बताया कि नशे में धुत पाए गए व्यक्ति को सबसे पहले शनिवार रात करीब 11:30 बजे एअर इंडिया विमान के एक पायलट ने देखा था. पायलट ने हवाई यातायात नियंत्रण (एटीसी) को सूचित किया, जिसने केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) को उक्त व्यक्ति को पकड़ने का निर्देश दिया. सूत्रों के मुताबिक, सीआईएसएफ कर्मियों ने हवाई अड्डा परिसर में अनधिकृत प्रवेश करने वाले उक्त व्यक्ति को पकड़ लिया और उसे दिल्ली पुलिस को सौंप दिया. सूत्रों के अनुसार व्यक्ति हरियाणा का रहने वाला है. सूत्रों ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि सीआईएसएफ ने 'अतिसंवेदनशील' असैन्य हवाई अड्डे पर गंभीर सुरक्षा चूक की जांच शुरू कर दी है और उस दिन ड्यूटी पर तैनात एक हेड कांस्टेबल को निलंबित कर दिया है.

ये भी पढ़ें: दिल-दिमाग के दम से मुनव्वर फारूकी ने जीता बिग बॉस-17 का खिताब, 50 लाख नगद और कार

जांच के आदेश
दरअसल, राजधानी दिल्ली में गणतंत्र दिवस समारोह के मद्देनजर हाई अलर्ट था. इसी बीच दिल्ली हवाई अड्डे की सुरक्षा में चूक का मामला सामने आया. हवाई अड्डे की चारदीवारी फांदकर अंदर घुसे व्यक्ति को सुरक्षा कर्मियों ने पकड़ लिया. आधिकारिक सूत्रों ने रविवार को यह जानकारी दी. सूत्रों ने बताया कि नशे में धुत्त पाए गए व्यक्ति को सबसे पहले शनिवार रात करीब 11:30 बजे एअर इंडिया विमान के एक पायलट ने देखा था. पायलट ने हवाई यातायात नियंत्रण (एटीसी) को सूचित किया, जिसने केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) को घुसपैठिए को पकड़ने का निर्देश दिया. सूत्रों के मुताबिक, सीआईएसएफ कर्मियों ने घुसपैठिए को पकड़ लिया और उसे दिल्ली पुलिस को सौंप दिया. सूत्रों ने बताया कि सीआईएसएफ ने गणतंत्र दिवस समारोह के मद्देनजर घोषित हाई अलर्ट के दौरान अतिसंवेदनशील स्थल पर हुई इस घटना की जांच का आदेश दिया है.

Trending news