Nyay Yoddha: हरियाणा की पीड़ित महिलाओं को न्याय दिलाने के लिए कांग्रेस ने शुरू की मुहिम, किया नंबर जारी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2102030

Nyay Yoddha: हरियाणा की पीड़ित महिलाओं को न्याय दिलाने के लिए कांग्रेस ने शुरू की मुहिम, किया नंबर जारी

Haryana News: महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष अल्का लांबा ने कहा कि वो हरियाणा की पीड़ित महिलाओं के हक के लिए लड़ेंगी. राज्य के हर जिले में नारी न्याय सम्मेलन होगा, जिन महिलाओं के साथ अन्याय हुआ हम उनको अपने साथ जोड़ेंगे और उनकी आवाज उठाएंगे. उन्हें न्याय योद्धा का नाम दिया जाएगा. 

Nyay Yoddha: हरियाणा की पीड़ित महिलाओं को न्याय दिलाने के लिए कांग्रेस ने शुरू की मुहिम, किया नंबर जारी

Haryana News: महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष अल्का लांबा आज हरियाणा दौरे पर पहुंची. इस दौरान पत्रकारों से चर्चा करते हुए उन्होंने महिला सुरक्षा के मुद्दे पर हरियाणा सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि हरियाणा में महिला अपराध सबसे ज्यादा हैं. यहां के मंत्री ही महिला यौन शोषण के आरोपी हैं, लेकिन आज तक उस पर कोई कार्रवाही नहीं हुई. इस दौरान अलका लांबा ने महिलाओं के लिए नंबर- 9891802024 भी जारी किया. 

हरियाणा पहुंची महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष ने महिला सुरक्षा का मुद्दा उठाते हुए मनोहर सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि हरियाणा की महिला रेसलर के साथ जो हुआ, वो सबने देखा. वो हरियाणा के मुख्यमंत्री से मिलने का समय मांग रही हैं, लेकिन समय नहीं दिया जा रहा है.‌ सरकार कहती है कि जो कन्या भ्रूण हत्या करने वाले की जानकारी देगा उसे 1 लाख इनाम दिया जाएगा, लेकिन सरकार प्राइवेट क्लीनिक के खिलाफ भी कार्रवाही नहीं कर पा रही है. बलात्कारी बाबा को सरकार बार-बार पैरोल दे रही है. आज हरियाणा की बहन-बेटियां डर के साए में जीने को मजबूर हैं. 

हम महिलाओं के लिए लड़ेंगे
अल्का लांबा ने कहा कि 33 प्रतिशत आरक्षण का कानून तो बना दिया, लेकिन इसको दरकिनार किया जा रहा है. चुनावों में भी महिलाओं की अनदेखी की गई. इस दौरान उन्होंने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनने पर हरियाणा पहला राज्य होगा, जिसमें 33 प्रतिशत आरक्षण के साथ विधानसभा चुनाव होंगे. 

ये भी पढ़ें- PM Kisan Samman Nidhi: कृषि मंत्रालय का बड़ा ऐलान, घर बैठे ऐसे मिलेगा PM किसान से जुड़ी हर समस्या का समाधान

पानीपत गैंगरेप मामले में सवाल उठाते हुए अल्का लांबा ने कहा कि हरियाणा सरकार आरोपियों को बचाने का काम न करे. फास्ट ट्रैक कोर्ट में मामला चले और दोषियों को फांसी मिले. इस दौरान उन्होंने BHU में छात्रा के साथ दुष्कर्म के मामले को लेकर भी BJP पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि पीड़िता को इंसाफ की लड़ाई अकेले लड़नी पड़ रही है, सरकार आरोपी के खिलाफ कोई कार्रवाही नहीं कर रही. 

अलका लांबा ने कहा कि हम बेटियों के लिए लड़ाई जारी रखेंगे. हरियाणा के हर जिले में नारी न्याय सम्मेलन होगा, जिन महिलाओं के साथ अन्याय हुआ हम उनको अपने साथ जोड़ेंगे और उनकी आवाज उठाएंगे. उन्हें न्याय योद्धा का नाम दिया जाएगा. इसके लिए उन्होंने 9891802024 नंबर लांच किया. लांबा ने कहा कि इससे महिलाएं हमारे साथ जुड़ सकती हैं. साथ ही हम दान एकत्र करने की मुहीम भी चला रहे हैं, जिससे मिले पैसों का इस्तेमाल पीड़िताओं की आर्थिक मदद और उन्हें न्याय दिलाने के‌ लिए करेंगे. साक्षी मलिक और विनेश फोगाट के इस अभियान से जुड़ने के सवाल पर उन्होंने कहा कि हम यह नहीं कह सकते कि हमसे कौन जुड़ेगा, लेकिन जो हमारे साथ आना चाहे आ सकता है. इस दौरान उन्होंने हरियाणा लोकसभा चुनाव में सभी 10 सीटों पर महिलाओं की दावेदारी की भी बात की.

किसान आंदोलन को लेकर अलका लांबा ने कहा कि किसान एक साल दिल्ली बॉर्डर पर बैठे रहे, 700 किसान शहीद हो गए. सरकार ने कहा था कि हम एमएसपी कानून बनाएंगे, वो अभी तक क्यों नहीं बना. किसानों को लेकर सरकार की नीयत साफ नहीं है. अब चुनाव आ गए, अब भाजपा कहेगी कि हम आएंगे तो करेंगे, लेकिन किसान पूछेगा कि 10 साल में क्यों नहीं किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि हमारी भी यही मांग है कि किसानों को उनका हक मिले.

ED की कार्रवाई को लेकर अल्का लांबा ने कहा कि ED ने 95 प्रतिशत मामले विपक्षी नेताओं पर दर्ज किए हैं, लेकिन सवाल यह है 10 साल में ऐसा एक मामला नहीं है जो साबित हुआ हो.  यानी यह सब डराने और समय बर्बाद करने के लिए किया गया. राहुल गांधी को भी बुलाया गया, पूछताछ हुई, लेकिन निकला कुछ नहीं. जैसे ही चुनावों की घोषणा होगी हमारे सारे बड़े नेताओं को ED बुलाएगी और बंद कमरों में बैठाकर रखेगी, जिससे हम लोगों के बीच न जा सकें और प्रधानमंत्री से सवाल न पूछ सकें. 

Input- Vijay Rana

Trending news