Maratha Reservation: प्रदर्शनकारियों ने विधायक के घर में लगाई आग, सुप्रिया सुले ने कहा-सरकार की नाकामी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1936894

Maratha Reservation: प्रदर्शनकारियों ने विधायक के घर में लगाई आग, सुप्रिया सुले ने कहा-सरकार की नाकामी

Prakash Solanke House Fire:  इस साल के अगस्त महीने से मराठा आरक्षण को लेकर लगातार धरना प्रदर्शन हो रहे हैं. उनकी मांग है कि उन्हें भी नौकरियों और शिक्षा में वैसे आरक्षण मिले, जैसा पिछड़ी जातियों को मिला है. 

Maratha Reservation: प्रदर्शनकारियों ने विधायक के घर में लगाई आग, सुप्रिया सुले ने कहा-सरकार की नाकामी

Prakash Solanke House Fire: महाराष्ट्र में मराठा आरक्षण की मांग आज हिंसक हो गई. आज आरक्षण की मांग में शामिल लोगों ने बीड जिले के माजलगांव में NCP के अजीत पवार गुट के विधायक प्रकाश सोलंके के घर और दफ्तर पर पत्थरबाजी की और कई गाड़ियों में आग लगा दी. यहां सैकड़ों की संख्या में प्रदर्शनकारियों ने इस काम को अंजाम दिया है. 

भारी संपत्ति नुकसान हुआ है
इस घटना के बाद प्रकाश सोलंके की प्रतिक्रिया सामने आई है. उन्होंने समाचार एजेंसी ANI से कहा, "जब यह हमला किया गया मैं घर में ही मौजूद था. सौभाग्य से मेरे परिवार का कोई सदस्य और कर्मचारी आंदोलनकारियों के इस हमले में घायल नहीं हुए हैं. हम सुरक्षित हैं, लेकिन संपत्ति का भारी नुकसान हुआ है. 

एकनाथ शिंदे ने यह कहा
वहीं विधायक प्रकाश सोलंके के घर पर पत्थरबाजी और उनकी संपत्ति में आग लगाने के मामले को लेकर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि मनोज जरांगे पाटिल (मराठा आरक्षण कार्यकर्ता) को इस तथ्य पर ध्यान देना चाहिए कि यह विरोध क्या मोड़ ले रहा है. सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा कि उनकी ये मांगे गलत दिशा ले रही हैं. इसके साथ ही सीएम ने कहा कि मनोज जारांगे को सरकार को समय देना चाहिए. सरकार उनके स्वास्थ्य को लेकर चिंतित है. 

ट्रिपल इंजन सरकार की विफलता
इस घटना के बाद NCP सांसद सुप्रिया सुले ने कहा कि ये पूरी तरीके से महाराष्ट्र के गृहमंत्रालय और महाराष्ट्र के ट्रिपल इंजन वाली सरकार की विफलता है. उन्होंने कहा कि आज एक विधायक का घर जलाया गया है. गृहमंत्रालय क्या कर रहा है और गृहमंत्री क्या कर रहे हैं. 

मनोज जारांगे पाटिल की अगुआई में चल रहा आरक्षण
बता दें कि इस साल के अगस्त महीने से मराठा आरक्षण को लेकर लगातार धरना प्रदर्शन हो रहे हैं. उनकी मांग है कि उन्हें भी नौकरियों और शिक्षा में वैसे आरक्षण मिले, जैसा पिछड़ी जातियों को मिला है. यह आंदोलन मराठा मोर्चा के संयोजक मनोज जारांगे पाटिल की अगुवाई में की जा रही है. 

Trending news