सपने में इन 6 चीजों का देखना माना जाता है शुभ, जानें क्या हैं इनके अर्थ
Advertisement

सपने में इन 6 चीजों का देखना माना जाता है शुभ, जानें क्या हैं इनके अर्थ

Lucky Dreams: हर सपने का एक अलग मतलब होता है और आपको सपनों मे दिख रही बातों का अर्थ समझने का प्रयास जरूर करना चाहिए. क्योंकि कुछ सपने भविष्य में होने वाली घटनाओं की तरफ इशारा करते हैं. इसलिए इन्हें कभी इग्नोर नहीं करना चाहिए.

सपने में इन 6 चीजों का देखना माना जाता है शुभ, जानें क्या हैं इनके अर्थ

Lucky Dreams: अपने बचपन से अपने घर के बड़ों से सुना होगा कि हर सपने का एक अगल मतलब होता है. कई लोग तो सपने का मतलब तक बताते हैं. वैसे तो... सपनों की काल्पनिक दुनिया बिल्कुल अलग होती है, लेकिन स्वप्न शास्त्रों के अनुसार, हर सपने का एक अलग मतलब होता है और आपको सपनों मे दिख रही बातों का अर्थ समझने का प्रयास जरूर करना चाहिए. क्योंकि कुछ सपने भविष्य में होने वाली घटनाओं की तरफ इशारा करते हैं. इसलिए इन्हें कभी इग्नोर नहीं करना चाहिए.

जानें, 6 शुभ सपनों के बारे में...

सपने में घोड़े का दिखनाः- अगर आप सपने में खुद को घोड़े पर चढ़ता हुआ देखते हैं तो ये काफी शुभ माना जाता है. इसका मतलब आपका कोई रुका हुआ काम पूरा होने वाला है. यह व्यापार और नौकरी में उन्नति होने संकेत भी हो सकते है. अगर आप खुद को घोड़े से गिरता हुआ देखते हैं तो अशुभ संकेत माना जाता है. इसका मतलब है कि आप कोई बड़ा नुकसान झेल सकते है.

शीशे में खुद का चेहरा देखनाः- अगर सपने में आप खुद का चेहरा शीशे में देखते हैं तो यह भी काफी शुभ माना जाता है. यह आपके दांपत्य जीवन में खुशहाली लेकर आ सकता है. इसी के साथ पार्टनर के साथ आपकी बॉन्डिंग और भी ज्यादा मजबूत होने वाली है. लेकिन, अगर यहीं सपना कोई कुंवारी लड़की देखती है तो इसका मतलब उसके जीवन में किसी खास इंसान की इंट्री होने वाली है.

ये भी पढ़ेंः IRCTC दे रहा है बुर्ज खलीफा देखने का मौका, लॉन्च किया दुबई टूर पैकेज, जल्द कराएं बुकिंग, जानें डिटेल

सपने में बाल-नाखून का दिखनाः- अगर आपको सपने में नाखून या फिर बाल कटते हुए दिखाई देते हैं तो इसे शुभ संकेत माने. यह आपके रुके हुए काम पूरे होने की निशानी है. मगर खुद के बाल काटते हुए दिखना अशुभ माना जाता है. यह आपके खर्चे बढ़ने का भी संकेत माना जाता है. इसका मतलब नाखून कटते दिखना कर्जों से राहत मिलने का संकेत माना जाता है.

सपने में चंद्रमा का दिखनाः- अगर आपको सपने में चंद्रमा दिखाई देता है तो परिवार में सब कुशल मंगल रहने का संकेत है. इसी के साथ सपने में चंद्रमा का दिखना घर में किसी सदस्य को तरक्की मिलने का भी संकेत माना जाता है.

Trending news