लव जेहाद का शिकार हुई मुंबई की श्रद्धा, आफताब ने 35 टुकड़े कर फेंका अलग-अलग जगहों पर
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1440490

लव जेहाद का शिकार हुई मुंबई की श्रद्धा, आफताब ने 35 टुकड़े कर फेंका अलग-अलग जगहों पर

देश में लव-जेहाद के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. आफताब अमीन नाम के एक शख्स ने श्रद्धा नाम की लड़की के साथ पहले तो अफेयर किया. इसके बाद उसने लड़की की गला घोटकर हत्या कर दी और उसके शव को 35 टुकड़ों में काट कर अलग-अलग जगह फेंक दिया. 

लव जेहाद का शिकार हुई मुंबई की श्रद्धा, आफताब ने 35 टुकड़े कर फेंका अलग-अलग जगहों पर

प्रमोद शर्मा/नई दिल्ली: दिल्ली में एक इंसानियात को शर्मशार कर देने वाली घटना को अंजाम दिया है. लव-जेहाद के नाम पर एक और हिंदू लड़की की निर्मम हत्या कर दी गई. मुंबई से दिल्ली आकर आफताब अमीन पूनावाला शख्स ने अपनी प्रेमिका श्रद्धा की बेरहमी से हत्या कर दी. इसके बाद उसके शव के 35 टुकड़े कर अलग-अलग जगहों पर फेंक दिया. वहीं दिल्ली पुलिस ने शिकायत पर आरोपी आफताब अमीन पूनावाला को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस अब आफताब के जरिये मरने वाली श्रद्धा के शरीर के उन टुकड़ो को तलाशने की कोशिश कर रही है, जिनको आफताब ने हत्या करने जे बाद अलग अलग जगहों पर फेंक दिया था.

ये भी पढ़ें: बलात्कारियों से सीख पर सवाल, जानें राम रहीम के सत्संग पर फिर क्यों मचा बवाल

दरअसल श्रद्धा के पिता ने दिल्ली के महरौली थाने में बेटी के लापता होने की शिकायत दर्ज कराई थी. पिता विकास मदान ने पुलिस को बताया कि वह परिवार सहित महाराष्ट्र के पालघर में रहते हैं. उनकी 26 वर्षीय बेटी श्रद्धा मुंबई के मलाड में स्थित मल्टीनेशनल कंपनी के कॉल सेंटर में नौकरी करती थी. यहीं पर श्रद्धा की मुलाकात आफताब अमीन से हुई. दोनों एक दूसरे को पसंद करने लगे और वे लिव-इन रिलेशन में रहने लगे. जब परिवार को इस रिश्ते के बारे में जानकारी हुई तो उन्होंने विरोध करना शुरू कर दिया, जिसके बाद आफताब और श्रद्धा ने मुंबई छोड़ दिया और दिल्ली आकर रहने लगे.

पिता ने बताया कि उनको बाद में पता चला कि उनकी बेटी महरौली के छतरपुर इलाके में रहते हैं. उन्होंने बताया कि किसी न किसी माध्यम से बेटी की जानकारी मिलती रहती थी. उन्हें फेसबुक पर अपलोड की गई फोटो से यह भी पता लगा कि श्रद्धा हिमाचल प्रदेश घूमने भी गई है, लेकिन उसके बाद से कोई सूचना नहीं मिली. फोन नंबर पर भी संपर्क करने की कोशिश की गई, लेकिन वह भी बंद आ रहा था. इसके बाद किसी अनहोनी की आशंका होने पर वह 8 नवंबर को सीधे छतरपुर स्थित फ्लैट में गए, जहां बेटी किराये पर रहती थी. वहां पर ताला बंद होने के बाद विकास ने महरौली थाने में पहुंचकर पुलिस को अपहरण की सूचना दी और एफआईआर (FIR) दर्ज कराई.

पुलिस ने मामला दर्ज कर जब जांच शुरू की और आफताब को गिरफ्तार कर लिया. इसके बाद पुलिस पूछताछ में आफताब ने बताया कि उसका अक्सर शादी करने को लेकर श्रद्धा उस पर दबाव बनाती थी. इसी पर दोनों में विवाद होता रहता था, इसलिए 18 मई को झगड़ा हुआ तो उसने श्रद्धा की गला घोंटकर हत्या कर दी. फिर शव को चापड़ से कई टुकड़ों में बांटा और अलग-अलग तीन जगहों पर फेंक दिया. फिलहाल पुलिस की टीम आरोपी के बयान के आधार पर श्रद्धा की लाश के टुकड़े ढूंढने में लगी हुई है.

वहीं पुलिस सूत्रों के अनुसार आफताब ने श्रद्धा की गला घोंटकर हत्या की और आरी से 35 टूकड़े करके अपने घर में रखा. इसके लिए आफताब एक नया बड़ा फ्रिज खरीदकर लाया और 18 दिनों तक घर में ही रखा. आफताब रात को 2 बजे शरीर के टुकड़े को एक एक कर प्लास्टिक बैग में लेकर जाता था और फेंक कर आ जाता था.

Trending news