हिंदू के बाद सिख महिला को लव जिहाद में फंसाकर देना चाहता था इस नापाक साजिश को अंजाम, हुआ बड़ा खुलासा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1277006

हिंदू के बाद सिख महिला को लव जिहाद में फंसाकर देना चाहता था इस नापाक साजिश को अंजाम, हुआ बड़ा खुलासा

बिहार का एक शाहनवाज नाम का शख्स अलग ही लेवल का लव जेहाद चला रहा है. पहले एक हिंदू लड़की से झांसा देकर बेटा पैदा किया. इसके बाद सुमित यादव बन कर एक सिक्ख लड़की के साथ लिव-इन में रहकर एक बेटा पैदा किया.

हिंदू के बाद सिख महिला को लव जिहाद में फंसाकर देना चाहता था इस नापाक साजिश को अंजाम, हुआ बड़ा खुलासा

पीयूष गौड़/गाजियाबाद: गाजियाबाद में सिख युवती के साथ लव जिहाद का सनसनीखेज मामला सामने आया है. पीड़ित महिला ने इस पूरे मामले में गाजियाबाद के इंदिरापुरम थाना पुलिस से शिकायत की है. गाजियाबाद पुलिस ने महिला की शिकायत के आधार पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. पुलिस के अनुसार जांच में मिले तथ्यों के आधार पर पुलिस इस पूरे मामले में कार्रवाई करेगी. इससे पहले भी इस शख्स ने एक हिंदू लड़की को झांसा देकर फंसाया था. उससे भी इसने एक बेटा पैदा किया है. 

ये भी पढ़ें: नाबालिग लड़की का किडनैप कर महिला दो माह से करा रही थी रेप, 'हमदर्दी के दो बोल" ने पहुंचाया हवालात

गाजियाबाद में धर्म परिवर्तन से जुड़ा एक मामला सामने आया है, जहां महिला ने थाने पहुंचकर अपने आप को लव जिहाद से बचाने की गुहार पुलिस से लगाई है. पीड़ित महिला के अनुसार करीब 8 साल पहले उसे एक मुस्लिम युवक शहनवाज ने उसे अपना नाम परिवर्तित कर हिंदू नाम सुमित यादव बता कर उसे अपने प्रेम के जाल में फंसाया और उसके बाद उसने लिव इन में रखकर एक बेटा भी पैदा कर लिया. महिला के शादी की जिद पर आरोपी ने मनसा देवी में उसकी मांग भर शादी करने का झांसा दिया. पूरे रीति रिवाज से शादी की जिद पर आरोपी उसे अपने मूल निवास स्थान बिहार लेकर गया, जहां उसे उसके मुस्लिम होने की बात पता लगी.

इसके बाद महिला पर उत्पीड़न की कहानी शुरू हो जाती है. महिला के अनुसार उस पर धर्म परिवर्तन के लिए दबाब बनाने के साथ-साथ अत्याचार का वह सिलसिला शुरू कर दिया गया. महिला की मानें तो शाहनवाज नाम का युवक उसका धर्म परिवर्तन करवाना चाहता था, जो उसने नहीं किया. अब उसके पुत्र का खतनाकर धर्म परिवर्तन भी कराना चाहता था. 

महिला के अनुसार आरोपी ने उससे वेश्यावृत्ति करवाने का प्रयास भी किया, लेकिन वो उसके लिए तैयार नहीं हुई. उसे कमरे में बंद रखा जाता था. पीड़िता ने बताया कि जब उसने इसकी शिकायत एक सामाजिक संस्था से जुड़े एक व्यक्ति से की तो वह महिला को पुलिस थाने में ले गया और उसकी शिकायत दर्ज करवाई. सामाजिक संस्था से जुड़े व्यक्ति के अनुसार महिला को प्रेम जाल में फंसा कर उसे वेश्यावृत्ति के लिए उकसाया जा रहा था. यहां तक की शाहनवाज नाम के युवक ने पहले भी एक शादी कर रखी है और वह भी लड़की हिंदू है. जिसका अब नाम परिवर्तित कर दिया गया है. उस महिला से भी शाहनवाज को एक बच्चा है. महिला को लगातार मारा-पीटा और भूखा रखा जाता था. उसके बाहर निकलने पर पाबंदी थी.

वहीं गाजियाबाद एस पी सिटी 2 ज्ञानेंद्र कुमार ने बताया कि महिला की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है. पुलिस द्वारा पूरे मामले में जांच कर कार्रवाई की जाएगी.

Trending news