Panipat News: 21 जनवरी की शाम निकलेगी भगवान राम की विशाल शोभायात्रा, नहीं चलेंगे ऑटो और...
Advertisement

Panipat News: 21 जनवरी की शाम निकलेगी भगवान राम की विशाल शोभायात्रा, नहीं चलेंगे ऑटो और...

अयोध्या में 22 जनवरी को भव्य श्रीराम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के उपलक्ष में करनाल लोकसभा क्षेत्र के सांसद संजय भाटिया व उपायुक्त वीरेंद्र दहिया की अगुवाई में पानीपत की सभी सामाजिक, धार्मिक, उद्योगिक व शिक्षण संस्थाओं के साथ बैठक की.

Panipat News: 21 जनवरी की शाम निकलेगी भगवान राम की विशाल शोभायात्रा, नहीं चलेंगे ऑटो और...

Panipat Ram Shobha Yatra: अयोध्या में 22 जनवरी को भव्य श्रीराम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के उपलक्ष में करनाल लोकसभा क्षेत्र के सांसद संजय भाटिया व उपायुक्त वीरेंद्र दहिया की अगुवाई में पानीपत की सभी सामाजिक, धार्मिक, उद्योगिक व शिक्षण संस्थाओं के साथ बैठक की. बैठक में 21 तारीख की शाम को विशाल शोभायात्रा निकालने का निर्णय लिया है. इस शोभायात्रा में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल, प्रदेश अध्यक्ष नायब सिंह सैनी मौजूद रहेंगे.

सांसद संजय भाटिया ने कहा कि पूरी दुनिया के लिए 22 जनवरी ऐतिहासिक दिन बनने जा रहा है जब भव्य श्रीराम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का आयोजन होगा. तब यह दिन दिवाली के रूप में मनाया जाएगा. इस उपलक्ष पर 22 जनवरी की पूर्व संध्या पर पानीपत की समस्त संस्थाओं ने शोभायात्रा निकालने का निर्णय लिया है. उन्होंने कहा कि यह यात्रा लगभग 3 किलोमीटर की स्काईलार्क से होकर डेरा बाबा जोध सचियार तक निकाली जाएगी.  उन्होंने कहा कि शोभा यात्रा में देश के संगीत कलाकार, मुख्यमंत्री मनोहर लाल व प्रदेश अध्यक्ष नायब सिंह सैनी शोभायात्रा में हिस्सा लेंगे.

ये भी पढ़ें: Delhi News: कल से हर मंगलवार को दिल्ली के हर विधानसभा में होगा सुंदरकांड का पाठ- AAP

संजय भाटिया ने कहा कि सभी संस्थाओं के पदाधिकारीयों से सुझाव लेने के लिए बैठक का आयोजन किया गया. उन्होंने बताया कि शोभायात्रा का मुख्य आकर्षण भव्य श्रीराम मंदिर की जो प्राण प्रतिष्ठा की जा रही है उसका प्रारूप तैयार किया जा रहा है. सांसद संजय भटिया ने कहा कि यह शोभायात्रा पूरी तरह से गैर राजनीतिक रहेगी. उन्होंने कहा कि इस शोभायात्रा को धार्मिक रूप दिया गया है कोई भी राजनीतिक दल का नेता विधायक जो भी राम भक्त का प्रिया है हिस्सा ले सकता है.

सांसद ने कहा कि कार्यक्रम का आयोजक समस्त राम भक्त हैं. पानीपत के उपायुक्त वीरेंद्र दहिया ने बताया कि शोभायात्रा के दिन 3 किलोमीटर का एक तरफ का हाईवे बिल्कुल बंद कर दिया जाएगा. पानीपत में लगभग 10000 ऑटो नहीं चलेंगे. इसके साथ शोभायात्रा वाले दिन कोई भी रेहड़ी नहीं लगेगी, केवल धार्मिक और सामाजिक संगठनों द्वारा स्टॉल लगाए जाएंगेय उन्होंने कहा कि शोभायात्रा बिल्कुल शांति पूर्वक वह व्यवस्थित तरीके से निकाली जाएगी. वीरेंद्र दहिया ने जानकारी दी की लगभग 3 किलोमीटर के रोड को पूरी तरह से भगवान श्रीराम के चित्रण से सजाया जाएगा.

INPUT: RAKESH BHAYANA

Trending news