Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा में इस गांव के लोग विधानसभा चुनाव में नहीं करेंगे मतदान, जानें वजह
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2404718

Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा में इस गांव के लोग विधानसभा चुनाव में नहीं करेंगे मतदान, जानें वजह

Haryana News: इस क्षेत्र के लगभग 10 गांव को जाने का एकमात्र रास्ता यमुना के बीचों बीच से निकलता है. वहीं जो रास्ता प्रशासन की ओर से बनाया गया है वह उन्हें बहुत दूर पड़ता है. लोगों का कहना है कि 3 किलोमीटर का रास्ता 40 किलोमीटर तय करके जाना पड़ता है. 

Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा में इस गांव के लोग विधानसभा चुनाव में नहीं करेंगे मतदान, जानें वजह

Haryana Assembly Election 2024: लोकसभा चुनाव में चुनाव का बहिष्कार करने वाले यमुनानगर जिला के घोड़ों पीपली और टापू माजरी के लोगों ने इस बार फिर से विधानसभा चुनाव के बहिष्कार का ऐलान किया है. लोगों का कहना है कि उनकी वर्षों पुरानी यमुना नदी पर पुल की मांग को पूरा नहीं किया जा रहा. इसको लेकर ग्रामीणों ने यमुनानगर के उपयुक्त से मुलाकात की है. उपायुक्त ने उन्हें मुख्यमंत्री से बातचीत कर अब तक की हुई कार्रवाई से अवगत करवाने का आश्वासन दिया है. 

हरियाणा में होने वाले चुनाव को लेकर यमुनानगर के कई गांव ने इन चुनाव का बहिष्कार करने का फैसला लिया है. इसके लिए आज गांव के मौजिज लोग यमुनानगर सचिवालय पहुंचे और  सामूहिक रूप से चुनाव का बहिष्कार करने की बात कही है. गांव टापू माजरी और घोड़ा पिपली के लोगों को शहर में आने के लिए यूपी के रास्ते होकर लगभग 40 किलोमीटर घूम कर आना पड़ता है. साथ ही यमुना नदी में नाव के माध्यम से आना पड़ता है. ऐसे ही लगभग 10 गांव ऐसे हैं, जिनको अपने खेतों में जाकर अन्य कामों के लिए यमुना पार कर जाना पड़ता है. ग्रामीणों ने बताया की मांग बहुत पुरानी है.

इन लोगों ने बताया कि इस क्षेत्र के लगभग 10 गांव को जाने का एकमात्र रास्ता यमुना के बीचों बीच से निकलता है. वहीं जो रास्ता प्रशासन की ओर से बनाया गया है वह उन्हें बहुत दूर पड़ता है. लोगों का कहना है कि 3 किलोमीटर का रास्ता 40 किलोमीटर तय करके जाना पड़ता है. इसमें पढ़ने वाले बच्चों को भी खासी परेशानी का सामना करना पड़ता है और गांव की लड़कियां तो इसीलिए पढ़ ही नहीं पाती हैं. 

ये भी पढ़ें: Haryana: चुनाव से पहले कांग्रेस का बड़ा फैसला, किसी भी मौजूदा MP को नहीं मिलेगा टिकट

ग्रामीणों ने बताया कि इसके बारे में कई बार आवाज उठा चुके हैं. क्षेत्र के मंत्री, विधायक व प्रशासनिक अधिकारियों से भी मिल चुके हैं, लेकिन आज तक उनकी समस्या का समाधान नहीं हुआ है. जिसके लिए अब उनके सबर का बांध टूट चुका है और आज पंचायत कर इन लोगों ने निर्णय लिया है कि वह आने वाले चुनाव का बहिष्कार करेंगे.

यमुनानगर के टापू माजरी, घोड़ों पीपली के गांव के लोगों ने बताया कि उनके साथ 10, 12 अन्य गांव के लोग भी शामिल हैं, जिन्होंने इस बहिष्कार में शामिल होने का फैसला लिया है. क्योंकि उन्हें भी इसी तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. लोकसभा चुनाव में इस गांव के लोगों ने एक भी वोट नहीं डाली थी. हालांकि प्रशासनिक अधिकारी बार-बार गांव में गए और लोगों को समझने का प्रयास किया था, लेकिन लोग नहीं माने थे. अब डीसी ने मुख्यमंत्री से बातचीत करके और अब तक की कार्रवाई से अवगत कराने का आश्वासन दिया है. देखना होगा इस पर ग्रामीण कितने संतुष्ट हो पाते हैं.

INPUT: KULWANT SINGH

हरियाणा की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Haryana News in Hindi और पाएं Haryana latest news in hindi  हर पल की जानकारी । हरियाणा  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news