Uttarkashi Tunnel Rescue: PM मोदी ने रेस्क्यू ऑपरेशन से जुड़े सभी लोगों के जज्बे को किया 'सलाम', CM धामी से ली व्यवस्था की जानकारी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1983403

Uttarkashi Tunnel Rescue: PM मोदी ने रेस्क्यू ऑपरेशन से जुड़े सभी लोगों के जज्बे को किया 'सलाम', CM धामी से ली व्यवस्था की जानकारी

Uttarkashi Tunnel Rescue: प्रधानमंत्री मोदी ने की मुख्यमंत्री धामी से बात करते हुए  श्रमिकों को सुरंग से बाहर निकाले जाने के बाद की गई व्यवस्थाओं की जानकारी ली. इसी के साथ सिलक्यारा टनल में फंसे 41 मजदूरों के सकुशल बाहर आने और बचाव अभियान से जुड़े सभी लोगों के जज्बे को भी सलाम किया है.

Uttarkashi Tunnel Rescue: PM मोदी ने रेस्क्यू ऑपरेशन से जुड़े सभी लोगों के जज्बे को किया 'सलाम', CM धामी से ली व्यवस्था की जानकारी

Uttarkashi Tunnel Rescue: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से बात कर श्रमिकों को सुरंग से बाहर निकाले जाने के बाद की गई व्यवस्थाओं की जानकारी ली. प्रधानमंत्री ने इस दौरान श्रमिकों के बारे में मुख्यमंत्री से जानकारी ली. उन्होंने मुख्यमंत्री से जाना कि सुरंग से निकालने के बाद श्रमिकों के स्वास्थ्य देखभाल, घर छोड़ने व परिजनों आदि के लिए क्या व्यवस्थाएं की गई हैं.

मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को अवगत कराया कि सभी श्रमिकों को सुरंग से निकालने के बाद सीधे चिन्यालीसौड़ स्थित अस्पताल ले जाया गया है, जहां उनकी जरूरी स्वास्थ्य जांच आदि की जाएगी. साथ ही अवगत कराया कि श्रमिकों के परिजनों को भी फिलहाल चिन्यालीसौड़ ले जाया गया है. जहां से उनकी सुविधा के अनुसार राज्य सरकार उनको घर छोड़ने की पूरी व्यवस्था करेगी.

ये भी पढ़ेंः Uttarkashi Tunnel Rescue: CM धामी का बड़ा ऐलान, सुरंग में फंसे मजदूरों को मिलेंगे 1-1 लाख रुपये

पीएन मोदी ने कहा कि प्रधानमंत्री के कुशल मार्गदर्शन के चलते ही यह रेस्क्यू अभियान सफलतापूर्वक सफल हो सका है. केंद्र सरकार की तमाम एजेंसियों व राज्य सरकार के समन्वय से हम 41 श्रमिकों को सकुशल सुरक्षित निकालने में कामयाब रहे हैं. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड के सिलक्यारा टनल में फंसे सभी 41 मजदूरों के सकुशल बाहर आने और रेस्क्यू ऑपरेशन की सफलता को हर किसी को भावुक कर देने वाला पल बताते हुए इस बचाव अभियान से जुड़े सभी लोगों के जज्बे को भी सलाम किया है.

प्रधानमंत्री मोदी ने बचाव अभियान से जुड़े लोगों की तारीफ करते हुए कहा कि उनकी बहादुरी और संकल्प-शक्ति ने हमारे श्रमिक भाइयों को नया जीवन दिया है. इस मिशन में शामिल हर किसी ने मानवता और टीम वर्क की एक अद्भुत मिसाल कायम की है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक्स पर पोस्ट कर कहा कि उत्तरकाशी में हमारे श्रमिक भाइयों के रेस्क्यू ऑपरेशन की सफलता हर किसी को भावुक कर देने वाली है. टनल में जो साथी फंसे हुए थे, उनसे मैं कहना चाहता हूं कि आपका साहस और धैर्य हर किसी को प्रेरित कर रहा है. मैं आप सभी की कुशलता और उत्तम स्वास्थ्य की कामना करता हूं. यह अत्यंत संतोष की बात है कि लंबे इंतजार के बाद अब हमारे ये साथी अपने प्रियजनों से मिलेंगे

प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि इन सभी के परिजनों ने भी इस चुनौतीपूर्ण समय में जिस संयम और साहस का परिचय दिया है, उसकी जितनी भी सराहना की जाए वो कम है. मैं इस बचाव अभियान से जुड़े सभी लोगों के जज्बे को भी सलाम करता हूं. उनकी बहादुरी और संकल्प-शक्ति ने हमारे श्रमिक भाइयों को नया जीवन दिया है. इस मिशन में शामिल हर किसी ने मानवता और टीम वर्क की एक अद्भुत मिसाल कायम की है.

(इनपुटः IANS)

Trending news