Panipat News: चार निकाह, 8 बेटे और परिवार में 500 लोग, 25 मई को 115 साल के लक्खीशेक डालेंगे वोट
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2216606

Panipat News: चार निकाह, 8 बेटे और परिवार में 500 लोग, 25 मई को 115 साल के लक्खीशेक डालेंगे वोट

Haryana News: लक्खीशेक ने अपनी लंबी उम्र के राज भी बताया. उन्होंने बताया कि दूध और ड्राई फ्रूट उनका पसंदीदा डाइट है.  5 से 7 किलो दूध रोज पीता हूं.  उन्होंने बताया कि देसी खाने के साथ देसी घी का हलवा खीर स्वयं बनाकर खाते हैं. रोटी, चाय और ठंडा पानी बिल्कुल नहीं पीते.

Panipat News: चार निकाह, 8 बेटे और परिवार में 500 लोग, 25 मई को 115 साल के लक्खीशेक डालेंगे वोट

Panipat Oldest Voter Lakkhishek: हरियाणा में लोकतंत्र का महापर्व 25 मई को है. इस महापर्व पर देशभर में 100 साल से अधिक बुजुर्ग मतदाता अपने मत का इस्तेमाल करेंगे. मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने हरियाणा के 100 साल से अधिक बुजुर्ग मतदाताओं की लिस्ट जारी की है, जिसमें पानीपत के 115 वर्षीय लक्खीशेक का भी नाम शामिल हैं. वर्तमान में बापौली खंड के अंतर्गत रसलापुर गांव में रह रहे लक्खीशेक प्रदेश में चौथे बुजुर्ग मतदाता हैं, जो वोट डालेंगे. राशन कार्ड में दी जानकारी के अनुसार उनकी उम्र 115 साल है.

ज़ी मीडिया ने लक्खीशेक से एक्सक्लूसिव बातचीत की. उन्होंने बताया कि परिवार में 400 वोट हैं और खुलेआम मोदी को वोट देंगे. लक्खीशेक ने बताया कि उन्होंने गांव में स्कूल की नींव डाली थी. यह स्कूल आठवीं कक्षा तक है. इसे अब 12वीं कक्षा तक किया जाना चाहिए, ताकि लड़कियों को पढ़ने के लिए बाहर नहीं जाना पड़े. उन्होंने कहा कि किसानों को आबाद होना चाहिए, क्योंकि अगर अनाज नहीं होगा तो जनता को अन्न कहां से मिलेगा. उन्होंने कहा कि नेता अपने-अपने घर भर रहे हैं. जनता की कोई परवाह नहीं करता. हरियाणा के नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा उन्होंने कहा कि कि भजनलाल, बंसीलाल व देवीलाल ने बस अपनों-अपनों का विकास करने के साथ अपने घरों को ही भरा है.

ये भी पढ़ें: कार चोरी, धोखाधड़ी से भी मन नहीं भरा तो जज बनकर फैसले भी सुनाए, क्या है शातिर दिमाग के 'धनी' की कहानी

पीएम से की टैक्स बढ़ाने की अपील 
लक्खीशेक के पास ब्रिटिशकाल में बना गन का लाइसेंस बना हुआ है. आजादी के पहले के दिनों को याद करते हुए उन्होंने बताया कि अंग्रेजों ने हमारे मुल्क को बहुत लूटा. अंग्रेज हमारे लोगों को बहुत पीटते थे. राजनीति में जो भी उभरता था, उसे फांसी दे देते थे. लक्खीशेक के प्रिय नेता पीएम नरेंद्र मोदी हैं. उन्होंने पीएम मोदी को सलाम भेजते हुए शराब और डीजे को बंद करने या इन पर टैक्स बढ़ाने लगाने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि मुल्क से शराब बंद होनी चाहिए,क्योंकि यह परिवार को बर्बाद करती है. इसके अलावा हमें पीएम मोदी से कुछ नहीं चाहिए. केवल जनता का साथ दो, उसकी रक्षा करो, क्योंकि भगवान ने आपको कुर्सी दी है. उन्होंने कहा कि देश में वर्तमान सरकार बहुत बढ़िया चल रही है. देश किसी से कर्ज नहीं ले रहा, बल्कि विकास के लिए पैसे दे रही है. 

इस उम्र में भी कैसे रहते हैं फिट 
लक्खीशेक ने अपनी लंबी उम्र के राज भी बताया. अपने खानपान का विशेष तौर से ध्यान रखने वाले लक्खीशेक ने बताया कि रोजाना दूध और ड्राई फ्रूट उनका पसंदीदा डाइट है. उन्होंने कहा, शुद्ध देसी खाना खाता हूं दूध जितना मर्जी पिला दो पी लेता हूं. आजकल घर में दूध कम है फिर भी 5 से 7 किलो दूध रोज पीता हूं. दूध मेरी आत्मा है. 115 साल के बुजुर्ग ने कहा कि किसी का बुरा न करो और अच्छा करो, इससे उम्र बढ़ेगी. हर दिन लक्खीशेक अपना काम खुद ही करते हैं. उन्होंने बताया कि देसी खाने के साथ देसी घी का हलवा खीर स्वयं बनाकर खाते हैं. रोटी, चाय और ठंडा पानी बिल्कुल नहीं पीते. 

बोले-हक वालों का हक दो
लक्खीशेक ने बताया कि उनके चार निकाह हुए पर सभी अल्लाह को प्यारी हो गईं. मेरे परिवार के सभी बच्चे पढ़ लिख रहे हैं. मैंने हमेशा उन्हें हलाल की रोटी खाने की नसीहत दी है. हलाल की रोटी खाकर जन्नत मिलती है. उन्होंने कहा कि हक वालों का हक दो, दूसरों का धन नहीं खाओ. दूसरों का धन खाने से पाप बढ़ता है. लक्खीशेक ने कहा कि आज दुनिया पाप की तरफ चल रही है. धर्म को खत्म किया जा रहा है. बुजुर्गों की इज्जत नहीं रही है.

परिवार के कुछ लोग पाकिस्तान में बस गए 
लक्खीशेक के बेटे शमशाद ने बताया कि दादा का नाम दीनू व परदादा का नाम जीरा था. हमारा खानदान मूलतः नोल्था गांव का है. परदादा की शादी धरमगढ़ गांव में हुई थी और वहीं लक्खीशेक का जन्म हुआ था. शमशाद ने बताया कि 1947 में हम पानीपत के आटा गांव आ गए थे. लक्खीशेक के आठ बेटे हुए पर कुछ पाकिस्तान चले गए. शमशाद ने बताया कि अब परिवार में करीब 500 लोग हैं. 2024 के चुनाव में पिता लक्खीशेक वोट डालेंगे, इससे उत्साहित शमशाद ने कहा कि बहुत अच्छा लग रहा है और हम चाहते हैं कि कई वर्षों तक ऐसे ही वह हमारे साथ रहे. लक्खीशेक के दो पोतों ने बताया कि वह अपने दादाजी को काफिर समय से इतना ही चुस्त दुरुस्त देख रहे हैं.  

इनपुट: राकेश भयाना 

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

 

Trending news