Haryana Lok Sabha Election: हरियाणा में BJP का होगा दिल्ली जैसा हाल: सुशील गुप्ता
Advertisement

Haryana Lok Sabha Election: हरियाणा में BJP का होगा दिल्ली जैसा हाल: सुशील गुप्ता

Lok Sabha Election 2024: जिस प्रकार दिल्ली में डॉ. साहब सिंह को हटाकर तीन महीने के लिए सुषमा स्वराज को मुख्यमंत्री बनाया था और वो आखिरी मुख्यमंत्री साबित हुई थी. उसके बाद 25 साल हो गए दिल्ली में भाजपा का राज नहीं आया. ऐसा ही हाल भाजपा का हरियाणा में होने वाला है. 

Haryana Lok Sabha Election: हरियाणा में BJP का होगा दिल्ली जैसा हाल: सुशील गुप्ता

Kaithal News: आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और कुरुक्षेत्र लोकसभा से इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी डॉ. सुशील गुप्ता ने कैथल विधानसभा के गांव एवं वार्ड में चुनावी यात्रा शुरू की. इस दौरान उनके साथ मास्टर सतबीर गोयत, गज्जन सिंह, अनिल शोरेवाला, प्रो. सतीश गर्ग, पदम लटकानिया, दलबीर पुनिया, जयकिशन मान और मनोज कुर्रा मौजूद रहे. 

उन्होंने अपनी चुनावी यात्रा कैथल पट्टी खोट से शुरू की. इसके बाद वे गांव मानस में लोगों से मिले. वहां से बाबा लदाना में ग्रामीणों से रूबरू हुए. इसके बाद बुढ़ा खेड़ा गांव में पहुंचे. यहां से गांव संगतपुरा, नंदसिंह वाला, सांघन, मालखेड़ी और पाडला पहुंचकर लोगों को संबोधित किया और आशीर्वाद लिया. इस दौरान उन्होंने बुजुर्गों और महिलाओं का आशीर्वाद लिया और इंडिया गठबंधन को भारी बहुमत से जिताने की अपील की. गढ़ी पाडला में ग्रामीणों के सामने भाजपा की तानाशाही नीतियों की पोल खोली. यात्रा का समापन देर शाम कैथल के वार्ड 25 में हुआ. उन्होंने कहा कि कुरुक्षेत्र लोकसभा में 9 विधानसभा, 950 गांव और 150 वार्ड हैं. मैं व्यक्तिगत रूप से सभी गांव और वार्ड में जाऊंगा और इंडिया गठबंधन को जिताने की अपील करूंगा.

उन्होंने कहा कि पूरे हरियाणा में भ्रष्टाचार का बोलबाला है, हर घर तक नशा पहुंच चुका है. जैसे पहले उड़ता पंजाब होता था, लेकिन अब उड़ता हरियाणा हो गया है. इसके अलावा बेरोजगारी में हरियाणा नंबर वन है. हर घर में प्रदेश का निराश बैठा है, भाजपा सरकार के राज में 47 बार पेपर लीक हो चुका है. युवा अपनी जमीने बेचकर अवैध तरीके से विदेशों की ओर पलायन करने लगे हैं. रोजगार न होने के कारण काम के लिए रशिया गए कैथल के मटौर गांव और करनाल के 7-7 बच्चे रूस और युक्रेन युद्ध में रशिया आर्मी में फंसे हैं. जो लगातर बाहर निकालने की गुहार लगा रहे हैं. 

ये भी पढ़ें: Jind News: जेल में बंद किसान नेता अक्षय नरवाल ने शुरू किया आमरण अनशन

उन्होंने कहा किसान संगठनों ने अपील की है कि भाजपा और जजपा के किसी भी उम्मीदवार को गांव में घुसने नहीं दिया जाएगा. जिस प्रकार से पीएम मोदी एमएसपी का वादा करके मुकरे और 750 किसानों की शहादत के बाद तीनों कृषि कानून वापस लिए और उस समय जो वादा किया वो प्रधानमंत्री को याद नहीं है. इसके अलावा भाजपा सरकार अवैध तरीके से मंडियों को बंद करने का रास्ता निकाल रहे हैं. करनाल में 150 एकड़ में साइलो अडानी बंधुओं द्वारा लगाए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि आजाद हिंदुस्तान में पहली बार ऐसा हुआ है कि मजदूरों को मजदूरी बढ़ने की बजाए घटी है, क्योंकि भाजपा ने आढ़त घटा दी है. ये सरकार को नीति बन चुकी है कि किसी भी तरीके से किसान की जमीन और दुकानदार की दुकान छीन लो. 

उन्होंने कहा कि चुनाव से ठीक पहले अचानक मनोहर लाल को मुख्यमंत्री पद से हटा देना और गठबंधन तोड़ देना अपने आप में बताता है कि भाजपा ने नैतिक रूप से ये स्वीकार कर लिया है कि भाजपा हरियाणा में पूरी तरह से फेल रही है. भाजपा ने चेहरा बदला है, लेकिन हरियाणा के लोग सरकार बदलना चाहते हैं. भाजपा ने उस व्यक्ति नायब सैनी को मुख्यमंत्री बनाया है. उनको हरियाणा की 10 लोकसभा सीटों की जिम्मेदारी दी है, जो अपनी पत्नी को जिला परिषद का चुनाव नहीं जीता पाए. उन्होंने कहा कि जिस प्रकार दिल्ली में डॉ. साहब सिंह को हटाकर तीन महीने के लिए सुषमा स्वराज को मुख्यमंत्री बनाया था और वो आखिरी मुख्यमंत्री साबित हुई थी. उसके बाद 25 साल हो गए दिल्ली में भाजपा का राज नहीं आया. ऐसा ही हाल भाजपा का हरियाणा में होने वाला है. 

उन्होंने कहा कि हरियाणा में ऐसा कोई वर्ग नहीं है जो हड़ताल पर न रहा हो, लेकिन इन्होंने सबको लठ मारे हैं. इन्होंने किसानों, व्यापारियों, सरपंचों, युवा और कर्मचारियों सब पर लाठियां बरसाईं और अब सीधा गोलियां मारने लगे हैं. ऐसा प्रजातंत्र में कहीं नहीं होता. भाजपा संविधान और लोकतंत्र की हत्या करने में लगी है. उन्होंने कहा कि भाजपा ने चुनाव से ठीक पहले चुनाव आयुक्त को बदलकर ये साबित कर दिया कि ये ईवीएम हेराफेरी करना चाहते हैं. लेकिन कुरुक्षेत्र की जनता बदलाव का और इनकी सभी सेटिंग फेल करने का मन बना चुकी है. कुरुक्षेत्र से ही भाजपा के युग समाप्ति होगी और इंडिया गठबंधन के युग की शुरूआत होगी. भाजपा कपड़े के थान की तरह अपने चेहरे बदल रही है लेकिन इनको उम्मीदवार नहीं मिल रहा. पूरे हरियाणा में इंडिया गठबंधन लोकसभा की सभी 10 सीटें जीत रहा है. 

ये भी पढ़ें: Haryana Cabinet Expansion: जानें किन 8 मंत्रियों ने ली नायब सैनी मंत्रिमंडल में शपथ

उन्होंने कहा कि भाजपा के पास कुरुक्षेत्र लोकसभा से उम्मीदवार ही नहीं है और इनेलो के अध्यक्ष ने भाजपा से सेटिंग करके वोट काटने के लिए कुरुक्षेत्र से नोमिनेशन भरा है. परंतु कुरुक्षेत्र की जनता और विशेषकर किसान वर्ग कह रहा कि हमें वोट काटने की बात समझ आ है लेकिन हम अपना वोट खराब नहीं करेंगे. मंत्रिमंडल के सवाल पर उन्होंने कहा था भाजपा का 2-3 महीने के लिए टेंपरेरी मंत्रिमंडल है, मुख्यमंत्री नायब सैनी करनाल से चुनाव हारने वाले हैं. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने किसानों की आय डबल करने का वादा किया था, आय तो डबल नहीं हुई, लेकिन कर्जा कई गुना हो गया है. डॉलर के मुकाबले रुपया गिरता जा रहा है, पेट्रोल, डीजल और गैस के दाम आसमान छू रहे हैं. पीएम मोदी चुनाव नजदीक आते ही पेट्रोल के दाम 100 रुपये में से 2 रुपये घटाकर कहते हैं बजाओ ताली. इसके अलावा उन्होंने कहा कि आयुष्मान योजना एक धोखा है. इसमें भाजपा सरकार डॉक्टरों को पैसे नहीं देते जिस योजना को डॉक्टरों ने बंद कर दिया है. इंडिया गठबंधन भ्रष्टाचार मुक्त सरकार और भय मुक्त सरकार के मुद्दे पर चुनाव लड़ेगा. आम आदमी पार्टी और कांग्रेस का एक एक कार्यकर्ता इंडिया गठबंधन के साथ मजबूती से खड़ा है.

Trending news