Vidhansabha Election 2024: 21000 बेरोजगारी भत्ता, 7500 पेंशन, फ्री गैस सिलेंडर,1100 रुपये महिलाओं को देने का पूर्व CM ने किया वादा
Advertisement

Vidhansabha Election 2024: 21000 बेरोजगारी भत्ता, 7500 पेंशन, फ्री गैस सिलेंडर,1100 रुपये महिलाओं को देने का पूर्व CM ने किया वादा

Haryana Vidhansabha Election 2024: इनेलो सुप्रीमो व प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला ने बीजेपी पर वार करते हुए कहा कि इस बार विधानसभा चुनाव में इनेलो की सरकार बनेगी. जिसके बाद शिक्षकों की कमी दूर की जाएगी, नौकरी नहीं मिलने पर बेरोजगारी  को 21 हजार रुपये भत्ता दिया जाएगा. बुजुर्गों की मासिक पेंशन 7500 करने के साथ कई वादें किए. 

Vidhansabha Election 2024: 21000 बेरोजगारी भत्ता, 7500 पेंशन, फ्री गैस सिलेंडर,1100 रुपये महिलाओं को देने का पूर्व CM ने किया वादा

Ballabhgarh News: बल्लभगढ़ की अग्रवाल धर्मशाला में इनेलो सुप्रीमो व प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला अपने कार्यकर्ताओं के बीच पहुंचें. जहां उन्होंने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि बीजेपी के शासन काल में हर वर्ग दुखी हैं. उन्होंने कहा कि किसानों को उनकी फसलों का उचित मुआवजा नहीं मिल पा रहा है, अस्पतालों में डॉक्टरों और दवाइयों की भारी कमी है, भीषण गर्मी में भी बिजली और पानी की भारी किल्लत चल रही है.

किसानों को खाद के लिए लंबी-लंबी लाइनों में लगना पड़ रहा है. बावजूद इसके उन्हें प्राप्त मात्रा में खाद नहीं मिल पा रही है. देश में महंगाई चरम सीमा पर है. पढ़े-लिखे युवा बेरोजगार हैं. फरीदाबाद पहुंचे इनेलो सुप्रीमो व हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला ने भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि आज बीजेपी के शासनकाल में हर वर्ग दुखी है.

साथ ही उन्होंने कहा कि प्रदेश में चल रही इनेलो की परिवर्तन यात्रा से निश्चित तौर पर हरियाणा में बदलाव होगा. इस यात्रा को प्रदेश के लोगों का भारी समर्थन मिल रहा है. जिससे साफ जाहिर होता है कि प्रदेश में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव में एक बड़ा परिवर्तन देखने को मिलेगा और हरियाणा में इनेलो की सरकार बनेगी.

ये भी पढ़ें: हरियाणा CM बड़ी सौगात! विवाह शगुन राशि के लिए अब नहीं काटने होंगे दफ्तरों के चक्कर, पैसा अब सीधा...

उन्होंने कहा अगर हरियाणा में इनेलो की सरकार बनती है तो उनकी सरकार बनते ही पहली कलम से स्कूलों में चल रही शिक्षकों की कमी को दूर किया जाएगा. सरकारी अस्पताल में डॉक्टरों और दवाइयों की कमी को भी दूर किया जाएगा. हर बच्चे को नि:शुल्क शिक्षा और चिकित्सा की सुविधा प्राप्त कराई जाएगी. इसके अलावा युवाओं को योग्यता के अनुसार नौकरी दी जाएगी. जब तक युवाओं को नौकरी नहीं मिलती है तब तक उन्हें 21000 रुपये प्रति महीने बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा. इसके अलावा हर घर में फ्री एक रसोई गैस सिलेंडर और 1100 रुपये हर महीने महिलाओं को दिए जाएंगे. बढ़ती हुई महंगाई पर रोक लगाने का काम किया जाएगा. 

साथ ही किसानों को उनकी फसलों का उचित मुआवजा दिया जाएगा। इसके अलावा उनकी फसलों का समर्थन मूल्य निर्धारित कर समर्थन मूल्य पर ही उनकी फसलों को खरीदा जाएगा. इसी के साथ किसानों को पर्याप्त मात्रा में खाद उपलब्ध कराया जाएगा. भाजपा सरकार में जिन बुजुर्गों की पेंशन कट गई है. उन बुजुर्गों की पेंशन दोबारा से बनाई जाएगी और बुजुर्गों की मासिक पेंशन 7500 प्रति महीना की जाएगी. उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार विकास के नाम पर ढिंढोरा पीट रही है. जबकि प्रदेश में कोई विकास नहीं हुआ है. उनके कार्यकाल में जो सड़कें बनाई गई थी, वह सड़के पिछले कई सालों से टूटी हुई हैं, जिनकी कोई सुध लेने वाला नहीं है.

Input: अमित चौधरी 

Trending news