Haryana: 4 दशक तक कांग्रेस में रहीं किरण चौधरी बोलीं- अब अंतिम क्षण तक बीजेपी के लिए काम करना है
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2298539

Haryana: 4 दशक तक कांग्रेस में रहीं किरण चौधरी बोलीं- अब अंतिम क्षण तक बीजेपी के लिए काम करना है

Kiran Choudhary News:  तोशाम विधानसभा से विधायक किरण चौधरी और उनकी बेटी श्रुति चौधरी ने मंगलवार को कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया, जिसके बाद आज उन्होंने BJP ज्वाइन कर ली. केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल ने उन्हें BJP ज्वाइन करवाई. 

 Haryana: 4 दशक तक कांग्रेस में रहीं किरण चौधरी बोलीं- अब अंतिम क्षण तक बीजेपी के लिए काम करना है

Kiran Choudhary News: विधानसभा चुनाव से पहले हरियाणा की राजनीति में फिर एक बार बड़ा फेरबदल देखने को मिला है. कांग्रेस से इस्तीफा दे चुकी तोशाम विधायक किरण चौधरी और उनकी बेटी श्रुति चौधरी ने बुधवार को BJP का दामन थाम लिया. उन्होंने दिल्ली BJP हेडक्वार्टर में हरियाणा के सीएम नायब सिंह सैनी और पूर्व CM मनोहर लाल की मौजूदगी में BJP ज्वाइन की. 

PM मोदी से प्रेरित होकर लिया फैसला
बीजेपी में शामिल होने के बाद किरण चौधरी ने कहा कि उन्होंने ये फैसला बीजेपी नेतृत्व और पीएम मोदी से प्रेरित होकर लिया है. वह अंतिम क्षण तक BJP के लिए काम करेंगी. विकसित भारत के संकल्प के साथ उन्हें विश्वास है कि विश्व में भारत आगे बढ़ेगा. इस दौरान उन्होंने कहा कि तीसरी बार नरेंद्र मोदी ने PM बनकर इतिहास बनाया है. वहीं श्रुति चौधरी ने BJP में शामिल होने पर खुशी जताई. उन्होंने कहा कि PM के कारण पूरे विश्व मे भारत का नाम रोशन हुआ हैं.

बेटी को टिकट नहीं मिलने से नाराज थीं किरण
किरण चौधरी बेटी श्रुति चौधरी के लिए भिवानी-महेंद्रगढ़ सीट से टिकट की मांग कर रहीं थीं. दरअसल, किरण तीन बार कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ चुकी हैं. 2009 के चुनाव में श्रुति चौधरी ने जीत दर्ज की थी, लेकिन 2014 और 2019 के चुनाव में वह बीजेपी प्रत्याशी धर्मबीर सिंह से हार गई थीं. इस बार के चुनाव में कांग्रेस ने श्रुति चौधरी का टिकट काटकर राव दान सिंह को दे दिया. टिकट देने के बाद से श्रुति चौधरी और उनकी मां किरण चौधरी नाराज चल रही थीं.

ये भी पढ़ें- Haryana News: विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, किरण चौधरी और श्रुति चौधरी ने दिया इस्तीफा

भूपेंद्र हुड्डा से भी नाराजगी
कांग्रेस में लंबे समय से गुटबाजी की खबरें सामने आती रही हैं. वहीं भूपेंद्र हुड्डा और किरण चौधरी के बीच भी टिकट बंटवारे सहित कई मुद्दों को लेकर विवाद देखने को मिला. किरण चौधरी ने इस्तीफे की वजह भी भूपेंद्र सिंह हुड्डा को बताया है. उन्होंने इस्तीफा देते हुए कहा कि 'मैंने जिंदगी के 4 दशक वफादारी से कांग्रेस पार्टी को दिए हैं. बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि हरियाणा में कांग्रेस को निजी जागीर की तरह चलाया जा रहा है. जिसमें मेरी जैसी ईमानदार आवाज के लिए कोई जगह नहीं है. मुझे सुनियोजित तरीके से दबाया गया, साजिशें रची गईं. हरियाणा के जनक चौ.बंसीलाल जी के संस्कारों व विचारधारा को हरियाणा में प्रसारित करना और क्षेत्र एवं प्रदेश का ईमानदारी से विकास करना मेरी हमेशा प्राथमिकता रहेगी.'

 

Trending news