Haryana Lok Sabha Election: 'मेरी फसल मेरा ब्यौरा' के नाम पर किसानों के करोड़ों रुपये खा गई BJP सरकार: सुशील गुप्ता
Advertisement

Haryana Lok Sabha Election: 'मेरी फसल मेरा ब्यौरा' के नाम पर किसानों के करोड़ों रुपये खा गई BJP सरकार: सुशील गुप्ता

Sushil Gupta News: कलायत विधानसभा में आज सुशील गुप्ता ने चुनावी यात्रा की. जहां उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने मेरी फसल मेरा ब्यौरा के नाम पर किसानों के करोड़ों रुपये खा गई. फर्जी रजिस्ट्रेशन करवाए गए और उनके खातों में पैसे गए, लेकिन आज तक उन पर कोई कार्रवाई नहीं हुई. 

Haryana Lok Sabha Election: 'मेरी फसल मेरा ब्यौरा' के नाम पर किसानों के करोड़ों रुपये खा गई BJP सरकार: सुशील गुप्ता

Kaithal News: आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और कुरुक्षेत्र लोकसभा से इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी डॉ. सुशील गुप्ता ने कलायत विधानसभा के गांव एवं वार्ड में चुनावी यात्रा शुरू की. उनके साथ कांग्रेस नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री जयप्रकाश जेपी के पुत्र विकास सहारण, सुखबीर सिंह, लीलाराम, राम मोहन, जस्सी राणा, जगबीर मौन और कर्मबीर मौजूद रहे. उन्होंने अपनी चुनावी यात्रा गांव हरिपुरा से शुरू की. इसके बाद वे गांव सिनंद में लोगों से मिले. वहां से दुब्बल में ग्रामीणों से रूबरू हुए. इसके बाद कुराड़ गांव में पहुंचे. यहां से गांव खेड़ी लांबा, डूंडवा, कोलेखा और पिंजूपुरा पहुंचकर लोगों को संबोधित किया और आशीर्वाद लिया. इस दौरान उन्होंने बुजुर्गों और महिलाओं का आशीर्वाद लिया और इंडिया गठबंधन को भारी बहुमत से जिताने की अपील की. कलायत के वार्ड नंबर 12 में ग्रामीणों के सामने भाजपा की तानाशाही नीतियों की पोल खोली. यात्रा का समापन देर शाम कलायत की रविदास कॉलोनी वार्ड 1 में हुआ.

उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन कुरुक्षेत्र लोकसभा में पूरी मजबूती के साथ तैयारी कर रहा है. इंडिया गठबंधन को जन-जन का समर्थन मिल रहा है और हर व्यक्ति कह रहा है कि हरियाणा के लोग भाजपा सरकार से परेशान है. उन्होंने कहा कि कलायत क्षेत्र किसान बहुल क्षेत्र है और भाजपा किसान विरोधी सरकार है. किसानों को आजतक बारिश से खराब फसल का मुआवजा नहीं मिला. सरकार झूठी हामी तो भरती है, लेकिन मुआवजा नहीं देती. भाजपा सरकार किसानों के साथ पोर्टल-पोर्टल का खेल खेलती रहती है. किसानों की लगभग सात लाख एकड़ फसल खराब हुई, लेकिन सरकार ने केवल 93 हजार एकड़ फसल खराब मानी और हरियाणा के लिए अब तक केवल 60 करोड़ रुपए जारी किए. उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने 2022 तक किसानों को आय दोगुनी करने का वादा किया था, लेकिन आय तो दोगुनी नहीं हुई कर्जा डबल हो गया है. कृषि मंत्री के गृह जिले भिवानी में किसानों पर तीन गुना कर्जा हो गया है.

ये भी पढ़ें: केंद्र सरकार ने SC में दाखिल किया हलफनामा, चुनाव आयुक्तों की नियुक्ति का किया बचाव

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने मेरी फसल मेरा ब्यौरा के नाम पर किसानों के करोड़ों रुपये खा गई. फर्जी रजिस्ट्रेशन करवाए गए और उनके खातों में पैसे गए, लेकिन आज तक उन पर कोई कार्रवाई नहीं हुई. किसान फसल मंडी में लेकर जाता है तो एमएसपी नहीं मिलती और मंडियों में अनाज डालने के लिए व्यवस्था नहीं होती. किसान दिन रात सड़कों पर पड़ा रहता है. उन्होंने कहा कि अनाज के साथ-साथ सब्जियों के साथ भी ऐसा ही होता है, किसानों को दाम सही नहीं मिलते. उन्होंने ने कहा कि भाजपा सरकार में स्थिति ऐसी है कि किसानों को खाद के लिए कई कई घंटे लाइन में लगना पड़ता है और बुजुर्ग किसान की मृत्यु हो जाती है. नकली खाद बांटी जा रही है. यहां का सांसद अपने आप को किसान का बेटा कहता था जब किसानों पर लाठियां बरसाईं जा रही थी तब कहां थे. वो कभी किसानों से मिलने नहीं आए इसलिए लोगों ने नायब सैनी को गायब सैनी नाम दे दिया. भाजपा सरकार ने किसानों की संपत्ति और लाइसेंस रद्द करने की धमकी दी, अंबाला के शंभू बॉर्डर को भारत पाकिस्तान जैसा बॉर्डर बना दिया है. 

उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन के दौरान एक युवा किसान की गोली मारकर हत्या कर दी. एक तरफ पंजाब की आम आदमी पार्टी की सरकार ने उस किसान को शहीद का दर्जा, परिवार को एक करोड़ रुपये और उसकी छोटी बहन को सरकारी नौकरी दी. वहीं दूसरी तरफ हरियाणा सरकार किसानों पर लाठियां बरसा रही है. किसान आंदोलन में एक जवान के शहीद होने पर भी सरकार ने परिवार को कुछ नहीं दिया. इसलिए भाजपा सरकार किसान, मजदूर, युवा और महिला विरोधी सरकार है. अब कुरुक्षेत्र लोकसभा और कलायत विधानसभा के लोगों ने भाजपा को सत्ता में बेदखल करने का मन बना लिया है. उन्होंने कहा कि महाभारत की तरह इस धर्म युद्ध में श्री कृष्ण हमारे साथ हैं. कुरुक्षेत्र से इनके सभी योद्धा मैदान छोड़कर भाग रहे हैं. भाजपा अभी तक अपना उम्मीदवार तय नहीं कर पा रही है. आज इंडिया गठबंधन को पूरे लोकसभा क्षेत्र से पूरा समर्थन मिल रहा है. हरियाणा में इंडिया गठबंधन लोकसभा की सभी 10 सीटें मजबूती से जीतेगा.

उन्होंने भाजपा द्वारा शालू जिंदल को टिकट दिए जाने की चर्चा पर कहा कि जब भाजपा सरकार द्वारा किसानों, महिलाओं और युवाओं पर अत्याचार किए जा रहे थे तब शालू जिंदल कहां थी. इसलिए इस बार कुरुक्षेत्र लोकसभा से इंडिया गठबंधन की टक्कर में कोई नहीं है. हरियाणा में इनेलो का कोई अस्तित्व नहीं है. कुरुक्षेत्र से ही भाजपा के युग समाप्ति होगी और इंडिया गठबंधन के युग की शुरूआत होगी. पूरे हरियाणा में इंडिया गठबंधन लोकसभा की सभी 10 सीटें जीत रहा है.

Trending news