Haryana: विधानसभा चुनाव से पहले उठी भूपेंद्र हुड्डा की गिरफ्तारी की मांग, जानें क्या है मामला
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2406994

Haryana: विधानसभा चुनाव से पहले उठी भूपेंद्र हुड्डा की गिरफ्तारी की मांग, जानें क्या है मामला

Haryana Vidhansabha Chunav 2024:  सस्ते दामों पर जमीन खरीदने के मामले में बड़ा एक्शन लेते हुए ED ने हुड्डा सहित कई आरोपियों की संपत्ति कुर्क कर दी है. ED के एक्शन के बाद इनेलो विधायक अभय चौटाला ने भूपेंद्र हुड्डा की गिरफ्तारी की मांग की है. 

Haryana: विधानसभा चुनाव से पहले उठी भूपेंद्र हुड्डा की गिरफ्तारी की मांग, जानें क्या है मामला

Sirsa News: हरियाणा में विधानसभा चुनाव से पहले पूर्व CM भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर ED ने बड़ा एक्शन लिया है.  मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में हुड्डा सहित कई अन्य आरोपियों की 834 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की है. ये संपत्ति दिल्ली और गुरुग्राम के 20 गांवों में हैं. वहीं अब ED की कार्रवाई के बाद इनेलो विधायक अभय सिंह चौटाला ने हुड्डा पर निशाना साधते हुए उनकी जल्द से जल्द गिरफ्तारी की मांग की है. 

ये भी पढ़ें- Haryana Election 2024: हरियाणा की 'चुनावी फिल्म' में ED की एंट्री; हुड्डा पर भी 'एक्शन', 834 Cr की संपत्ति कुर्क

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा की संपत्ति को ED द्वारा कुर्क करने पर  इनेलो विधायक अभय सिंह चौटाला का बड़ा बयान सामने आया है. अभय चौटाला ने कहा कि सबसे पहले  उन्होंने विधानसभा पटल पर 400 पेज की एक रिपोर्ट भाजपा सरकार को सौंपी थी, जिस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है. अभय चौटाला ने कहा कि उस समय ही अगर प्रदेश सरकार गंभीर होती तो अब तक भूपेंद्र सिंह हुड्डा के खिलाफ कार्रवाई हो चुकी होती. अभय चौटाला ने कहा कि अब ईडी द्वारा 850 करोड़ की प्रॉपर्टी कुर्क करने के बाद ये स्पष्ट हो गया है कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने हरियाणा में कई घोटाले किए हैं. 

अभय चौटाला ने कहा कि अब भी अगर सरकार वाकई में गंभीर है तो भूपेंद्र सिंह हुड्डा के खिलाफ तुरंत कार्रवाई करके उन्हें जेल में डाले. अभय चौटाला ने भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने अपनी सरकार में रहते हुए किसानों से सस्ती जमीन लेकर बड़े-बड़े बिल्डरों को महंगे दामों में बेची थी. अभूपेंद्र सिंह हुड्डा से ईडी पूछताछ कर चुकी है, पूछताछ के बाद ED के पास सारे सबूत भी हैं, ऐसे में अब गिरफ्तारी में देरी क्यों की जा रही है. अभय चौटाला ने कहा कि अगर भूपेंद्र सिंह हुड्डा की गिरफ्तारी जल्द नहीं हुई तो इसका मतलब साफ है कि भाजपा और कांग्रेस आपस में मिले हुए हैं.

जानें किस मामले में हुआ एक्शन
भूपेंद्र हुड्डा सहित कंपनियों ने नगर एंव ग्राम नियोजन विभाग (DTCP) के तत्कालीन डायरेक्टर त्रिलोक चंद गुप्ता के संग मिलकर सस्ते दामों पर जमीन के मालिक बन गए थे. इस वजह से न केवल लोगों को नुकसान हुआ, बल्कि सरकार को भी काफी नुकसान उठाना पड़ा. इस मामले में 6 साल पहले FIR दर्ज हुई थी, जिस पर अब ED ने एक्शन लिया है. 

Input- Vijay kumar 

हरियाणा की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Haryana News in Hindi और पाएं Haryana latest news in hindi  हर पल की जानकारी । हरियाणा  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news