Haryana BJP Candidates List: BJP उम्मीदवारों की पहली सूची में 50 सीटों पर घोषणा संभव, इन्हें मिलेगी टिकट
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2406192

Haryana BJP Candidates List: BJP उम्मीदवारों की पहली सूची में 50 सीटों पर घोषणा संभव, इन्हें मिलेगी टिकट

बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक खत्म हो चुकी है, जिसमें सभी 90 सीटों पर चर्चा हो गई. सूत्रों के अनुसार 3 राज्य मंत्रियों का टिकट कट सकता है. पार्टी अरविंद शर्मा को टिकिट दे सकती है, वहीं अंबाला कैंट से अनिल विज का नाम तय.

Haryana BJP Candidates List: BJP उम्मीदवारों की पहली सूची में 50 सीटों पर घोषणा संभव, इन्हें मिलेगी टिकट

Haryana BJP Candidates List: हरियाणा में 1 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव होने हैं, जिसके लिए बीजेपी जल्द ही उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर सकती है. इसकी लोकर दिल्ली गुरुवार शाम को पीएम मोदी की उपस्थिति में बीजेपी CEC की बैठक हुई. इस बैठक में हरियाणा के मुख्यमंत्री और हरियाणा बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली मौजूद रहे. परसों यानी शनिवार (31 अगस्त) तक उम्मीदवारों के नाम का ऐलान संभव

हरियाणा बीजेपी से यह उम्मीदवार लड़ सकते हैं चुनाव
बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक खत्म हो चुकी है, जिसमें सभी 90 सीटों पर चर्चा हो गई. सूत्रों के अनुसार, इस बार बीजेपी हरियाणा में 3 राज्य मंत्रियों का टिकट कट सकता है. पार्टी अरविंद शर्मा को टिकट दे सकती है. वहीं अंबाला कैंट से अनिल विज का नाम तय है. इसी के साथ ही बीजेपी कुछ खिलाडियों को भी टिकट देगी. राव इंद्रजीत की बेटी आरती राव को भी चुनावी मौदान में उतारा जा सकता है. साथ ही हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी लाडवा सीट से चुनावी मैदान में उतर सकते हैं. 

ये भी पढ़ें: सांसदों को टिकट देने से इंकार, सैलजा-सुरजेवाला साइडलाइन! हुड्डा के लिए रास्ते आसान!

पिछले विधानसभा चुनाव में 40 सीटें जीती थी बीजेपी
बता दें की हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों 1 अक्टूबर को मतदान होगा और 4 अक्टूबर को रिजल्ट की घोषणा की जाएगी. मौजूद में प्रदेश में बीजेपी की सरकार है. पिछले विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 40 सीट पर जीत हासिल की थी, कांग्रेस के हाथ 31 सीटें लगी थी तो वहीं जेजेपी (जननायक जनता पार्टी) ने 10 सीटें जीती थीं. इसके अलावा 7 सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवार अपना हक जमाया था. वहीं इनेलो और हरियाणा लोकहित पार्टी को एक सीट मिली.

हरियाणा की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Haryana News in Hindi और पाएं Haryana latest news in hindi  हर पल की जानकारी । हरियाणा  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news