Haryana Election 2024: मोदी लहर से हरियाणा फतह की तैयारी में BJP, इन दो वजहों से फायदा मिलने की उम्मीद
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2000680

Haryana Election 2024: मोदी लहर से हरियाणा फतह की तैयारी में BJP, इन दो वजहों से फायदा मिलने की उम्मीद

Haryana Vidhan Sabha Election 2024:  देश में अगले साल अप्रैल-मई में लोकसभा चुनाव होने प्रस्तावित हैं, वहीं दूसरी ओर जनवरी में अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होगी. ऐसे में BJP एक साथ लोकसभा और हरियाणा विधानसभा चुनाव कराने की संभावनाओं को तलाश रही है. 

Haryana Election 2024: मोदी लहर से हरियाणा फतह की तैयारी में BJP, इन दो वजहों से फायदा मिलने की उम्मीद

Haryana Vidhan Sabha Election 2024: मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के चुनाव नतीजों से उत्साहित भाजपा लोकसभा के साथ ही हरियाणा विधानसभा के चुनाव कराने की संभावनाएं तलाशने में जुट गई है. देश में अगले साल अप्रैल-मई में लोकसभा चुनाव होने प्रस्तावित हैं, जबकि हरियाणा विधानसभा का कार्यकाल अगले साल ही अक्टूबर माह में पूरा हो रहा है. ऐसे में भाजपा के रणनीतिकार मोदी लहर का फायदा उठाने का कोई भी मौका नहीं छोड़ना चाहते हैं. साथ ही जनवरी महीने में अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा भी होनी है, इस समय अगर हरियाणा में विधानसभा चुनाव होते हैं तो BJP का उसका पूरा फायदा मिलेगा. 

तीन राज्यों के चुनाव नतीजे BJP के पक्ष में आने के तुरंत बाद हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भी हिसार में लोकसभा के साथ ही विधानसभा चुनाव कराने के संकेत दे दिए हैं. हालांकि, उन्होंने गेंद भाजपा हाईकमान तथा केंद्रीय चुनाव आयोग के पाले में डाल दी. उन्होंने कहा कि नतीजों के बाद यह साफ हो गया कि वहां सिर्फ और सिर्फ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम का जादू चला है. CM मनोहर लाल इससे पहले भी एक साथ लोकसभा और हरियाणा विधानसभा चुनाव कराने की बात कह चुके हैं ऐसे में अब देखना होगा कि चुनाव आयोग क्या फैसला करता है.

ये भी पढ़ें- हरियाणा के CM मनोहर लाल को मध्य प्रदेश में मिली बड़ी जिम्मेदारी, BJP हाईकमान ने बनाया ऑब्जर्वर

3 राज्यों में BJP की सरकार बनने के बाद पूर्व मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह ने भी इस बात की संभावना जताई थी कि साल 2024 में लोकसभा चुनाव के साथ ही हरियााणा विधानसभा चुनाव भी कराए जा सकते हैं. ऐसे में अब देखना होगा कि चुनाव आयोग क्या फैसला करता है. 

तीन राज्यों में चुनाव परिणाम BJP के पक्ष में आने के बाद प्रदेश के भाजपा कार्यकर्ताओं का उत्साह भी सातवें आसमान पर है. ऐसे में हरियाणा के राजनीतिक गलियारों में एक साथ लोकसभा और विधानसभा कराए जाने की चर्चा के बीच Zee मीडिया की टीम ने फरीदाबाद के भाजपा कार्यकर्ताओं और जनता से इस बारे में बात की.इस दौरान लोगों का कहना था कि राजनीतिक पार्टियों के हितों की जगह लोगों के हित को ध्यान में रखते हुए लोकसभा और विधानसभा चुनाव कराए जाने चाहिए.

Input- Amit Chaudhary
 

Trending news