Ambala News: अंबाला कैंट से कांग्रेस की संभावित उम्मीदवार ने बताया अपना विजन
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2347989

Ambala News: अंबाला कैंट से कांग्रेस की संभावित उम्मीदवार ने बताया अपना विजन

Ambala News: विधानसभा चुनाव को लेकर अंबाला कैंट से कांग्रेस की संभावित उम्मीदवार चित्रा सरवारा है. कहा कि सबसे पहले अंबाला में स्वच्छता पढ़ाई जाए. अंबाला को साफ किया जाए, यहां की सड़क दुरुस्त की जाए. सीवेज ड्रेनेज सिस्टम को ठीक किया जाए ताकि अंबाला को सबसे पहले चलने लायक बनाया जाए.

Ambala News: अंबाला कैंट से कांग्रेस की संभावित उम्मीदवार ने बताया अपना विजन

Ambala News: हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों ने तैयारी शुरू कर दी है. इसके अलावा उम्मीदवारों ने भी टिकट के दावेदारी ठोकनी शुरू कर दी है. पार्टियों की ओर से भी आंतरिक सर्वे शुरू हो चुका है. सभी नेता अपने-अपने स्तर पर लोगों के बीच अभियान चला रहे हैं. अंबाला कैंट से कांग्रेस की टिकट की प्रबल उम्मीदवार चित्रा सरवारा से बात की गई तो उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी पूरे हरियाणा में ही चुनाव प्रचार में जुटी हुई है. पार्टी की ओर से हरियाणा मांगे हिसाब नाम से एक अभियान चलाया गया है. जिसमें कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता घर-घर जाकर लोगों से मिल रहे हैं.‌

अंबाला कैंट को लेकर उन्होंने कहा कि भाजपा नेता यहां से विधायक हैं. वे गृह मंत्री भी रहे और कई बार यहां से विधायक रह चुके हैं, लेकिन अंबाला की हालत लगातार खराब होती जा रही है. यहां पर सीवरेज और पानी की व्यवस्था बेहद खराब है. साथ ही स्वच्छता, सड़कों का बुरा हाल है. यहां की इंडस्ट्री खत्म हो गई है. युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा. खासतौर पर साइंस इंडस्ट्री तेजी से खत्म हो रही है. जबकि इस इंडस्ट्री के लिए अंबाला देशभर में मशहूर था. उन्होंने कहा कि पहले साइंस इक्यूपमेंट्स और अन्य सामान के लिए हम चीन पर निर्भर थे, लेकिन कांग्रेस राज में अंबाला में इस इंडस्ट्री को बहुत बढ़ावा मिला और हमारी चीन से निर्भरता बहुत कम हो गई. मगर अब यह इंडस्ट्री अंबाला में खत्म हो रही है. 

चित्रा सरवारा ने कहा कि अंबाला के विकास कार्यों के लिए सिर्फ कागजों पर ही पैसा आया है, धरातल पर नहीं. अंबाला में सिर्फ डेकोरेशन का काम किया गया, लेकिन डेवलपमेंट का काम नहीं. यहां स्वच्छता नहीं है, सड़कों का बुरा हाल है, स्ट्रीट लाइट्स नहीं है. यहां पर कचरा निपटान, ड्रेनेज, सीवरेज जैसी व्यवस्थाएं बुरी तरह से चारमराई हुई है. अंबाला में इन मु्द्दों पर कोई ध्यान नहीं दिया गया. उन्होंने कहा कि जिन चीजों से शहर का विकास न हो, युवाओं को रोजगार न मिले, लोगों को सुविधा न मिले तो ऐसी डेकोरेशन किस काम की. 

ये भी पढ़ें: Delhi Crime: भजनपुरा में सड़क पार करते समय हुई टक्कर, चाकू मारकर कर दी हत्या

चित्रा ने कहा कि अंबाला को लेकर मेरा भी अपना विजन है. मैं चाहती हूं कि सबसे पहले अंबाला में स्वच्छता पढ़ाई जाए. अंबाला को साफ किया जाए, यहां की सड़क दुरुस्त की जाए. सीवेज ड्रेनेज सिस्टम को ठीक किया जाए ताकि अंबाला को सबसे पहले चलने लायक बनाया जाए और उसके बाद दूसरे विकास कार्य की ओर ध्यान दिया जाए.  

उन्होंने कहा कि मैंने यहां पर 5 साल एमसी के तौर पर भी काम किया है और लोगों ने मेरे काम को बहुत सराहा भी है. मैं यहां से आजाद उम्मीदवार के तौर पर विधानसभा चुनाव भीलवाड़ा से लड़ा, जिसमें मुझे लोगों का भरपूर आशीर्वाद मिलात. अंबाला को संभालना मेरा कर्तव्य है और आगे भी लोग इस लक्ष्य में मेरा साथ देंगे. 

INPUT: VIJAY RANA

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news