Delhi News: दिल्ली में होगी बेहतर सफाई व्यवस्था, 'मोहल्ला क्लीनिक' की तरह MCD मॉडल देखने आएंगे लोग- शैली ओबरॉय
Advertisement

Delhi News: दिल्ली में होगी बेहतर सफाई व्यवस्था, 'मोहल्ला क्लीनिक' की तरह MCD मॉडल देखने आएंगे लोग- शैली ओबरॉय

Delhi News: दिल्ली को कूड़ा मुक्त करने के लिए ''अब दिल्ली होगी साफ'' पहल आगे बढ़ाते हुए मेयर डॉ. शैली ओबरॉय स्वयं ग्राउंड जीरो पर जाकर रोजाना वार्डों का औचक निरीक्षण कर रहीं हैं. इसी के साथ वो दिल्ली की सड़कों पर झाड़ू लगाती हुई भी नजर आई. 

Delhi News: दिल्ली में होगी बेहतर सफाई व्यवस्था, 'मोहल्ला क्लीनिक' की तरह MCD मॉडल देखने आएंगे लोग- शैली ओबरॉय

Delhi News: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में दिल्ली को कूड़ा मुक्त करने के लिए ''अब दिल्ली होगी साफ'' पहल आगे बढ़ाते हुए मेयर डॉ. शैली ओबरॉय स्वयं ग्राउंड जीरो पर जाकर रोजाना वार्डों का औचक निरीक्षण कर रहीं हैं. दिल्ली की सड़कों पर स्वयं झाड़ू लगाकर सफाई कर्मियों का मनोबल बढ़ा रही है. पिछले 5 दिनों में मेयर डॉ. शैली ओबरॉय 10 वार्डों का औचक निरीक्षण कर चुकी हैं.

शैली ओबरॉय ने आज महा-सफाई अभियान के अंतर्गत पश्चिमी जोन के सुभाष नगर वार्ड और शाहदरा (दक्षिणी) जोन के आईपी एक्सटेंशन वार्ड व विश्वास नगर वार्ड का निरीक्षण किया. उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि क्षेत्र में सफाई व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए अतिरिक्त सफाई कर्मचारी लगाकर सड़कों के किनारे से कूड़ा व अवैध मलबा उठाया जाए. रामलीला ग्राउंड और पार्कों की मरम्मत की जाए. इस दौरान मेयर ने मातृ शिशु कल्याण केन्द्र का दौरा किया. मरीजों से बातचीत कर केन्द्र में उपलब्ध सुविधाओं के बारे में उनका फीडबैक भी लिया.

ये भी पढ़ेंः Delhi Assembly Special Session: आप नेता ने की OYO PG में सुरक्षा की बात, कमेटी बनाने की उठाई मांग

दस दिन के भीतर सीएंडडी वेस्ट को हटाकर प्लांट भेजा जाए

अब दिल्ली होगी साफ अभियान के तहत मेयर डॉ. शैली ओबेरॉय ने शाहदरा दक्षिणी क्षेत्र में वार्ड संख्या- 205 आई पी एक्सटेंशन में अभियान का जायजा लिया. इस दौरान मेयर ने सफाई कर्मचारियों का मनोबल बढ़ाने के लिए स्वयं झाड़ू लगाया और क्षेत्र को साफ बनाये रखने की मुहिम की शुरुआत की. मेयर ने आईपी एक्सटेंशन में खाली ग्राउंड का निरीक्षण किया, जिसमें बड़ी मात्रा सीएंडडी वेस्ट पड़ा हुआ था. शैली ओबरॉय ने कहा कि इस ग्राउंड का धार्मिक महत्व है. हर साल यहां छठ पर्व मनाया जाता है. इस ग्राउंड से 10 दिन के भीतर सीएंडडी वेस्ट को हटाकर प्लांट भेजा जाए. इसके साथ ही ग्राउंड का सौंदर्यीकरण किया जाए.

Trending news