Delhi Mayor Election: कल नहीं होगा दिल्ली मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव, जानें वजह
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2221286

Delhi Mayor Election: कल नहीं होगा दिल्ली मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव, जानें वजह

Delhi Mayor Election 2024: दिल्ली में मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव टल गया है. पीठासीन अधिकारी की नियुक्ति ना होने के चलते चुनाव को टाल दिया गया है. 26 अप्रैल को मेयर और डिप्टी मेयर के लिए वोटिंग होनी थी.

Delhi Mayor Election: कल नहीं होगा दिल्ली मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव, जानें वजह

Delhi Mayor Election Postponed: दिल्ली में मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव टल गया है. पीठासीन अधिकारी की नियुक्ति ना होने के चलते चुनाव को टाल दिया गया है. 26 अप्रैल को मेयर और डिप्टी मेयर के लिए वोटिंग होनी थी. वहीं आम आदमी पार्टी ने चुनाव टलने के लिए बीजेपी और LG को जिम्मेदार ठहराया है. आम आदमी पार्टी ने बीजेपी पर दलित विरोधी होने का भी आरोप लगाया है.

बता दें कि चुनाव आयोग ने मेयर चुनाव को लेकर मंजूरी दे दी थी. चुनाव आयोग ने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान होने वाले इस मेयर और डिप्टी मेयर चुनाव को लेकर आयोग को कोई आपत्ति नहीं है. बावजूद इसके चुनाव को टलना पड़ा. एमसीडी सचिव ने इसको लेकर एक नोजिस जारी किया है, जिसमें लिखा गया है कि मेयर और डिप्टी मेयर के चुनाव के लिए पीठासीन अधिकारी (Presiding Officer) तय नहीं होने की वजह से चुनाव को टाला गया है. साथ ही बताया कि 26 अप्रेल को MCD हाउस की बैठक होगी, लेकिन मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव नहीं होगा.

ये भी पढ़ें: मेयर चुनाव में पीठासीन अधिकारी की नियुक्ति को लेकर सौरभ भारद्वाज ने LG को लिखा पत्र

वहीं इसको लेकर अब बयानबाजी तेज हो गई है. इसी कड़ी आम आदमी पार्टी के नगर निगम अधिकारी दुर्गेश पाठक ने एलजी पर चुनाव को रद्द करने का आरोप लगाया है. निगर अधिकारी ने कहा कि चुनाव आयोग की अनुमति मिलने के बाज भी एलजी ने मेयर चुनाव को कैंसिल कर दिया. उन्होंने कहा कि एलजी ऐसा कह रहे हैं कि सीएम के सुझाव पर एलजी काम करता है और सीएम ही मौजूद नहीं है. इसको लेकर दुर्गेश पाठक ने कहा कि एलजी ने अब तक मुख्यमंत्री की कौन से सुझाव को माना है. 

Trending news