Delhi Mayor Election 2024: मेयर चुनाव में पीठासीन अधिकारी की नियुक्ति को लेकर सौरभ भारद्वाज ने LG को लिखा पत्र
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2218097

Delhi Mayor Election 2024: मेयर चुनाव में पीठासीन अधिकारी की नियुक्ति को लेकर सौरभ भारद्वाज ने LG को लिखा पत्र

दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने मेयर चुनाव में पीठासीन अधिकारी की नियुक्ति को लेकर पत्र लिख सवाल खड़े किए.  सौरभ भारद्वाज चुनाव में पीठासीन अधिकारी की नियुक्ती को लेकर  एलजी को पत्र लिखा है.

Delhi Mayor Election 2024: मेयर चुनाव में पीठासीन अधिकारी की नियुक्ति को लेकर सौरभ भारद्वाज ने LG को लिखा पत्र

Delhi Mayor Election: दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने मेयर चुनाव में पीठासीन अधिकारी की नियुक्ति को लेकर पत्र लिख सवाल खड़े किए.  सौरभ भारद्वाज चुनाव में पीठासीन अधिकारी की नियुक्ती को लेकर  एलजी को पत्र लिखा है. जिस तरह से चंडीगढ़ मेयर चुनाव में धांधली को देखते हुए और पीठासीन अधिकारी की नियुक्ति में इतनी गोपनीयता को लेकर उन्होंने सवाल खड़े किए हैं. 

सौरभ भारद्वाज ने कहा कि क्या भाजपा शासित केंद्र सरकार फिर से मेयर चुनाव की अध्यक्षता के लिए अपने ही भाजपा पार्षद को नियुक्त करके एमसीडी मेयर चुनाव में हेरफेर करने की कोशिश कर रही है. उन्होंने कहा कि परंपरागत रूप से निवर्तमान मेयर ही नए मेयर के लिए चुनाव की अध्यक्षता और संचालन करते हैं. मेयर चुनाव के लिए पीठासीन अधिकारी की नियुक्ति में इतनी गोपनीयता क्यों है? यूडी मंत्री सौरभ भारद्वाज ने एलजी को पत्र लिखकर उन मामलों में जानबूझकर निर्वाचित सरकार को पारित करने पर प्रकाश डाला है, जो निर्वाचित सरकार के अधीन हैं. 

ये भी पढ़ें: Delhi Mayor Election 2024: दिल्ली में टल सकता है मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव

मंत्री ने सबूत दिया कि हर साल मेयर चुनाव की फाइल निर्वाचित सरकार के माध्यम से भेजी जाती है, लेकिन इस बार सीएस ने पूरी तरह से निर्वाचित सरकार को दरकिनार कर दिया. अतीत में, सीएस ने जानबूझकर निर्वाचित सरकार को दरकिनार करने का विकल्प चुना है. मंत्री ने एलजी से फाइल वापस करने और संवैधानिक प्रावधानों के अनुसार उस पर कार्रवाई करने को कहा. मंत्री ने एलजी से सीएस के खिलाफ उनके जानबूझकर और निरंतर कदाचार के लिए कार्रवाई करने का आग्रह किया. 

मंत्री ने सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों का हवाला देते हुए कहा कि मुख्य सचिव, हालांकि केंद्र सरकार द्वारा नियुक्त किए जाते हैं, उन्हें निर्वाचित सरकार के निर्देशों का पालन करना चाहिए. वे मामले जिन पर उनकी कार्यकारी क्षमता विस्तारित होती है.

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news